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HOW TO BOOST YOUR CONTENT MARKETING

HOW TO BOOST YOUR CONTENT MARKETING

इससे पहले कि हम अलग-अलग सामग्री प्रारूपों में डुबकी लगा लें, जिन्हें आपको टैप करना चाहिए, सामग्री स्तंभ को बनाने और समझने के महत्व पर एक त्वरित नज़र डालते हैं, और आप इस रणनीति का उपयोग अपने सभी आधारों को कवर करने के लिए कैसे कर सकते हैं।

How To Boost Your Content Marketing
Boost Your Content Marketing
शिक्षित करने के लिए डिज़ाइन की गई सामग्री - आमतौर पर हर अभियान की आधारशिला होती है।

समाचार, वर्तमान घटनाओं और डेटा-संचालित सामग्री के आधार पर सामग्री।


यह वह जगह है जहां आप वर्तमान में लोकप्रिय हैं और अपनी वेबसाइट पर ट्रैफ़िक चलाने के लिए इसका उपयोग करते हैं।


सामाजिक वितरण और साझा करने के लिए मनोरंजन और प्रोत्साहित करने के लिए डिज़ाइन की गई सामग्री। यह इस तरह की सामग्री है जो अक्सर वायरल होती है।


शिक्षित करने के लिए डिज़ाइन की गई सामग्री में आपकी सबसे अधिक जानकारीपूर्ण, उपयोगी सामग्री शामिल होगी।


आपके बाजार के आधार पर, इसमें सीधी, उपयोगिता सामग्री शामिल हो सकती है जो आपके बाजार को शैक्षिक और सूचनात्मक मिलेगी।


यह आपको विषयों पर एक विशेषज्ञ के रूप में काम करने की दिशा में भी काम करता है जो चल रहे यातायात में मदद करता है, और जबकि यह समय-संवेदनशील सामग्री हो सकती है जिसका उपयोग दीर्घकालिक आधार पर नहीं किया जा सकता है, इस प्रकार की सामग्री का उपयोग आसानी से बड़े पैमाने पर करने के लिए किया जाता है। वर्तमान गर्म विषयों पर आधारित ट्रैफ़िक जो आपके दर्शक सक्रिय रूप से खोज रहे हैं।


और अंत में, ऐसी सामग्री जो सोशल मीडिया, ईमेल, या वर्ड-ऑफ-माउथ के माध्यम से साझा करने को प्रोत्साहित करने के लिए डिज़ाइन की गई है, हमेशा सामग्री विपणन अभियानों का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है क्योंकि यह वह सामग्री है जो वायरल जा सकती है।


यह सामग्री दिलचस्प, मजेदार और मनोरंजक होनी चाहिए और अधिक बार हल्के-फुल्के और कभी-कभी विशेष रूप से आपके उत्पाद या सेवा के लिए प्रासंगिक नहीं होती है, लेकिन आपके वीडियो पर अधिक आँखें प्राप्त करती हैं और क्लिक-थ्रू ट्रैफ़िक को प्रोत्साहित करती हैं।


रॉक-ठोस सामग्री विपणन रणनीति बनाने के लिए अपने अभियान बनाते समय सभी तीन सामग्री प्रकारों का उपयोग करने पर विचार करें।

The movie hit the radio stars.

क्या आपके सामग्री विपणन अभियानों में वीडियो सामग्री शामिल है? यदि नहीं, तो आप बाजार के एक बड़े हिस्से को याद कर रहे हैं!


वीडियो अत्यधिक आकर्षक, दिलचस्प हो सकता है, और यह तेजी से और आसानी से ध्यान आकर्षित कर सकता है कि लगभग किसी भी अन्य सामग्री विपणन वाहन।


वीडियो के साथ, आप भावना को भड़काने, प्रतिक्रिया को प्रोत्साहित करने और कनेक्ट कर सकते हैं

लगभग किसी भी अन्य की तुलना में कहीं अधिक सार्थक तरीके से आपकी संभावना के साथ आपके लिए उपलब्ध सामग्री का प्रकार।

 

यदि आप अपने विपणन अभियानों में वीडियो सामग्री का उपयोग नहीं कर रहे हैं आपकी पहुंच से बाहर संभावित संभावनाओं का एक टन छोड़कर, और ये संभावनाएं आपके प्रतियोगिता में जाने की हैं - वीडियो वाले लोग सामग्री।

 

इसके बारे में सोचो: हर ​​किसी को पढ़ने में मज़ा नहीं आता है, और हर किसी को नहीं है लंबा लेख पढ़ने का समय। लेकिन हर कोई वीडियो देखता है।

 

Content Marketing Booster.

