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Affiliate Marketing Tools For Beginners 2021 !!

Affiliate Marketing Tools For Beginners 2021


किसी भी विषय के बारे में लिखने से पहले आपको उस विषय के लिए खोज की मात्रा पर शोध करना चाहिए। हालांकि यह स्पष्ट लग सकता है, कई लेखकों को इस विचार के साथ शुरू होता है कि उन्हें लगता है कि उनके पाठकों के लिए रुचि के बिना यह जानना चाहिए कि क्या यह सच है।

यदि यह आपका दृष्टिकोण रहा है, तो आप अपनी सफलता को माप सकते हैं कि आपके विश्लेषण को देखकर आपके कंटेंट मार्केटिंग की संख्या कितनी हो गई है। बहुत बार वह दृष्टिकोण उपदेश के रूप में सामने आता है - आप अपने दर्शकों से कह रहे हैं कि आप जानते हैं कि उन्हें क्या पता होना चाहिए, जैसा कि वे वास्तव में वे जो जानकारी ढूंढ रहे हैं, उन्हें प्रदान करने के लिए।

अपने प्रतिस्पर्धियों और उनकी सामग्री की खोज से शुरू करें। इन विषयों को इकट्ठा करें और स्पाईफू जैसे उपकरण का उपयोग करके खोजें जो आपको इन और अन्य संबंधित विषयों के लिए खोज मात्रा देखने की अनुमति देता है। हालांकि आप तुरंत उनके लिए खोज परिणामों में रैंक नहीं कर सकते हैं, आपको पता चल जाएगा कि वे लोकप्रिय हैं, और यहां तक ​​कि सामाजिक प्लेटफार्मों पर साझा करने से ट्रैफ़िक बढ़ जाएगा, क्योंकि लोग उन विषयों के बारे में जानना चाहते हैं।

एक क्षेत्र है कि हर आला के लिए एक मांग है उनके उद्योग से संबंधित घटनाओं के बारे में जानकारी है। सम्मेलन और वेबिनार हमेशा अपने उद्योग के बारे में अधिक जानने की कोशिश कर रहे लोगों के लिए रुचि रखते हैं, और कई कार्यक्रम सहबद्ध कार्यक्रमों की पेशकश करते हैं। लेकिन भले ही घटनाओं के लिए कोई सहबद्ध कार्यक्रम न हों, उनके लिए समर्पित एक पृष्ठ होने से लोग आपकी साइट पर वापस आएँगे जहाँ वे आपकी सामग्री की सदस्यता ले सकते हैं, क्योंकि वे इस क्षेत्र में अद्यतन जानकारी प्रदान करने के लिए आप पर भरोसा करते हैं।

आवश्यक जानकारी का यह जोड़ मूल्यवान सामग्री प्रदान करने के लिए आपके अधिकार का निर्माण करता है, इसलिए जब आप अन्य विषयों के बारे में लिखते हैं तो आपको मूल्य प्रदान करने वाले व्यक्ति के रूप में देखा जाएगा। आपकी सिफारिशों और उत्पादों और सेवाओं की समीक्षा, जो आपको सहबद्ध आय लाती है, रूपांतरण की संभावना अधिक होगी।

किसी घटना की तारीख और नाम जोड़ने से परे, पहले से आयोजित लोगों के बारे में टिप्पणियों की तलाश करें और इसमें keynotes, विषयों और वक्ताओं के बारे में जानकारी शामिल करें। इस तरह की जानकारी जोड़ने से कुछ लोगों को आपकी सामग्री को अपने पाठकों के साथ साझा करने का मौका मिल सकता है, जिससे आपको अपने पाठकों का निर्माण करने और संभावित ग्राहकों के साथ जुड़ने का अवसर मिलेगा।

Write to a large audience !     


