Blog Show

6/recent/blog-posts

Expert Interviews for Extra Traffic (अतिरिक्त आवागमन के लिए विशेषज्ञ साक्षात्कार)

 Expert Interviews for Extra Traffic

विशेषज्ञ साक्षात्कार सूचना के उत्पादन और साझा करने का एक अभिनव तरीका है। लोगों की लगातार बदलती रुचि और जीवनशैली में आज जानकारी साझा करने के इरादे से किसी व्यक्ति तक पहुंचने के विभिन्न तरीके हैं।


Expert Interviews For Extra Traffic
Expert Interviews
Expert Interview Intro विशेषज्ञ साक्षात्कार परिचय।


ये विशेषज्ञ साक्षात्कार परिदृश्य सफलतापूर्वक उत्पादों, व्यक्तियों, सेवाओं और कई और अधिक पर कुछ प्रतिशत जोखिम प्राप्त कर सकते हैं। मूल रूप से डिजिटल पैंतरेबाज़ी मीडिया फ़ाइलों की एक श्रृंखला है जो ऑडियो या वीडियो प्रारूप में भी की जा सकती है, ये उपकरण विशेष रूप से मीडिया प्रेमी दुनिया में उन लोगों के लिए तेजी से लोकप्रियता प्राप्त कर रहे हैं।


मूल बातें।


इन प्रस्तुतियों को दर्शकों के हित को निम्नलिखित के रूप में रखने के लिए डिज़ाइन किया गया है क्योंकि सामग्री को समय-समय पर जारी किया जाता है और वेब सिंडिकेशन के माध्यम से डाउनलोड किया जाता है।


जैसा कि अधिकांश इंटरनेट विपणक अपने व्यापार फोर्सेज़ की वृद्धि में जोड़ने के लिए व्यवहार्य उपकरणों की तलाश कर रहे हैं, विशेषज्ञ साक्षात्कार उपकरण इसकी आसान पहुंच के कारण उपयोगी हो सकते हैं।


इसके अलावा स्वतंत्रता तत्व निश्चित रूप से अन्य अधिक प्रतिबंधात्मक उपकरणों से एक स्वागत योग्य बदलाव है। ऐसी सामग्री को डिजाइन और फीचर करने में सक्षम होना जो तेजतर्रार और अपरंपरागत दोनों है


दर्शकों और अन्य लोगों से समान है। पदोन्नति और शिक्षा के लिए एक अच्छा और सुलभ साधन होना भी इसकी लोकप्रियता का आधार है।


एक्सपोजर शायद सबसे महत्वपूर्ण कारण है कि इस विधि को चुना जाता है और विशेषज्ञ सगाई की आवश्यकता के बिना इसे प्राप्त करने में सक्षम होने के लिए प्रभावी है।


हालांकि कुछ विशेषज्ञ साक्षात्कार को विपणन के उद्देश्यों के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले एक अनुचित उपकरण के रूप में मान सकते हैं, वहीं कुछ ऐसे भी हैं जो इसकी कार्यक्षमता और प्रभाव को देखते हैं।


एक ईमानदारी की दृष्टि से विशेषज्ञ साक्षात्कार उपकरण में अधिक व्यक्तिगत पहुंच तत्व होता है जिसे काफी आकर्षक माना जा सकता है और निश्चित रूप से यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण विशेषता है जब इसका उपयोग करने की कोशिश की जाती है।


व्यावसायिक समझ। इसके अलावा यह उपकरण विशेषज्ञ साक्षात्कार शैली के लिए व्यक्तिगत प्रिवी की ओर से प्रत्यक्ष और तत्काल प्रतिक्रिया के लिए अनुमति देता है।


Benefits of expert interviewing विशेषज्ञ साक्षात्कार के लाभ।


व्यावसायिक राजस्व बढ़ाने के लिए एक उपकरण के रूप में विशेषज्ञ साक्षात्कार का उपयोग करने के संभावित लाभों की खोज करना निश्चित रूप से प्रयास के लायक है। इस उपकरण का उपयोग करने के लिए काफी सरल होने के अलावा, संभावित ग्राहक को प्रभावी ढंग से संलग्न करने की क्षमता है।