वीडियो सामग्री आपकी पसंद के अनुसार कम या लंबी हो सकती है, और यदि आप ऐसा नहीं करते हैं

वीडियो निर्माण में अनुभवी, कई ऑनलाइन उपकरण हैं जो करेंगे कुछ ही मिनटों में सम्मोहक वीडियो बनाने में आपकी सहायता करता है। (मैं प्रदान नहीं करूँगा इस रिपोर्ट के अंत में कुछ संसाधन आप पर आसान बनाने के लिए)।

 

With video content, your focus should be on giving a compelling.

  • आपकी संभावनाओं के लिए संदेश।

  •  आपके वीडियो अभियानों में हमेशा शामिल होना चाहिए:

  •  सामग्री जो ब्रांड पहचान बनाती है। अपने दर्शक का मनोरंजन करता है। 

  • ऐसी सामग्री जो अद्वितीय, सम्मोहक और ताज़ा हो। 
  • ऐसी सामग्री जो आपकी संभावना को एक दृश्य यात्रा पर ले जाती है। 
  • ऐसी सामग्री जिसमें भावना शामिल है। आप उन्हें बनाना चाहते हैं।
  • आपको याद करते हैं! सामग्री जो आपके आगंतुकों को आपके उपयोग के लाभों की याद दिलाती है।
  • उत्पाद / सेवा। विश्वास पैदा करने वाली सामग्री। वह सामग्री जो आपके ब्रांड को पुष्ट करती है।

Boost your content marketing.


वायरल अभियानों को बनाने के लिए वीडियो का उपयोग करना जो लोग पूरी तरह से आनंद लेंगे यातायात और बिक्री आसमान छू जाएगा।

 

साथ ही, वीडियो के साथ, लोग आसानी से अपने दोस्तों, परिवार और के साथ साझा कर सकते हैं सहकर्मियों को आपकी ओर से कोई अतिरिक्त प्रयास किए बिना, आप समाप्त कर सकते हैं एक वायरल अभियान के साथ जो लाखों लोगों को वितरित किया जा रहा है, सभी दुनिया भर में!


ऊपर मेरी सूची में, मैंने "आपके ब्रांड को मजबूत करना" और "बनाने" का उल्लेख किया ब्रांड पहचान"। ये दो बहुत अलग चीजें हैं, लेकिन आप चाहते हैं हर वीडियो अभियान में दोनों तत्वों को शामिल करना सुनिश्चित करें।

 

अपने ब्रांड को फिर से लागू करने का मतलब है कि आप अपने को छोड़ना चाहते हैं आपके व्यवसाय के संबंध में एक सकारात्मक मानसिकता वाले आगंतुक। तुम्हें चाहिए उनके बारे में बेहतर महसूस करने पर अपने वीडियो से दूर चले जाएं (या क्लिक करें) किसी तरह से। यदि आप अपने ब्रांड को व्यक्तिगत रूप से जोड़ सकते हैं सशक्तिकरण की भावनाएं, आपके अभियान आसमान छूएंगे।


And when I mentioned building brand recognition, here's what I mean.


आप केवल एक वीडियो के साथ अपने आगंतुक की पेशकश नहीं करना चाहते हैं। अधिक लोग आपसे कई वीडियो देखते हैं, अधिक संभावना यह होगी कि वे आपके व्यवसाय और आपके ब्रांड को याद रखेगा।


तो, वीडियो की एक श्रृंखला बनाने पर विचार करें जो सभी कुछ में जुड़े हुए हैं तरीका - चाहे वह विषय या शैली से हो।

Victorious victor.