अधिकांश सामग्री में अवरोधक और समर्थक होंगे, इसलिए यह चाल उन विषयों को खोजने के लिए है जिनमें दोनों की सही मात्रा होगी। यदि आप सोशल मीडिया को देखते हैं, तो विशेष पदों के आस-पास तर्कों के कई उदाहरण हैं। एक बहस लाने वाले विषय जुड़ाव पैदा करेंगे, जो खोज रैंकिंग में मदद कर सकते हैं और अनुयायियों का निर्माण भी कर सकते हैं।

प्रत्येक उद्योग में विवाद के कुछ क्षेत्र होते हैं, और एक पक्ष के लिए एक ठोस तर्क लिखना दोनों पक्षों से सगाई पाने का एक शानदार तरीका है। डिजिटल सामग्री पर टिप्पणियाँ इंटरनेट युग के साबुन बक्से बन गए हैं। फॉलो-अप करना और यहां तक ​​कि विपक्ष के सीमित बिंदुओं पर लिखना आपको दिखा सकता है कि आप पूरी तरह से पक्षपाती नहीं हैं।

अंत में, एक पक्ष दूसरे से बड़ा हो जाता है और आपको यह जानने की जरूरत होती है कि क्या वह बड़ा दर्शक वर्ग भी है। कई बार ऐसा भी होगा कि आपका छोटा खरीदने वाला बड़ा दर्शक वर्ग है।


Research your prospects and products !


अनुसंधान किसी भी विपणन प्रयास का एक अनिवार्य हिस्सा है। उत्पादों के अनुसंधान से परे, जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, आपको अपनी संभावनाओं पर भी शोध करना चाहिए। अपने ट्रैफ़िक एनालिटिक्स का उपयोग करके बेहतर जानकारी प्राप्त करने के लिए कि आपसे किसने खरीदा है, एक ऐसा क्षेत्र है जिसके बारे में कई सहयोगी भूल जाते हैं।

यह जानने के लिए कि खरीदारी करने के लिए आपकी सामग्री का उपयोग कौन कर रहा है और आप किन उत्पादों और सेवाओं से अपनी अधिकांश बिक्री कर रहे हैं और क्यों। यह सब आपकी वेबसाइट एनालिटिक्स के उपयोग के बारे में है।

Google Analytics के अंदर आप फ़नल के अंतर्गत रूपांतरण क्षेत्र में अपने शीर्ष रूपांतरण पथ पा सकते हैं, इसलिए इन रास्तों की समीक्षा करें और देखें कि खरीदार आपकी साइट पर कैसे आते हैं और खरीदने से पहले वे इसके साथ कैसे जुड़ते हैं। यह दृश्य प्रत्येक अद्वितीय रूपांतरण पथ और साथ ही प्रत्येक पथ से रूपांतरणों की संख्या को दर्शाता है।

एट्रिब्यूशन के तहत, आप मॉडल तुलना उपकरण में जानकारी का उपयोग करके देख सकते हैं कि कौन से समूह आपको अपनी आय का थोक लाते हैं। लेकिन केवल सतह की जानकारी को नहीं देखें - प्रत्येक समूह पर क्लिक करें और गहरी जानकारी का पता लगाएं।


Does Affiliate Marketing Work?


संबद्ध विपणन एक तार्किक और लचीला बिक्री मॉडल है जो कई आय स्ट्रीम बनाता है। हालांकि, यह आय का एक आसान, समृद्ध-त्वरित मॉडल नहीं है।

सहबद्ध विपणन के माध्यम से आय अर्जित करना आवश्यक है:


उत्पादों, वेब ट्रैफ़िक पैटर्न और अनुयायियों के हितों में अनुसंधान। 

उन उत्पादों और ब्रांड नेटवर्क के साथ लगातार जुड़ाव, जिन्हें आप एंडोर्स करना चाहते हैं अपने सहबद्ध लिंक के माध्यम से उत्पादों को खरीदने वाले पाठकों या अनुयायियों के साथ संबंध बनाए रखने के घंटे लगातार नए अनुयायियों को आकर्षित करने और अतिरिक्त आय उत्पन्न करने के लिए खोज इंजन अनुकूलन और सोशल मीडिया मार्केटिंग को समझना और उपयोग करना संबद्ध विपणन एक व्यवहार्य आय विकल्प है, लेकिन यह हर व्यवसाय के लिए काम नहीं करता है। सहबद्ध विपणन के माध्यम से एक आय बनाने के लिए लंबी अवधि में समर्पण और प्रतिबद्धता की आवश्यकता होती है।

स्व-रोजगार या व्यवसाय मॉडल के किसी भी रूप की तरह, सहबद्ध विपणन के फायदे और नुकसान दोनों हैं। इन्हें समझने से आपको यह तय करने में मदद मिलेगी कि क्या सहबद्ध विपणन आपके वित्तीय और व्यावसायिक लक्ष्यों के लिए अच्छा है।