How does it benefit you यह आपको कैसे लाभ पहुंचाता है।


मुफ्त डाउनलोड सुविधा से लाभ संभवत: इस उपकरण का उपयोग करने के लिए सबसे आकर्षक प्रोत्साहन है। डाउनलोड के लिए कोई प्रतिबंध नहीं हैं और न ही कोई पूर्व आवश्यकताएं हैं जो विशेषज्ञ साक्षात्कार सामग्री तक पहुंचने में सक्षम होने से पहले पूरी की जानी चाहिए।


एक और लाभ यह होगा कि विशेषज्ञ साक्षात्कार सेगमेंट तक पहुंचने और उपयोग करने या देखने के लिए शेड्यूल के रूप में कोई प्रतिबंध नहीं है।


यह उन लोगों के लिए आदर्श है जो अन्य अधिक दबाव वाले मामलों पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं या बस लॉन्च किए गए समय पर फ़ीड्स देखने में दिलचस्पी नहीं रखते हैं।


विशेषज्ञ साक्षात्कार सामग्री पर डिजाइन और रचनात्मक नियंत्रण रखने में सक्षम होने के नाते निश्चित रूप से एक और लाभ है जब यह खंड के भीतर विचारों और प्रचार सुविधाओं की स्वतंत्रता की बात आती है।


सामग्री को अपमानजनक रूप से दिलचस्प या केवल स्पष्ट रूप से बौद्धिक बनाना व्यक्ति को नियंत्रण और उपलब्धि की भावना देता है। क्या विशेषज्ञ के साक्षात्कार को अच्छी तरह से प्राप्त किया जाना चाहिए और परिणामस्वरूप जब राजस्व अर्जित किया जा सकता है, तब व्यक्ति की सेवाओं की मांग की जाती है।


यदि अच्छी तरह से डिज़ाइन किया गया है तो इसका एक और अच्छा प्रचारक विपणन उपकरण के रूप में और एक अच्छा शैक्षिक उपकरण के रूप में उपयोग किया जा रहा है। इसकी तुलनात्मक रूप से सस्ती निर्माण लागतों के कारण विशेषज्ञ साक्षात्कार का काफी व्यापक रूप से उपयोग किया जा सकता है और यह अधिक व्यापक बुनियादी ढांचे की तुलना में व्यापक दर्शकों के आधार तक पहुंचने में सक्षम हो सकता है।


युवा दर्शकों तक पहुंचने के लिए ऑडियो और वीडियो सुविधा भी एक और लाभ है। युवा दर्शकों का ध्यान आकर्षित करने में अधिक प्रभावी साबित होने के लिए विशेषज्ञ साक्षात्कार अपने उपयोगकर्ताओं को लगातार और सफलतापूर्वक लाभ देने में सक्षम रहे हैं।


How To Use Expert Interview Correctly कैसे करें विशेषज्ञ साक्षात्कार का सही तरीके से उपयोग। 


व्यवसाय की संभावनाओं को प्रभावी ढंग से बढ़ाने के लिए विशेषज्ञ साक्षात्कार उपकरण का उपयोग करना व्यक्तिगत रूप से जागरूक होना चाहिए कि अलग-अलग स्तरों पर ग्राहक तक पहुंचना लक्ष्य है।


How to use it इसका इस्तेमाल कैसे करें।


ग्राहक कीप को भरने, पथ या ब्याज में मूल रूप से तीन प्रमुख भाग होते हैं जो पूर्व खरीद, खरीद और पोस्ट खरीद हैं। इस प्रकार विशेषज्ञ साक्षात्कार उपकरण चुनना प्रभावी रूप से सभी तीन पहलुओं को पर्याप्त रूप से संबोधित करने में सक्षम होगा।


किसी भी विपणन अभियान की प्रभावशीलता किसी भी उपकरण से दूर रहना है जो एक पैकेज में सभी की जरूरतों को पूरा करने और उन्हें पूरा करने का दावा करता है। हालांकि, एक विशेषज्ञ साक्षात्कारकर्ता वास्तव में बिना किसी प्रतिकूल नतीजों के यह दावा कर सकता है।


शैली और सामग्री की ईमानदारी और अखंडता को प्रभावी ढंग से और जल्दी से विभिन्न लक्षित दर्शकों के किसी भी अनुभाग के अनुरूप या पूरा करने के लिए डिज़ाइन किया जा सकता है।