इन्फोग्राफिक्स ने वर्षों पहले तूफान से इंटरनेट ले लिया और जारी रहा ऑनलाइन सामग्री के सबसे लोकप्रिय रूपों में से।

 

इन्फोग्राफिक्स के साथ, आप के लिए एक स्पष्ट और संक्षिप्त दृश्य गाइड प्रदान कर रहे हैं जो लोग आपकी वेबसाइट पर आते हैं, वे अपना ध्यान तेज़ी से सुनिश्चित करते हैं आपकी सामग्री जानकारी-जंगल में खो नहीं जाती है।

 

इन्फोग्राफिक्स आपकी सामग्री पर ध्यान आकर्षित करने का एक अभिनव तरीका है, अपने आगंतुक को कुछ नया और दिलचस्प देते हुए। और क्योंकि यह मूल रूप से पाठ एक छवि में बदल गया, यह बहुत आसान है सृजन करना।

 

और सभी के लिए, इन्फोग्राफिक्स आपकी सामग्री को विशेष रूप से वायरल कर सकते हैं क्योंकि यह आपको आगंतुक के विस्तारित नेटवर्क में टैप करने में सक्षम करेगा Pinterest और Instagram जैसी वेबसाइटों पर अपने ग्राफिक्स की विशेषता।


इन्फोग्राफिक्स सिर्फ लोगों को यह बताने से परे हैं कि आपका ब्रांड क्या है - इसके बजाय, आप उन्हें दिखा सकते हैं। यह कहीं अधिक प्रभावी तरीका है!

 

Content Marketing Booster.


यहाँ लोकप्रिय इन्फोग्राफिक्स के उदाहरण हैं:


इससे पहले कि आपको यह पता चले कि आपको इन ग्राफिक-आधारित होने में कितना समय लगेगा

प्रोमो टूल इतने लोकप्रिय हैं। वे एक झटके में सब कुछ बाहर कर देते हैं स्नैपशॉट, आकर्षक आगंतुकों और यह वास्तव में एक के माध्यम से पढ़ने के लिए आसान बना।


कम समय में सूचना का टन।

 

दृश्य सामग्री की शक्ति को केवल देखकर ही देखा जा सकता है आपका फेसबुक न्यूज़फीड भी है। देखिए कितने लोग शेयर कर रहे हैं चित्र (और इन्फोग्राफिक्स), सामग्री को पसंद करते हैं और शब्द का प्रसार करते हैं उनके अनुयायियों और दोस्तों के बीच!

 
और इन्फोग्राफिक्स का उपयोग करने के लिए सिर्फ सादा आसान है।


आप उन्हें एम्बेड कर सकते हैं आपकी वेबसाइट आसानी से, और आप उस एम्बेड कोड को भी प्रदान कर सकते हैं अन्य ताकि लोग आसानी से अपने इन्फोग्राफिक को अपने में एकीकृत कर सकें खुद के ब्लॉग या वेबसाइट!

 

और अंत में, इन्फोग्राफिक्स बस आपकी सामग्री को आसान बना सकते हैं समझना। लोगों को दृश्य एड्स की तुलना में वे बहुत आसान है पाठ-आधारित करने के लिए करते हैं, इसलिए अपने में इन्फोग्राफिक्स को शामिल करके सामग्री विपणन रणनीतियों आप अपनी संभावनाओं को दे रहे हैं बिट्स और कंटेंट मार्केटिंग बूस्टर काटने के आकार में प्रासंगिक सामग्री के टुकड़े जो आसान हैं समझें और कार्य करें।

 

मैं इस रिपोर्ट के अंत में कुछ संसाधनों को शामिल करूंगा जो मदद करेंगे आप तेजस्वी इन्फोग्राफिक्स जल्दी और आसानी से बना सकते हैं।


Slides presentation.

वीडियो और इन्फोग्राफिक्स एक्सपोज़र को बढ़ाने के लिए सिर्फ दो आसान तरीके हैं और अपने सामग्री विपणन अभियानों की प्रभावशीलता को अधिकतम करें।

 

यहां एक सफल अभियान बनाने का एक और तरीका है: स्लाइडशेयर
प्रस्तुतियाँ!

 

क्या आप वास्तव में उनका ध्यान आकर्षित करना चाहते हैं? एक वीडियो बनाने पर विचार करें अपनी वेबसाइट के आगंतुकों के लिए एक स्लाइडशेयर के रूप में प्रस्तुति!

 

Slideshare Linkedin के स्वामित्व में है। यह मूल रूप से एक समुदाय है स्लाइड शो प्रस्तुतियाँ जहाँ आप अपनी प्रस्तुति अपलोड कर सकते हैं (भी उद्योग में लोगों द्वारा "डेक" कहा जाता है, और यातायात में चलाओ!