संबद्ध विपणन के पेशेवरों। 


सहबद्ध विपणन ब्लॉगर्स, कोच, सूचना उद्यमियों और उन लोगों के लिए आदर्श है जो YouTube चैनल 3 जैसे अपने स्वयं के डिजिटल गुणों का निर्माण और रखरखाव करते हैं। सहबद्ध विपणन के कई पहलू हैं जो इसे एक अच्छा घर व्यवसाय मॉडल बनाते हैं, जिनमें शामिल हैं::


कम ओवरहेड लागत: अधिकांश सहबद्ध कार्यक्रम में शामिल होने के लिए स्वतंत्र हैं, इसलिए आपकी लागत आमतौर पर आपके रेफरल और विपणन विधियों से संबंधित होती है।

कोई भौतिक उत्पाद नहीं: उत्पाद या सेवा बनाने की कोई आवश्यकता नहीं है क्योंकि आप एक को चुन रहे हैं जो पहले से मौजूद है। आपको उत्पादों को स्टॉक या शिप नहीं करना है।

लचीलापन: आप कभी भी और कहीं से भी तब तक काम कर सकते हैं जब तक आपके पास इंटरनेट का उपयोग हो । 

अनुपूरक आय: निष्क्रिय आय क्षमता है, इस पर निर्भर करता है कि आप अपने सहबद्ध कार्यक्रमों की मार्केटिंग कैसे करते हैं। अतिरिक्त आय स्ट्रीम बनाने के लिए इसे आपके वर्तमान होम व्यवसाय में जोड़ा जा सकता है।

संबद्ध विपणन के विपक्ष।


किसी भी व्यवसाय मॉडल की तरह, संबद्ध विपणन के लिए भी कमियां और चुनौतियां हैं, जिनमें शामिल हैं:

समय: आय में परिणाम के लिए आवश्यक ट्रैफ़िक की मात्रा उत्पन्न करने के लिए यह एक प्रतिबद्धता लेता है और लंबे समय तक प्रयोग करता है।

खोया हुआ भुगतान: संबद्ध अपहरण हो सकता है जिसमें आपको अपने रेफ़रल का श्रेय नहीं दिया जाता है। कुछ कंपनियां अपने संबद्ध विपणक का भुगतान करने में विफल रहती हैं।

नियंत्रण की कमी: आपके पास किसी दिए गए उत्पाद या सेवा की व्यवसायों की पूर्ति पर कोई नियंत्रण नहीं है। एक बुरा सहबद्ध रेफरल अनुयायियों के साथ आपकी विश्वसनीयता को बर्बाद कर सकता है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप शोध करें और गुणवत्ता वाले व्यवसायों का चयन करें।

प्रतियोगिता: संबद्ध विपणन अत्यधिक प्रतिस्पर्धी है। कई सहयोगी समान उत्पादों को बढ़ावा देते हैं और समान ट्रैफ़िक और ग्राहकों के लिए प्रतिस्पर्धा करते हैं। लोकप्रिय कंपनियों या उत्पादों के लिए संबद्ध के रूप में अनुमोदित होना मुश्किल हो सकता है।

स्वामित्व का अभाव: ग्राहक व्यापारी के होते हैं। आपके आँकड़े आपको बताएंगे कि किस उत्पाद की कितनी बिक्री हुई, लेकिन ज्यादातर मामलों में, आपको इस बारे में कोई जानकारी नहीं होगी कि खरीदारी किसने की। इससे आवर्ती बिक्री में टैप करना मुश्किल हो सकता है।


सफल संबद्ध विपणन।


सहबद्ध विपणन से एक स्थिर आय अर्जित करना मुश्किल हो सकता है, और समान उत्पादों को बढ़ावा देने वाले अन्य विपणक के बीच खड़े होना भी मुश्किल हो सकता है। एक बार जब आप एक वेबसाइट, ब्लॉग, समाचार पत्र, या सोशल मीडिया का निर्माण कर लेते हैं, तो ऐसे कदम होते हैं जिन्हें आप सफल हो सकते हैं और एक अधिक विश्वसनीय राजस्व स्ट्रीम उत्पन्न कर सकते हैं।

अपने सहयोगियों को जानें। प्रत्येक संबद्ध प्रोग्राम पर शोध करें जिसे आप शामिल होने पर विचार करते हैं ताकि आप समझ सकें कि आपको भुगतान कब और कैसे किया जाएगा।