विशेषज्ञ साक्षात्कार उपकरण की कथित पारदर्शिता और प्रामाणिकता आगे लक्षित दर्शकों तक पहुंचने की प्रभावशीलता में योगदान करती है और शायद वे भी जो सीधे रुचि नहीं रखते हैं या सामग्री, उत्पाद, या सेवा से जुड़े हुए हैं।


विशेषज्ञ साक्षात्कार उपकरण का प्रभावी ढंग से उपयोग किया जा सकता है जब सूचना के आदान-प्रदान को चुनौती देने का अवसर होता है और किसी को देखने के लिए संभावित खंडन तुरंत उपलब्ध होते हैं। यह सभी प्रश्नों को पर्याप्त रूप से संबोधित और उत्तर देने के लिए एक त्वरित मंच बनाने में भी प्रभावी है।


विशेषज्ञ साक्षात्कार प्लेटफॉर्म का प्रभावी ढंग से उपयोग किया जा सकता है ताकि तकनीकी रूप से तकनीकी लोगों पर बहुत अधिक समय बिताने के बिना अधिक से अधिक जानकारी प्राप्त की जा सके।


इस उपकरण की जांच शैली भी प्रभावी ढंग से एक निश्चित स्तर की समझ पैदा करती है जब दर्शक उत्पाद, सेवा की खरीद पर विचार कर रहा होता है या तब भी जब दर्शक सिफारिश करने पर विचार कर रहा होता है।


एक और कारण विशेषज्ञ साक्षात्कार शैली प्रभावी साबित हुई है क्योंकि इसकी सादगी तत्व है। जानकारी प्राप्त करने और देने की प्रत्यक्षता को चुने गए वितरण की शैली में स्पष्ट रूप से परिभाषित किया गया है। दर्शक तब सामग्री की एक राय को तुरंत समाप्त कर सकते हैं या बना सकते हैं और फिर अपने हिस्से पर कार्रवाई का अगला पाठ्यक्रम तय कर सकते हैं।


Making Money With Expert Interview विशेषज्ञ साक्षात्कार के साथ पैसा बनाना।


विशेषज्ञ साक्षात्कार के लिए धन बनाने के उपकरण के रूप में सफलतापूर्वक उपयोग किए जाने के कई कारण हैं। जिनमें से कुछ काफी सामान्य हैं जबकि अन्य में कुछ नए अर्थ हो सकते हैं।


कैश में लाना।


विशेषज्ञ साक्षात्कार उपकरण मुख्य रूप से एक उपकरण है जिसका उपयोग लक्षित दर्शकों को संबोधित करने के लिए किया जाता है। इसके बाद लक्षित दर्शकों को एक पैसा बनाने की संभावना में बदल दिया जा सकता है, यह उन विज्ञापनों के कारण है जिन्हें साक्षात्कार सत्र में टैग किया जा सकता है ताकि अतिरिक्त राजस्व में लाया जा सके।


ऐसे इच्छुक पक्ष हैं जो विशेष रूप से विशेषज्ञ साक्षात्कार प्लेटफ़ॉर्म की तलाश करते हैं, जो लक्ष्य दर्शकों के बहुत अच्छे हैं और फिर साक्षात्कार फ्रेम के भीतर या यहां तक ​​कि प्रचार या बजट प्रोत्साहन के रूप में पोस्ट किए गए विज्ञापनों के पारिश्रमिक की पेशकश करते हैं। प्रायोजकों को आकर्षित करने की क्षमता के माध्यम से पैसा बनाने में सक्षम होने की संभावना भी है।


जब खरीद की पुष्टि हो गई है तो कुछ चीजें मुफ्त में देना भी इन विशेषज्ञ साक्षात्कार प्लेटफार्मों के माध्यम से पैसा कमाने का एक और तरीका है।


जब ग्राहक पहले से ही खरीदारी करने के लिए उत्सुक है, तो सूचनाओं के आधार पर खरीदारी करने की सुविधा दी जाएगी, जो केवल ग्राहकों को खुश करने और परिणामी यात्रा या यहां तक ​​कि रेफरल की संभावना पैदा करने के लिए काम करेगा।