 

स्लाइडशेयर आपको वीडियो और इन्फोग्राफिक्स भी जोड़ने की अनुमति देता है, इसलिए आप इस एक शक्तिशाली संसाधन का उपयोग करके विभिन्न प्रकार के अभियान बना सकते हैं।

 

स्लाइडशेयर प्रस्तुतियाँ बनाकर, आप इनमें से दो का संयोजन कर रहे हैं सबसे लोकप्रिय सामग्री प्रकार: दृश्य और लिखित सामग्री। जोड़ने से कंटेंट मार्केटिंग बूस्टर इन दो स्वरूपों से आप अत्यधिक आकर्षक प्रस्तुतियों का निर्माण कर सकते हैं, सभी एक आसान उपयोग मंच के भीतर।


अपने स्लाइडशो को बनाते समय कुछ बातों का ध्यान रखें प्रस्तुतियों:

 

पहली चीज़ जो आपको करनी चाहिए, वह है एक कथानक (जिसे क भी कहा जाता है) स्टोरीबोर्ड) जो आपके SlideShare को शुरू से अंत तक रेखांकित करता है।


इसे सरल और बहुत स्पष्ट रखें ताकि आपके दर्शक जल्दी से देख सकें अपने मूल संदेश को समझें। सामग्री को काटने के आकार में नीचे तोड़ें मात्रा।

 

प्रत्येक स्लाइडशेयर प्रस्तुति के लिए अपने लक्ष्यों को रेखांकित करें। आप क्या करते हैं हासिल करना चाहते हैं? दर्शकों को देखने के बाद क्या करने की उम्मीद है आपकी प्रस्तुति? क्या आप इन्हें मनोरंजन के लिए बना रहे हैं, ईमेल प्राप्त करें ग्राहकों, अपने बाजार में प्राधिकरण का निर्माण? अपने को जानना

लेज़र-टारगेटेड बनाने में आपके उद्देश्यों को जल्दी मदद मिलेगी प्रस्तुतियाँ जो आपके द्वारा देखी जा रही प्रतिक्रिया के प्रकार को प्राप्त करेंगी के लिये।

 

अपनी प्रस्तुति के लिए एक आकर्षक शीर्षक के साथ आओ। यह है एक बेहद महत्वपूर्ण कदम क्योंकि आप वास्तव में ध्यान देना और सुनिश्चित करना चाहते हैं आपका SlideShare बाहर खड़ा है, और अपने दर्शकों से बात करता है।

 

ध्यान खींचने के लिए बोल्ड फोंट, हेडलाइन्स और सब-हेडलाइन्स का उपयोग करें और दर्शकों को अपनी सामग्री में व्यस्त रखें, और बुलेट-पॉइंट का उपयोग करें उन महत्वपूर्ण नोटों को उजागर करने के लिए जिन्हें आप चाहते हैं कि वे अतिरिक्त भुगतान करें पर ध्यान।

 

सुनिश्चित करें कि आपकी प्रस्तुति भावपूर्ण है, मूल्य प्रदान करता है और फिर करने के लिए अपनी प्रस्तुति के अंत में कार्रवाई के लिए एक कॉल जोड़ें प्रतिक्रियाओं को प्रोत्साहित करें।


Content Will Kings Be King.

आपके द्वारा इसमें शामिल विभिन्न सामग्री प्रकारों के बावजूद सामग्री विपणन अभियान, उच्च-गुणवत्ता, सूचनात्मक और प्रासंगिक ऐसी सामग्री जो आपके दर्शकों के लिए बेताब हो, वह हमेशा राजा बनेगी।

 

स्थैतिक लेख सामग्री को अत्यधिक में बदलने के अन्य तरीकों पर विचार करें आकर्षक सामग्री मैग्नेट।

 

उदाहरण के लिए:


क्या आप अपने बाजार के लिए एक मार्गदर्शक बना सकते हैं जो उपयोगी प्रदान करता है एक निश्चित विषय पर जानकारी?

 

आप इसे ब्लॉग पोस्ट, लेख, एक वेबसाइट या एक की एक श्रृंखला में प्रस्तुत कर सकते हैं डाउनलोड करने योग्य मार्गदर्शिका (ऑप्ट-इन को प्रोत्साहित करना और अपनी सूची बनाना)। या, आप एक ईमेल श्रृंखला के रूप में पूरी चीज़ वितरित कर सकते हैं!