विश्वास का निर्माण। उन उत्पादों को खरीदें जिन्हें आप बाजार में लाने का इरादा रखते हैं ताकि आप व्यक्तिगत रूप से गुणवत्ता पर ध्यान दे सकें। आपके द्वारा प्रचारित उत्पाद या सेवा द्वारा आपको आंका जाएगा, इसलिए अपने ब्रांड और सिफारिशों की गुणवत्ता पर ध्यान दें, न कि केवल कमाई की क्षमता पर। आपके अनुयायी आपकी सिफारिशों पर विश्वास करेंगे और आपसे खरीदने की अधिक संभावना होगी।


एक ब्रांड है। सहबद्ध आइटम चुनें जो आपके आला और आपके ब्लॉग की सामग्री से मेल खाते हैं। अपनी वेबसाइट और सहबद्ध रेफरल के लिए लोगों को ड्राइव करने के लिए अकेले एसईओ या सोशल मीडिया पर भरोसा न करें। समझें कि आपका लक्षित बाजार कौन है, जहां आप अपने दर्शकों को पा सकते हैं, और अपनी साइट पर उपयोगकर्ताओं को कैसे लुभा सकते हैं। 

विविधता का उपयोग करें। संबद्ध विज्ञापनों को मिलाएं और मेल करें ताकि आप अपने विज़िटर (सामग्री-एम्बेडेड सहबद्ध लिंक को आमतौर पर छवि लिंक पर सर्वोत्तम क्लिक-थ्रू दर न हों।) अपने सहबद्ध व्यवसाय का विपणन करने के लिए एक लीड पेज और फ़नल सिस्टम का उपयोग करने पर विचार करें। मुफ्त ऑफ़र के साथ अपनी ईमेल सूची में संभावनाओं को लुभाएं और अपने संबद्ध उत्पाद पृष्ठों के लिंक शामिल करें।

कानूनी आवश्यकताओं को जानें। अधिकांश आगंतुक संभवतः यह समझेंगे कि विज्ञापन आपके व्यक्तिगत मुआवजे की ओर ले जाते हैं, लेकिन यदि आप एक समीक्षा लिखते हैं या अनुशंसा के रूप में एक इन-टेक्स्ट लिंक का उपयोग करते हैं, तो आपको स्पष्ट रूप से बताना होगा कि उस लिंक का उपयोग करने वाली प्रत्येक खरीद आपके लिए राजस्व उत्पन्न कर सकती है। यह सिर्फ अच्छा व्यवसाय नहीं है: यह कानून द्वारा भी आवश्यक है। यदि आप सहबद्ध या राजस्व पैदा करने वाले लिंक का खुलासा नहीं करते हैं, तो आप कानूनी और वित्तीय दंड का सामना कर सकते हैं। 

अपने ट्रैफ़िक और कमाई को ट्रैक करें। अपने सहबद्ध कार्यक्रमों की सफलता की निगरानी करें, खासकर यदि आप कई अलग-अलग लोगों के साथ काम करते हैं। जानें कि कौन से कार्यक्रम सबसे सफल हैं और कौन से उत्पाद आपके अनुयायियों के साथ गूंजते हैं ताकि आप भविष्य के अभियानों की योजना बना सकें।

किसी भी अन्य प्रकार के गृह व्यवसाय की तरह, सहबद्ध विपणन में सफलता आपके व्यवसाय को बढ़ाने और अपने ग्राहकों और साझेदार ब्रांडों के साथ संबंध बनाने के लिए समय और प्रयास का निवेश करने पर निर्भर करती है।

यदि आप सहबद्ध विपणन को आगे बढ़ाने का निर्णय लेते हैं, तो समझें कि यह एक तेज़ या स्वचालित व्यवसाय मॉडल नहीं है। लेकिन एक सहबद्ध बाज़ारिया के रूप में विश्वसनीय और कानूनी आय अर्जित करना संभव है।

हमने भारत में शीर्ष 15 संबद्ध कार्यक्रमों को सूचीबद्ध किया है जो आपको आज जुड़ने चाहिए ताकि आपकी सहबद्ध आय आसमान छू सके।t.

