Blog Show

6/recent/blog-posts

How To Do Social Media Marketing Boost

Social Media Marketing Boost

डिअर रीडर्स, आज मै आपलोगों के लिए सोशल मीडिया मार्केट में बूस्ट कैसे करते है उसके बारे में बताने जा रहा हूँ तो आपलोग ये ब्लॉग अच्छे से रीड करें और अच्छा लगे तो शेयर भी करें।

How to do social media marketing boost
Social Media Markeitng Boost

आपको "न्यू मीडिया" या "सोशल मीडिया" के बारे में नहीं सुनते हुए एक चट्टान के नीचे रहना होगा और कितने व्यवसाय इस प्लेटफॉर्म का उपयोग अपने उत्पादों और सेवाओं को ऑनलाइन करने के लिए कर रहे हैं। यहां 100 सबसे महत्वपूर्ण अवधारणाएं हैं जो यह सुनिश्चित करने के लिए समझती हैं कि यह मंच यू और आपके व्यवसाय के लिए काम करता है?

बस हम एक ही पृष्ठ पर हैं, यहाँ सोशल मीडिया की मेरी परिभाषा है। सोशल मीडिया कोई भी ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म है जहां लोग बातचीत कर सकते हैं और अन्य लोगों के साथ संबंध बना सकते हैं। सामाजिक मध्यस्थ विपणन तब होता है जब आप अपने उत्पादों और सेवा को बाजार में लाने के लिए उन संबंधों का लाभ उठाते हैं।

1.Connection - सामाजिक नेटवर्क इस अवधारणा के आसपास बनाया गया है, इसलिए यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप इसे सफलता के लिए प्राप्त करें। आप अपने लक्ष्य बाजार में अपने दोस्तों, परिवार और लोगों के साथ कनेक्शन द्वारा शुरू करते हैं। फिर आप उनके दोस्तों और परिवार से जुड़ जाते हैं। इससे पहले कि आप इसे जानें, बस कुछ कनेक्शन कई हो जाते हैं।

2. वार्तालाप - सामाजिक नेटवर्क पर याद रखने वाली सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक यह है कि आप अंत (बिक्री) से शुरू नहीं कर सकते। यह एक कॉकटेल पार्टी में जाने जैसा है। क्या आप किसी पार्टी में जाएंगे, किसी नए और सही दूर के सेल्स प्रेजेंटेशन में मिलेंगे? बिलकूल नही। आपको सबसे पहले एक दूसरे को जानना होगा कि सोशल मीडिया आपको ऑनलाइन क्या करने की अनुमति देता है। आप एक बातचीत से शुरू करते हैं, और आप सीखते हैं कि आपके नए दोस्त को क्या चाहिए और आप उनकी मदद कैसे कर सकते हैं।

संबंध बनाएं - जैसे ही आपके पास ये बातचीत ऑनलाइन होती है, आप एक-दूसरे को जानना शुरू कर देते हैं। इससे आपके नए दोस्तों को क्या चाहिए और वे क्या करना पसंद करते हैं, इसकी बेहतर समझ पैदा होती है। आपको पता चलता है कि आप उनकी मदद कैसे कर सकते हैं। सभी महान रिश्तों की तरह, यह आपके बारे में कम और उनके बारे में अधिक होना चाहिए।

4. कंटेंट - सोशल नेटवर्क्स पर कहा जा रहा है कंटेंट किंग है! आपका लक्ष्य आपके सभी नए दोस्तों को उपयोगी, प्रासंगिक, मुफ्त सामग्री प्रदान करना है, ताकि वे यह महसूस कर सकें कि आप क्या करते हैं और आप उनकी मदद कैसे कर सकते हैं। बहुत ज्यादा दूर देने के बारे में चिंता न करें क्योंकि अजीब तरह से, जितना अधिक आप देते हैं, उतना ही आपको बदले में मिलेगा। यह पारंपरिक विपणन मॉडल से एक बड़ा प्रतिमान है, लेकिन यह काम करता है।