संभावित राजस्व प्राप्त करने का एक और तरीका है, टीज़र का उपयोग करना या केवल मुफ्त के लिए आंशिक विशेषज्ञ साक्षात्कार दिखाना और फिर बाकी को देखने के लिए एक छोटा सा शुल्क लेना। हालाँकि टीज़र या आंशिक सामग्री के लिए उपलब्ध है


देखने के लिए दर्शकों को प्रोत्साहित करने के लिए देखने के लिए पर्याप्त आकर्षक होना चाहिए, भले ही यह लागत के अनुसार हो।


विशेषज्ञ साक्षात्कार के आधार पर मीडिया नेटवर्क का निर्माण और फिर विज्ञापन स्थान बेचना भी राजस्व हासिल करने का एक और तरीका है। यह काफी आकर्षक हो सकता है, खासकर अगर दृष्टि में लगातार विशाल लक्षित दर्शक हों।


इसलिए दर्शकों के लिए जो दिलचस्प हो सकता है उसमें किए गए कुछ शोधों के साथ सामान्य सामग्री को डिज़ाइन किया जा सकता है और दर्शकों से निश्चित रुचि सुनिश्चित करने के लिए इसका उत्पादन किया जा सकता है।


Writing A Book With Expert Interview विशेषज्ञ साक्षात्कार के साथ एक पुस्तक लिखना।


किसी पुस्तक की रचना करने के सबसे सरल फॉर्मूलों में से आपके आला या उद्योग के विशेषज्ञों से प्रश्न करना और पुस्तक का निर्माण करना है। और जितना सही यह करना है, उतना आसान "गड़बड़" करना भी आसान है। तो मुझे यह दिखाने का तरीका है कि एक साक्षात्कार पुस्तक का उत्पादन कैसे किया जाए कि यह वास्तव में आपको और आपके व्यवसाय को वापस लाए।


लेखन।


बस विशेषज्ञों या उद्योग के नेतृत्व के साथ साक्षात्कार रिकॉर्ड करें और उन साक्षात्कारों को अपनी पुस्तक के अध्यायों में बदल दें।


मैंने साक्षात्कार की पुस्तकों को अच्छी तरह से देखा है और मैंने उन्हें पिछले साल की खबरों की तरह पढ़ा है। तो इससे पहले कि आप अपने वॉयस रिकॉर्डर को हथियाने और व्यक्तियों से बात करने के लिए भागते हैं, मुझे बड़ी त्रुटियों को रोकने में आपकी मदद करने दें।


बस यह तय न करें कि आपको पुस्तक और वार्तालापों की एक श्रृंखला की रचना करनी चाहिए। आपको कुछ मूल्य का उत्पादन करना होगा जिसे लोग पढ़ना चाहते हैं या पुस्तक की रचना करने का कोई मतलब नहीं है। इसलिए पाठक के लिए एक विशेष परिणाम निर्धारित करें। उनके लिए इसमें क्या है?


यदि आप ठीक से नहीं जानते हैं कि आप पाठक को इन साक्षात्कारों के साथ कहां ले जा रहे हैं और पुस्तक आपको किस तरह से पदाधिकारी के रूप में खोजेगी, तो आप एक नामी-पम्बी पुस्तक की रचना करेंगे, जो एक अधिकार के रूप में आपके लिए कुछ भी नहीं करती है और व्यापार के मालिक और बस पाठक के लिए कम।


विशेषज्ञों की असहाय पसंद।


आप किसी का साक्षात्कार केवल इसलिए नहीं कर सकते हैं क्योंकि वे "सही काम करते हैं" या व्यवसाय के सही प्रकार को सहन करते हैं। यदि आप ऐसा करते हैं, तो आपके पास एक मुश्किल समय है कि आप एक ऐसे व्यक्ति को पढ़ना चाहते हैं, जो पुस्तक पढ़ना चाहता है।


अपने साक्षात्कारों को डिजाइन करने में विफल।


आप केवल वॉयस रिकॉर्डर चालू नहीं कर सकते हैं और आपका साक्षात्कारकर्ता बोलना शुरू कर सकता है। आपको या तो उन प्रश्नों के समूह की आवश्यकता होती है जो आप प्रत्येक प्राधिकारी से पूछते हैं या एक विशेष सेट जिसे आप विशेष रूप से साक्षात्कार कर रहे व्यक्ति की प्रतिभा को बाहर लाने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