1. Reseller club !     


पुनर्विक्रेता क्लब भारत में सबसे बड़ी पुनर्विक्रेता होस्टिंग कंपनियों में से एक है। एक पुनर्विक्रेता सहबद्ध के रूप में, आप आसानी से न्यूनतम रु। 2,000 या अधिकतम रु। 8,000 प्रति रेफरल। एक बार जब आप एक सहयोगी के रूप में साइन-अप करते हैं, तो आप अपने खाते का प्रबंधन कर सकते हैं और एक अद्वितीय सहबद्ध आईडी के साथ अपने प्रदर्शन को ट्रैक कर सकते हैं।

ट्रैकिंग कुकी को अंतिम-क्लिक के आधार पर पुरस्कृत किया जाता है और यह 60 दिनों के लिए वैध होता है। पुनर्विक्रेता क्लब कई भुगतान विकल्प भी प्रदान करता है, जो कि पेपाल या बैंक ट्रांसफर के माध्यम से होते हैं। न्यूनतम भुगतान शेष 50 रु। है।

2. Flipkart Affiliate !


फ्लिपकार्ट भारत के सबसे बड़े ई-कॉमर्स खिलाड़ियों में से एक है। फ्लिपकार्ट का रेफरल पेआउट डेस्कटॉप / मोबाइल वेबसाइटों और मोबाइल ऐप के लिए अलग-अलग है। श्रेणी के आधार पर औसत कमीशन 6% से 20% तक है।

फ्लिपकार्ट आपकी अपनी साइट या ऐप पर फ्लिपकार्ट के सौदों / उत्पादों को सूचीबद्ध करने के लिए बैनर, विजेट्स और एपीआई जैसे सहबद्ध उपकरणों की एक श्रृंखला प्रदान करता है। आप फ्लिपकार्ट द्वारा दी गई वास्तविक समय की रिपोर्टों के साथ रेफरल लिंक और रूपांतरण के प्रदर्शन को ट्रैक कर सकते हैं।

3. Amazon associates !


अमेज़न दुनिया का सबसे बड़ा ई-कॉमर्स ब्रांड है। आप अपने मौजूदा अमेज़ॅन खाते का उपयोग करके अमेज़ॅन के सहबद्ध विपणन कार्यक्रम में साइन-अप करते हैं। कार्यक्रम के लिए साइन अप करने के बाद, आप अपनी वेबसाइट पर लिंक को आसानी से जोड़ने के लिए साइटस्ट्रैप का उपयोग कर सकते हैं।


अमेज़ॅन आपको अनुकूलित लिंक पाठ लिंक, पाठ और छवि लिंक बनाने की अनुमति देता है, और छवि केवल आपकी पसंद के किसी भी उत्पाद से लिंक करती है। कमीशन ने उत्पाद की श्रेणी के आधार पर 0.2% से 10% तक की पेशकश की। अमेज़ॅन का सहबद्ध कार्यक्रम आपको अन्य उत्पादों के लिए कमीशन प्रदान करता है जो उपयोगकर्ता आपके सहबद्ध लिंक पर क्लिक करने के बाद खरीदता है। उदाहरण के लिए, यदि आप एक ओवन को बढ़ावा दे रहे हैं और उपयोगकर्ता लिंक पर क्लिक करता है, लेकिन नेविगेट करता है और एक प्रेरण स्टोव खरीदता है, तो आप अभी भी कमीशन प्राप्त कर रहे हैं, यह विचार करते हुए कि आप अमेज़न पर ट्रैफ़िक भेज रहे हैं।

4. Redemption !


vCommission 18,000 से अधिक सहयोगी कंपनियों के साथ भारत के सबसे पुराने सहबद्ध नेटवर्क में से एक है। vCommisson Agoda, Myntra, AliExpress और SnapDeal जैसी प्रमुख ई-कॉमर्स कंपनियों के साथ काम करता है। मंच के 14,000 से अधिक प्रकाशक हैं, जो इसे भारत में सबसे बड़ा सहबद्ध नेटवर्क बनाता है।

प्लेटफॉर्म पर न्यूनतम भुगतान सीमा 5,000 / $ 100 है, और मंच 30-दिवसीय चक्र पर प्रकाशकों का भुगतान करता है। VCommission से लीड प्रोग्राम के लिए योग्य होने के लिए, आपकी साइट में केवल अंग्रेजी भाषा की सामग्री होनी चाहिए।


5. BigRock संबद्ध !


BigRock भारत की प्रमुख डोमेन पंजीकरण और वेब होस्टिंग कंपनी है। सहबद्ध कार्यक्रम ट्रैकिंग का उपयोग करता है और संबद्ध URL पर बिक्री को ट्रैक करता है। BigRock से ट्रैकिंग कुकी 60 दिनों के लिए वैध है।