5. सामुदायिक भवन - आपका समुदाय आपके विचारक व्यक्तियों की तरह है। वे अधिक समय आप सोशल नेटवर्क पर बिताते हैं कि समुदाय बड़ा हो जाएगा। यह धीमी गति से शुरू होता है लेकिन जैसे-जैसे आपका समुदाय तेजी से बढ़ता है आप अपने कनेक्शन बढ़ाएंगे क्योंकि आपके पास लोगों के बढ़ते पूल तक पहुंच होती है। उदाहरण के लिए, यदि आप दस दोस्तों से शुरू करते हैं और उनमें से प्रत्येक के दस दोस्त हैं तो आपकी पहुंच 100 लोगों तक है। एक बार जब आप उन लोगों के साथ दोस्त बन जाते हैं, तो आप अपने प्रत्येक दस दोस्तों के साथ जुड़ सकते हैं, और यह सिर्फ ज्यामितीय प्रगति पर और आगे बढ़ता है। अब उनका हर एक दोस्त आपका नहीं बनेगा।

Friends लेकिन विकल्पों का पूल जितना बड़ा होगा आपके पास उतने अधिक लोगों को विकसित करने का मौका होगा जिनके साथ आपके संबंध हैं।

6. देखभाल - मनुष्य के रूप में हम सभी अन्य मनुष्यों के साथ जुड़ने की भूख महसूस करते हैं। यह सिर्फ हमारे डीएनए में बनाया गया है। क्योंकि हमारी नौकरियां और परिवार की प्रतिबद्धताएं हमें काफी समय से अलग करती हैं। कनेक्शन ढूंढना और बनाना कठिन और कठिन हो जाता है। हमारे ऑनलाइन समुदाय उस शून्य को भरने में मदद कर सकते हैं। सबसे सफल समुदाय वे हैं जहां लोग वास्तव में एक दूसरे की परवाह करते हैं और एक दूसरे की मदद करने की कोशिश करते हैं। जब आप अपने आप को देते हैं, तो आप बदले में अधिक प्राप्त करने के लिए खुद को खोलते हैं, और यही वह जगह है जहां सोशल मीडिया चमकता है! यह दूसरों को देने के लिए एकदम सही मंच है।

7. ग्राहक - अध्ययन से पता चलता है कि लोग अन्य लोगों के साथ व्यापार करना पसंद करते हैं जिन्हें वे जानते हैं और विश्वास करते हैं। एक बार जब आप पिछली सभी अवधारणाओं को समझ लेते हैं तो अगला तार्किक कदम आपके दोस्तों के लिए आपके साथ व्यापार करना है। इसके बारे में अच्छा हिस्सा यह है कि आपको अपने उत्पादों और सेवाओं को "बेचने" की आवश्यकता नहीं है। उन लोगों को जिनकी जरूरत है जो आप बेच रहे हैं वे आपके पास आते हैं। सब कुछ के कारण आपने उन्हें मुफ्त में ऑनलाइन दिया है।

8. अपने उत्पाद या सेवा में रुचि रखने वाले लोगों का पता लगाएं।

सोशल मीडिया मार्केटिंग आपके उत्पाद या सेवा में रुचि रखने वाले लोगों को खोजने का एक शानदार तरीका है। आप आसानी से चर्चा पा सकते हैं और बातचीत में शामिल हो सकते हैं। बातचीत पर नज़र रखें, जब आप देखें कि आप कहाँ मूल्य जोड़ सकते हैं तो छोड़ दें। How To Do Social Media Marketing Boost?

सोशल मीडिया के 10 रोचक तथ्य। (10 Interesting Facts About Social Media)

सोशल मीडिया ऑनलाइन संचार चैनलों का संयोजन है, जो पूरी तरह से समुदाय-आधारित इनपुट, इंटरैक्शन और सामग्री साझाकरण पर लागू होते हैं। यह संचार का एक भविष्य है, जो लोगों या कंपनी को सूचना, विचारों, कविताओं, वीडियो, वीडियो और कई अन्य चीजों को बनाने या साझा करने की अनुमति देता है।
1. सोशल मीडिया परिणामों में सुधार करता है।

हाल के अध्ययन के बारे में, separete क्षेत्रों के लगभग 62% विपणक ने अपने विपणन अभियानों और प्रयासों में एक सकारात्मक बदलाव की सूचना दी है जब उन्होंने अपने कई अभियानों की नींव के रूप में सोशल मीडिया का उपयोग करना शुरू कर दिया था।