 

संदेश या विषय पर कोई ओवररचिंग नहीं।

 

आप कागज़ पर (या ई-बुक्स में) चैट के सेट से अधिक कामना करते हैं। प्रत्येक अध्याय, और इस प्रकार हर साक्षात्कार में, किसी तरह से पुस्तक के संदेश को आगे बढ़ाया जाता है।


साक्षात्कारों के लिए कुछ भी नहीं डाल रहा है।


मैं नहीं जानता कि कैसे आते हैं, लेकिन इस तरह की पुस्तक की रचना करने वाले व्यक्ति केवल अध्यायों में लिपियों को बदल देते हैं और उनमें कुछ भी नहीं जोड़ते हैं। यदि आप ऐसा करते हैं, तो आप खुद को प्राधिकरण के रूप में संरेखित नहीं कर रहे हैं और अपनी रिपोर्ट में जोड़ नहीं रहे हैं।

 

अब जब मुझे आपकी परेड पर हल्की बारिश हो रही है, तो मुझे एक साक्षात्कार पुस्तक का उत्पादन करने का तरीका बताएं जो वास्तव में आपको सुनने के लायक एक उद्योग के नेता के रूप में स्थापित करता है।

 

पुस्तक का प्रवाह (या रूपरेखा या सामग्री बनाना।


चुनें कि आप अपने निर्धारित परिणाम के आधार पर प्रत्येक अध्याय को क्या कहना चाहते हैं। आपकी पुस्तक आपके साक्षात्कारकर्ताओं के चक्कर में नहीं है। इसे निर्धारित करना आपके ऊपर है।

 
उन विशेषज्ञों को चुनें जो आपके अध्यायों के समान हैं। (pick out the experts that equate to your chapters)


जब आप समझते हैं कि आपकी ब्लॉग में क्या होना है, तो इस प्रोफाइल को फिट करने वाले सर्वश्रेष्ठ उद्योग के नेतृत्व से संपर्क करें। अपने विशेषज्ञों का अच्छी तरह से चयन करना महत्वपूर्ण है। उनका चयन करें क्योंकि उनके पास एक अद्वितीय स्पिन, एक विशेषता, एक मजबूत कहानी या एक अन्य तत्व है जो आपकी पुस्तक के लाभ में जोड़ता है।


Produce your list of questions that you’ll ask everyone अपने प्रश्नों की सूची तैयार करें जो आप सभी से पूछेंगे।


यह आपको प्रत्येक साक्षात्कार के लिए एक समग्र संरचना प्रदान करेगा जो एक ऐसी पुस्तक का उत्पादन करेगा जो पाठक के लिए सामान्य ज्ञान बनाता है। 2 या 3 के लिए कमरे की अनुमति दें जो प्रत्येक साक्षात्कार कर्ता के लिए विशेष रूप से हो ताकि आप उनकी प्रतिभा का प्रदर्शन कर सकें।


एक बार जब आप साक्षात्कारकर्ताओं की अपनी सूची बना लें, तो अपने कार्यक्रम की व्यवस्था करें और व्यस्त हो जाएं।


संकुचित प्रश्न आप अपने विशेषज्ञों से पूछेंगे कि आप उनके बारे में विशेष रूप से क्या समझते हैं। 2 रिकॉर्डिंग करना सुनिश्चित करें ताकि आपके पास एक बैकअप हो।

 
Put Together your Book अपनी पुस्तक को एक साथ रखें।


साक्षात्कारों के टेप बनाएं। प्रत्येक अध्याय में अपने स्वयं के व्यक्तित्व और विशेषज्ञता को क्यों न जोड़ें? आप केवल अपने स्वयं के विचारों के साथ एक परिचय और एक निष्कर्ष जोड़ सकते हैं।


इन चरणों को पूरा करने के बाद, आपके पास अपनी साक्षात्कार पुस्तिका है। यदि आप अपने स्वयं के विचारों में रखते हैं, तो आपकी पुस्तक केवल आपके साक्षात्कारकर्ताओं के महान नाम को जोड़ने के बजाय आपकी विशेषज्ञता को प्रदर्शित करती है। आपको इस पुस्तक पर गर्व हो सकता है जो आपके व्यवसाय को बढ़ाती है।