डोमेन पंजीकरण और वेब होस्टिंग के अलावा, BigRock ईमेल होस्टिंग, वेबसाइट बिल्डर, और डिजिटल प्रमाणपत्र जैसी सेवाओं पर भी प्रदान करता है। मानक कमीशन 30 रुपये से शुरू होता है और प्रत्येक उत्पाद की पेशकश के आधार पर 30% तक जा सकता है।


6. DGM India !


DGM भारत का प्रमुख डिजिटल विज्ञापन नेटवर्क है। आप एक संबद्ध प्रकाशक के रूप में शामिल हो सकते हैं और उन अभियानों का चयन कर सकते हैं जिन्हें आप पैसा कमाने के लिए शुरू करना चाहते हैं। आप जो कमीशन कमाते हैं वह अभियान से लेकर अभियान तक भिन्न होता है।

कुछ विज्ञापनदाता आपको बिक्री का प्रतिशत प्रदान करते हैं, जबकि अन्य आपको निश्चित शुल्क प्रदान करेंगे। उम्मीदों से अधिक वाले सहयोगियों के लिए बोनस और प्रोत्साहन भी प्रदान किया जाता है।


7. Travel related !


यात्रा भारत की ऑनलाइन ट्रैवल कंपनियों में से एक है। साइन-अप प्रक्रिया बहुत सहज है, और आप साइन अप करने के तुरंत बाद शुरू कर सकते हैं। यात्रा बुकिंग पर भुगतान की गई 30 दिनों की अवधि और कमीशन के लिए आपकी संबद्ध लिंक को ट्रैक करती है।

8. admit !


एडमिट एक वैश्विक सहबद्ध नेटवर्क है जो दुनिया भर में हजारों ब्रांडों और प्रकाशकों को जोड़ता है। Admitad भारत में सैमसंग, टाटा क्लीक और Booking.com जैसे प्रमुख ब्रांडों के साथ काम करता है। एडमिट ने प्रकाशकों को अपने समुदायों के सोशल मीडिया, YouTube चैनल, संदेशवाहक, ईमेल न्यूज़लेटर और अन्य ट्रैफ़िक स्रोतों से कमाई करने की भी अनुमति दी है।

Admitad प्रकाशकों को विभिन्न प्रकार के व्यावसायिक मॉडल प्रदान करता है, ताकि वे अपनी सामग्री का मुद्रीकरण कर सकें, जिसमें प्रासंगिक विज्ञापन, कूपन और प्रोमो कोड, बैनर विज्ञापन, और बहुत कुछ शामिल हैं। प्लेटफ़ॉर्म आपके पैसे निकालने के लिए कई तरह के साधन प्रदान करता है, जिसमें बैंक कार्ड, Payoneer और PayPal शामिल हैं।


9. Hostgator Affiliate !


Hostgator वेब होस्टिंग और संबंधित सेवाओं का एक वैश्विक प्रदाता है। Hostgator एक लचीला टियर भुगतान प्रदान करता है, जो आपकी बिक्री के साथ अधिक कमीशन अर्जित करने की आपकी बाधाओं को बढ़ाता है। योग्य बिक्री के लिए भुगतान हर 2 महीने + 10 दिनों के बाद बिक्री के महीने के बाद किया जाता है।

10. Customization !


ऑप्टिमाइज़ एक अग्रणी वैश्विक प्रदर्शन-विपणन नेटवर्क है जो अपने ग्राहकों को बिक्री में $ 1 बिलियन से अधिक का वितरण करता है। PayTM, Samsung, Amazon, और Agoda जैसे प्रमुख ब्रांडों के साथ ऑप्टिमाइज़ काम करता है।

यदि आपकी वेबसाइट को भारत के बाहर पर्याप्त ट्रैफ़िक मिलता है, तो ऑप्टिमाइज़ करें संबद्ध नेटवर्क निश्चित रूप से आपकी पहुंच को व्यापक बनाने में आपकी सहायता करेगा।


11. Qilink !


Cuelinks जावास्क्रिप्ट द्वारा मुद्रीकरण की प्रक्रिया को सरल बनाता है जो स्वचालित रूप से आपकी सामग्री में सहबद्ध लिंक सम्मिलित करता है। उदाहरण के लिए, मान लीजिए; आपने फिलिप्स माइक्रोवेव ओवन पर एक लेख लिखा था। Cuelinks स्वचालित रूप से प्रासंगिक कीवर्ड से संबद्ध लिंक जोड़ देगा।