 

अपने द्वारा प्रदर्शित हर अवसर का लाभ उठाएं दर्शकों कि आप अपने बाजार में एक प्राधिकरण हैं और आप हैं यहां उन्हें सूचित निर्णय लेने में मदद करने के लिए, कुछ नया सीखने, या अपने उद्योग में महत्वपूर्ण विषयों और सूचनाओं पर संयम से रहें।


Content Marketing Booster.

दृश्य और पाठ-आधारित सामग्री के संयोजन के साथ डबल-अप अभियान।

 

उदाहरण: एक अत्यधिक जानकारीपूर्ण ब्लॉग पोस्ट बनाएं और एक आकर्षक एम्बेड करें सामग्री में वीडियो। या, एक दृष्टांत बनाएँ जो अतिरिक्त प्रदान करेगा अपनी सामग्री के लिए आयाम, या शायद एक ग्राफ या डेटा चार्ट बनाएं उस सामग्री को हाइलाइट करें जिसे आपने अभी-अभी स्पर्श किया है।

 

अतिरिक्त घटकों तक पहुंच प्रदान करके इसे एक कदम और आगे ले जाएं या संसाधन जो आपकी मुख्य सामग्री में फैलते हैं, जैसे स्प्रेडशीट, डेटा चार्ट और ग्राफ़ जो आपकी जानकारी का समर्थन करते हैं और इसे आसान बनाते हैं समझना।


ऐसा करने से आपके दर्शकों पर एक अविश्वसनीय प्रभाव पड़ेगा और बढ़ेगा आपका मार्केटिंग संदेश (आपके उपयोगकर्ता का ध्यान रखते हुए)।

 

केस अध्ययन प्रदान करें जो आपके प्रस्ताव और उन की सफलता को प्रदर्शित करता है जिन्होंने आपके सिस्टम का अनुसरण किया है या आपके उत्पाद या सेवा का उपयोग किया है सफलतापूर्वक।

 

कुछ भी नहीं के संभावित उदाहरणों की तुलना में लाइव उदाहरण देखकर बोलते हैं जिन लोगों ने सफलता हासिल की है!


और मेम की शक्ति को मत भूलना! मेम सभी पर साझा किए जाते हैं इंटरनेट, खासकर फेसबुक और ट्विटर जैसी सोशल साइट्स पर। 


विचार करें।


मज़ाक की एक श्रृंखला बनाना जो मज़ेदार और मनोरंजक है (और संभावना है साझा करने हेतु)।


निष्कर्ष।

 

यदि आप विभिन्न शामिल करने के लिए अपने सामग्री विपणन अभियानों का विस्तार करते हैं आपके वेबसाइट आगंतुक को अधिक विकल्प देने वाले प्रारूप, आप जल्दी देख पाएंगे आपके अभियान ऊंची उड़ान भरते हैं, और प्रतिक्रिया दरें आसमान छूती हैं।

 

अपने वर्तमान में कम से कम 2-3 सामग्री विकल्पों को शामिल करने का प्रयास करें मार्केटिंग फ़नल, और अपने प्रतिद्वंद्वियों के लिए एक नज़र रखना सफलतापूर्वक कर रहे हैं, और लोग आपको क्या जवाब दे रहे हैं हमेशा शीर्ष पर, अपने बाजार पर एक मजबूत नाड़ी के साथ।

 

सामग्री विपणन संभावनाओं के साथ जुड़ने का एक शक्तिशाली तरीका है अपने बाजार को जानें, और असाधारण मूल्य प्रदान करें जो आपको अंदर लाएगा आपके ग्राहक की दृष्टि की रेखा, एक मान्यता प्राप्त ब्रांड का निर्माण करते समय संभावित प्रदान करते हुए सूचनात्मक और उपयोगी सामग्री में अग्रणी कई कारणों के साथ ग्राहकों को आपकी वेबसाइट पर फिर से लौटने के लिए, और फिर।

 

मैं आपको अपनी सामग्री विपणन प्रयासों के साथ बहुत शुभकामनाएं देता हूं!


डिअर रीडर्स, आशा करता हूं कि इस ब्लॉग ने आपको उपलब्ध कई विकल्पों की बेहतर समझ हासिल करने में मदद करेगी। और इस जानकारी को शेयर करें। ताकि ज्यादा लोगों के पास जानकारी पहुंचे। 

धन्यवाद। 

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