2. लिंक्ड इन पर जॉब ऑफर।

वास्तविकता में, एक क्लाइंट दिन के प्रत्येक मिनट में लिंकेडिन के विशेषज्ञ प्रणाली से जुड़ता है। साइट का उपयोग सामान्य आबादी के 60% से अधिक लोगों द्वारा कुछ रोजगार तलाशने, कार्य करने, या उनके विशेषज्ञ प्रणालियों को तैयार करने के लिए किया जाता है।

3. इंस्टाग्राम पर लाखों तस्वीरें।

एक वर्तमान रिपोर्ट के अनुसार, वर्ष 2012 में एक अरब से अधिक तस्वीरों को इंस्टाग्राम पर स्थानांतरित किया गया था। इतना ही नहीं, मानक 300 मिलियन तस्वीरों को इस स्तर पर ले जाया जाता है, जिससे यह तस्वीर लेने वालों, पेशेवरों और अधिकारियों के लिए एक ध्वनि मंच बन जाता है।

4. छोटे और मझोले कारोबारियों को फायदा मिल रहा है।

छोटे और मध्यम आकार के व्यवसायों ने अपनी व्यावसायिक आय बढ़ाने, अपने प्रचार प्रयासों को बढ़ाने और अपने ग्राहकों के बारे में पता लगाने के लिए विभिन्न सामाजिक प्लेटफार्मों का उपयोग करना शुरू कर दिया है। लगभग 34% मध्यम संगठन अब वेब-आधारित सोशल नेटवर्किंग का उपयोग एक शोकेसिंग तंत्र के रूप में कर रहे हैं, हालांकि 27% स्वतंत्र कंपनियां भाग ले रही हैं।

5. मोबाइल इसे और अधिक बनाता है।

दुनिया भर में पोर्टेबल ऑनलाइन नेटवर्किंग अनुप्रयोगों पर एक महीने में लगभग 161 मिलियन मिनट खर्च किए जाते हैं। दरअसल, गपशप के अनुसार, व्यक्तियों के पास टूथब्रश की तुलना में अधिक सेल फोन हैं।

6. सोशल मीडिया पर डील।

हम पूरी तरह से एक असामान्य व्यवस्था से प्यार करते हैं, और ऑनलाइन नेटवर्किंग उन्हें खोजने के लिए एक आदर्श स्थान है। एक वर्तमान शोध में खुलासा किया गया है कि एक संगठन के पृष्ठ पर 67% से अधिक फेसबुक ग्राहकों को कूपन प्राप्त करने के लिए 25% की छूट मिलती है, जबकि 28% अपने ऑनलाइन नेटवर्किंग चरणों का उपयोग करने की पेशकश करते हैं।

7. पैसे कमाने के लिए खेल।

अधिक बार नहीं, आप यह अनुमान नहीं लगाते हैं कि महान चित्र आपके मस्तिष्क में प्रकट होंगे यदि किसी व्यक्ति को ऑनलाइन नेटवर्किंग के मनोरंजन में रुचि लेते हुए सुना। बहरहाल, एक मौजूदा समीक्षा ने खुलासा किया कि 79% से अधिक व्यक्ति जो वेब-आधारित सामाजिक नेटवर्किंग विविधताओं में रुचि लेते हैं, उनके पास एक पेशेवर शिक्षा या बेहतर है और उनमें से 44% एक वर्ष में $ 50,00 से अधिक जीतते हैं। इसके शीर्ष पर, खिलाड़ियों का बड़ा हिस्सा 40 वर्ष से अधिक आयु का है, और उनमें से लगभग 30% बच्चे हिचकोले खाते हैं।

8. ट्विटर।

लगभग एक मिलियन | ट्विटर अकाउंट बनाए जाते हैं, और 340 मिलियन ट्वीट रोजाना पोस्ट किए जाते हैं। ट्विटर का उपयोग करना ज्यादातर कंपनियों के लिए एक बहुत ही उपयोगी और सहायक संपत्ति हो सकता है।