यदि आप WordPress का उपयोग करते हैं तो Cuelinks एक मुफ्त वर्डप्रेस प्लगइन प्रदान करता है जो प्रक्रिया को और भी सरल बनाता है।

12. CJ Affiliate !


Cj सहबद्ध दुनिया के 14 कार्यालयों के साथ दुनिया के अग्रणी सहबद्ध नेटवर्क में से एक है। CJ ने कुछ उल्लेख करने के लिए Go Pro, Barnes & Noble, Office Depot जैसे प्रमुख ब्रांडों के साथ भागीदारी की है।

Cj प्रकाशकों को संबद्ध भागीदारी के मूल्य को अधिकतम करने की पेशकश करता है। CJ सभी उपकरणों और वातावरणों में CJ कुकी की अनुपस्थिति में भी निर्बाध ट्रैकिंग और कमीशनिंग सुनिश्चित करने के लिए कुकी कम ट्रैकिंग है।

13. Rakuten Marketing !


Rakuten Marketing एक प्रमुख सहबद्ध विपणन सेवा प्रदाता है। Rakuten सबसे बड़ा भुगतान-से-प्रदर्शन सहबद्ध विपणन नेटवर्क है। साइन अप करने वाले प्रकाशकों के लिए, राकुटेन शैक्षिक उपकरण और प्रशिक्षण प्रदान करता है जो आपके कमीशन को शुरू करते हैं।

राकुटेन आपको लिंक टेक्स्ट, बैनरों को घुमाने वाले बैनर, खोज बॉक्स, अनुकूलित डीप लिंकिंग और फ्लेक्स लिंक सहित अपनी सामग्री का मुद्रीकरण करने की अनुमति देता है। प्लेटफ़ॉर्म न्यूनतम सीमा सेट को पूरा करने पर साप्ताहिक भुगतान प्रदान करता है।

14. Sovran Commerce !


सोवरन कॉमर्स (तत्काल विजिलिंक) आपके सामान्य आउटगोइंग लिंक को संबद्ध लिंक में परिवर्तित करता है, और यदि उपयोगकर्ता खरीदारी करते हैं, तो आप इससे एक रेफरल कमीशन कमाते हैं। आपको सभी नेटवर्क पर एक व्यक्तिगत संबद्ध खाते के लिए साइन अप नहीं करना होगा।

VigLink में कमाई का 25% कमीशन पर रखा जाता है जबकि आप 75% पॉकेट में रख सकते हैं, जो कि पहले से गैर-मुद्रीकृत लिंक को विमुद्रीकृत करने पर विचार करना बुरा नहीं है।

15. Shopify Affiliate करें। 


Shopify एक सब ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म है जो व्यवसायों को ऑनलाइन बेचने की अनुमति देता है। शोपिफाई कार्यक्रम में शामिल होने के लिए स्वतंत्र है और आपको अपने दर्शकों को मुद्रीकृत करने और प्रत्येक नए शोपिज़ मर्चेंट रेफरल से कमीशन अर्जित करने में सक्षम करेगा। एक सहबद्ध के रूप में, आप प्रत्येक उपयोगकर्ता के लिए $ 58 का औसत बना सकते हैं जो आपके अद्वितीय सहबद्ध लिंक के साथ भुगतान योजना के लिए साइन अप करते हैं, और प्रत्येक Shopify Plus रेफरल के लिए $ 2000।

16. Start monetization !


अब जब आप भारत में अग्रणी सहबद्ध कार्यक्रमों को जानते हैं, तो यह तय करने का समय आ गया है कि कौन सा आपकी सामग्री के अनुकूल है। सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा चुने गए सहबद्ध कार्यक्रम में प्रासंगिक उत्पादों या सेवाओं के साथ ब्रांड हैं जिन्हें आपके पाठकों को खरीदने में रुचि होगी।

एक बार जब आप संबद्ध प्रोग्राम के लिए साइन अप करते हैं, तो प्रदान की गई सेवाओं का उपयोग करें और अपने ब्लॉग में संबद्ध लिंक को प्रासंगिक रूप से शामिल करना सुनिश्चित करें ताकि आप एक अच्छा कमीशन अर्जित करना शुरू कर सकें।

धन्यवाद। 


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