जैसा कि अधिकांश दिलचस्प विशेषज्ञ साक्षात्कार सत्र या तो ऑडियो या विज़ुअल हैं, उत्पादन की गुणवत्ता काफी महत्वपूर्ण है। खराब रूप से उत्पादित कार्य प्रतिस्पर्धी नहीं रह पाएंगे और वांछित लक्षित दर्शकों को आकर्षित कर पाएंगे। इसलिए घटिया काम से बचें।


उपयोग किए गए उपकरण भी गुणवत्ता के काम का एक अच्छा टुकड़ा बनाने में सक्षम होना चाहिए। विशेषज्ञ साक्षात्कार करने में लागत कम रखने का प्रयास करते समय कंप्यूटर या वेब कैमरा माइक्रोफोन का उपयोग करने से बचें। कुछ लागतें सिर्फ चुभती नहीं हैं। यदि ऑडियो गुणवत्ता खराब है, तो लक्षित दर्शक आनंद नहीं ले पाएंगे या संदेश पर ध्यान केंद्रित नहीं कर पाएंगे, इस प्रकार ब्याज की त्वरित हानि हो सकती है।


 हालांकि, एक सामान्य लिपि का अनुसरण करना, लिपि को ध्यान में रखते हुए, इसमें शामिल पक्षों की स्वतंत्रता को व्यक्त करने की अनुमति नहीं थी कि उन्हें क्या करना चाहिए और इस तरह लक्षित दर्शकों को एक अच्छा अनुभव प्रदान करना चाहिए। तैयार लिपियों की असंवेदनशीलता से बचें क्योंकि एक विपणन उपकरण के रूप में ग्राहक निश्चित रूप से आरामदायक महसूस नहीं करेंगे और न ही खरीदारी करने के लिए पर्याप्त रूप से आश्वस्त होंगे।


लंबाई विशेषज्ञ साक्षात्कार सत्र से बचें। यहां तक ​​कि अगर उत्पाद, सेवा, या सामग्री को चित्रित किया जा रहा है, तो यह बहुत दिलचस्प है, एक लंबे समय से तैयार किए गए सत्र को डिजाइन करना केवल सामग्री के प्रचार की दिशा में प्रतिकूल काम करना होगा। साथ ही बहुत अधिक तकनीकी जानकारी से युक्त सामग्री को डिजाइन करने से बचना चाहिए। अधिकांश दर्शक वास्तव में किसी भी चीज़ के तकनीकी पहलुओं में रुचि नहीं रखते हैं और यह सिर्फ यह जानते हैं कि आइटम उन्हें कैसे लाभ पहुंचा सकते हैं। इसके अलावा जिन लोगों को अधिक तकनीकी जानकारी की आवश्यकता होती है, वे आवश्यक जानकारी प्राप्त करने के लिए अधिक इच्छुक होंगे।


जब किसी व्यक्ति की दैनिक दिनचर्या में समय और पैसा एक प्रमुख कारक होता है, तो बर्बाद करने का तत्व या तो हर कीमत पर बचा जाता है। इसलिए विशेषज्ञ साक्षात्कार के सामान्य संदर्भ को सुनिश्चित करने के लिए किसी व्यक्ति के ध्यान को लंबे समय तक प्राप्त करने और धारण करने के लिए, कुछ चीजों को गंभीरता से लेने की आवश्यकता है। उम्मीद है कि इस ब्लॉग ने आपको विपणन की इस तकनीक का उपयोग करने के लिए आवश्यक जानकारी दी है।


डिअर रीडर्स, आज के लिए इतना ही। मैं आपके ऑनलाइन विशेषज्ञ साक्षात्कार प्रयासों में पूर्ण सफलता की कामना करता हूं और आशा करता हूं कि इस ब्लॉग ने आपको उपलब्ध कई विकल्पों की बेहतर समझ हासिल करने में मदद करेगी। और इस जानकारी को शेयर जरूर करें। ताकि ज्यादा लोगों के पास जानकारी पहुंचे। 

धन्यवाद। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