9. सोशल मीडिया उपयोग अंतर।

इसका मतलब यह है कि महिलाओं के लिए, अधिकांश भाग के लिए, Pinterest का उपयोग करें, जबकि पुरुषों में, सबसे अधिक भाग में, Google+ Pinterest का उपयोग एक ऊर्जावान समूह है, जिसमें आप अपने विचारों को चित्रों के माध्यम से साझा कर सकते हैं, जबकि Google+ के साथ आपके चिंतन को साझा करने के लिए आपके पास अधिक विकल्प हैं, उदाहरण के लिए, चित्र, रिकॉर्डिंग और लेख।

10. फेसबुक नायाब रहता है।

ऑनलाइन बिताए गए नियमित अंतराल में से एक का उपयोग सर्फ, टिप्पणी, प्रस्ताव और फेसबुक पर स्थानांतरित चित्रों, प्रस्तुत और रिकॉर्डिंग की तरह किया जाता है। वास्तव में, आप रात भर अपनी वेबसाइट पर ट्रैफ़िक को तीन गुना कर सकते हैं यदि आप फेसबुक पर अपने दर्शकों की पहचान कर सकते हैं और उन चीजों को पोस्ट कर सकते हैं जिनमें वे रुचि रखते हैं।

सोशल मीडिया के बारे में ये दस रोचक तथ्य थे जो आपको अपने लाभ के लिए उपयोग करने के लिए जानना चाहिए। इस तरह के कई अन्य तथ्य हैं। अगर आपके पास कोई आया है तो हमारे साथ साझा करें।

शीर्ष सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर के 5 लक्षण।

पहले की तुलना में, जब सोशल मीडिया मार्केटिंग की सफलता का मतलब 'फॉलोअर्स' या 'प्रशंसकों' की संख्या का बढ़ना था, तो मार्केटर्स जानते हैं कि ऑनलाइन ब्रांड की सफलता के लिए प्रभावशाली व्यक्ति का होना अनिवार्य है। एक स्मार्ट मार्केटर जो प्रभावित विपणन की शक्ति को जानता है, ब्रांड अधिवक्ताओं को खुद को खोजने, उनके साथ संलग्न होने और एक मजबूत ब्रांड प्रभावित संबंध स्थापित करने में काफी समय लगा रहा है।

एक ब्रांड के लिए ऑनलाइन इन्फ्लुएंसर इतने महत्वपूर्ण क्यों हैं?

उपभोक्ता, जो वर्ड-ऑफ-माउथ सिफारिशों पर बहुत भरोसा करते हैं, हमेशा एक ब्रांड के बारे में सब कुछ विश्वास नहीं करते हैं उपभोक्ता, जो शब्द-मुंह की अनुशंसाओं पर बहुत भरोसा करते हैं, हमेशा एक ब्रांड के कहे अनुसार सब कुछ नहीं मानते ऐसे मामलों में प्रभावशाली लोगों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। सफलता के बेहतर अवसर होने के लिए, प्रभावित करने वाले ऑनलाइन अभियानों और मार्केटिंग संदेशों को बढ़ावा देते हैं।

प्रतिष्ठित सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर खोजने के लिए देखने के लिए सुविधाएँ। (Features to look into for finding reputed Social Media Influencers)

व्यवसाय मॉडल:- (Business Model)

एक प्रतिष्ठित और अच्छे सोशल मीडिया प्रभावित व्यक्ति को अपने ग्राहकों की व्यावसायिक आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए एक अद्वितीय व्यवसाय मॉडल विकसित करने की संभावना है। वे व्यवसाय योजना पर कब्जा करने और योजना को मॉडल में एकीकृत करने की स्थिति में हैं। विभिन्न एजेंसियां ​​सभी ग्राहकों के लिए एक समान टेम्पलेट व्यवसाय योजना लागू करने का प्रयास करेंगी। How To Do Social Media Marketing Boost?

बातचीत और संचार की क्षमता: (capacity for interaction and communication)

प्रतिष्ठित सोशल मीडिया प्रभावित व्यक्ति के पास लक्ष्य बाजार में संचार बढ़ाने की क्षमता होगी। इसके अलावा, एजेंसी को यह जानना है कि लक्ष्य बाजार का उपयोग किस प्रकार भाषा से संबंधित है और सामग्री प्रदान करने के लिए है, जो व्यवसाय के संभावित ग्राहकों के लिए उपयुक्त हैं।

प्रभावी विपणन तकनीक और सितारा श्रेणी:

किसी भी प्रतिष्ठित सोशल मीडिया प्रभावित व्यक्ति की अन्य महत्वपूर्ण विशेषता प्रभावी विपणन तकनीकों और रणनीतियों को लागू करने की उनकी क्षमता है। पेशेवरों को एक उचित व्यवसाय योजना बनाने और प्रभावी और कुशल विपणन तकनीकों और रणनीतियों का मसौदा तैयार करने की आवश्यकता होती है जो व्यावसायिक उद्देश्यों और लक्ष्यों के प्रति लंगर डाले जाते हैं। एजेंसी को व्यवसाय की जरूरतों को पूरा करने के लिए उपयुक्त सॉफ्टवेयर और टूल को अधिकतम करना है।

निम्नलिखित बनाम अनुयायी अनुपात:

यह निर्धारित करने के सबसे बुनियादी तरीकों में से एक है कि क्या कोई व्यक्ति एक सच्चा प्रभावित व्यक्ति है। किसी व्यक्ति का अनुसरण करना या उससे दोस्ती करना असामान्य नहीं है क्योंकि पहले स्थान पर उनका अनुसरण किया गया था। नमूना ट्विटर वार्तालाप। सच्चे प्रभावित व्यक्ति को कम से कम दो बार उसके द्वारा अनुसरण किए जाने वाले लोगों की संख्या और कुछ मामलों में, इससे बहुत अधिक है।

विश्वसनीयता का प्रश्न:

प्रभावशाली लोगों के साथ जुड़ने के अगले चरण पर जाने से पहले, ऑनलाइन मार्केटर्स को सबसे पहले इन लोगों की विश्वसनीयता स्थापित करने की आवश्यकता है जो ब्रांड की आवाज बन जाएंगे। यह महत्वपूर्ण है कि आपके संभावित प्रभावशाली अक्सर पोस्ट करते हैं और सोशल मीडिया पर यथोचित रूप से सक्रिय हैं। इन ब्रांड द्वारा पोस्ट की गई सामग्री की वकालत की गई है, चाहे वह कितनी भी आकर्षक क्यों न हो, यदि संदेश कुछ और बीच में दूर हो तो बहुत कम प्रभाव पड़ेगा।

5 तरीके सोशल मीडिया पर साझा करने के लिए सामग्री से बाहर कभी नहीं चला। (5 Ways On How To Never Run Out of Content To Share on Social Media)

आपने शायद चुटकुला सुना है, क्या आप शुक्रवार की रात हमारे फोन पर घूमना चाहते हैं? लेकिन, Youwwwzers !!! स्मार्ट फोन और सोशल मीडिया से पहले हमने क्या किया? तो, आप सामग्री विपणन प्रवृत्ति के लिए कूल्हे हैं। सवाल यह है कि आप नई और आकर्षक सामग्री कैसे खोजते रहेंगे जो आपके पाठकों को आपके प्रतिस्पर्धियों के बजाय आपके पास वापस लाती रहेगी?

यहाँ कुछ महान मदद कर रहे हैं:

Reddit.com सोशल मीडिया रहस्योद्घाटन के लिए एक महान जगह है। सौर प्रणाली में हर तरह के पोस्ट और विषय पर चर्चा करने के लिए लाखों उपयोगकर्ता रोजाना Reddit पर आशा करते हैं। मिश्रित गंदगी मिलने का कोई डर नहीं है; यह सब उप-रेडिट में विभाजित है जहां आप देख सकते हैं कि इसके साथ चलने से पहले यह कितना लोकप्रिय है।

Feedly.com एक साइट है जो आपको अपने शोध पर ध्यान केंद्रित करने में मदद करती है। आप पत्रिकाओं को खोज सकते हैं। YouTube चैनल, ब्लॉग और कीवर्ड अलर्ट सेट करें। आप उन सभी स्रोतों को भी व्यवस्थित कर सकते हैं जिन्हें आप चुनते हैं, जिसमें आपकी स्वयं की कंपनी की सामग्री भी शामिल है। जब आप Feedly पर फ़ीड करते हैं, तो आपको कम समय लगता है कि आपको क्या चाहिए!

स्कूप.इट एक ऐसी साइट है जो सोशल मीडिया कंटेंट बिल्डिंग के लिए समर्पित है। यह कंटेंट क्यूरेशन सेवाएं और कंटेंट मार्केटिंग ऑटोमेशन प्रदान करता है। मुफ्त में साइन अप करें, और आपको उन संसाधनों का ढेर मिलेगा जो 2.5 मिलियन ब्लॉगर और मार्केटर्स पहले से ही भरोसा करते हैं। Scoop.it आपको अपनी वेबसाइट में सामग्री एम्बेड करने, अपने विचारों को एक पोस्ट में जोड़ने, अपने सोशल मीडिया पर सामग्री साझा करने और कीवर्ड द्वारा खोज करने की अनुमति देता है। यह ब्लॉग और सोशल मीडिया की दुनिया में एक समलैंगिक नायक है।

Alltop.com एक साधारण खोज इंजन से किसी श्रेणी में दिन की सबसे अधिक सुर्खियों में कटौती करने के लिए एक कदम उठाता है। वे अपने लेखों को सर्वश्रेष्ठ-रेटेड साइटों और उद्योग में सबसे अधिक अनुसरण किए जाने वाले ब्लॉगों से खींचते हैं। यह एक सरल दृष्टिकोण है जो कहता है, क्या आपके पास सोने की डली खोजने के लिए डेटा के पहाड़ों के माध्यम से उकसाने का समय नहीं है। चलिए आपके लिए ये करते हैं। जब तक आप ऊब नहीं रहे हैं और अच्छे और महान के साथ-साथ बुरे और उबाऊ को पढ़ना चाहते हैं, आज ऑलटॉप द्वारा रोकें।

समान सेवाओं की पेशकश करने वाले अन्य बहुत सारे साइट हैं, लेकिन अगर आप आरआर प्रेरणा देख रहे हैं, तो हमारी सूची में नंबर 5 सरल नेटवर्किंग है। Pinterest पर समूह बोर्ड में शामिल हों, अपने समूह को फ़ेसबुक भूमि पर इकट्ठा करें, या बस कुछ दोस्तों से स्थानीय और बैरस्टॉर्म पर मिलें। कभी-कभी, यह नई सामग्री खोजने के बारे में नहीं है; यह महान विचार है कि यह बनाता है होने के बारे में है! तुम कमाल हो! आप यह यही समझे?

अधिक इंस्टाग्राम फॉलोअर्स बनाने के 5 तरीके।

इंटरनेट और मोबाइल उपकरणों के इस युग में आपके व्यवसाय के लिए एक बड़ी सोशल मीडिया का निर्माण महत्वपूर्ण है। लगे हुए अनुयायी आपकी वेबसाइट पर अधिक लोगों को ले जा सकते हैं, आपकी बिक्री बढ़ा सकते हैं या आपके समग्र ब्रांड तक पहुँचने में मदद कर सकते हैं। जब सोशल मीडिया की बात आती है, तो व्यापार के लिए सबसे अच्छा सोशल नेटवर्क आज तक इंस्टाग्राम द्वारा है। इंस्टाग्राम, आप क्यों पूछते हैं? खैर, अन्य सभी सोशल मीडिया के बीच, अध्ययन से पता चलता है कि इंस्टाग्राम उपयोगकर्ता सबसे अधिक व्यस्तता दिखाते हैं। अब जब हमने वह स्पष्ट कर दिया है, तो आप सोच रहे होंगे: "अगर ऐसा है, तो मैं अपने इंस्टाग्राम को कैसे आगे बढ़ा सकता हूं?" डर नहीं, हमने आपको कवर कर लिया है। यहां 5 सिद्ध तकनीकें हैं जिनका उपयोग करके आप अपने इंस्टाग्राम का विकास कर सकते हैं:

अपनी प्रोफ़ाइल को ऑप्टिमाइज़ करें।

  • सही hastags का उपयोग करें।
  • एक बहुत पोस्ट और सही समय पर।
  • अपने पोस्ट की गुणवत्ता पर सुस्त न हों।
  • अपनी प्रतियोगिता का उपयोग करें।
  • अपनी प्रोफ़ाइल को ऑप्टिमाइज़ करें।
लोगों को आपकी प्रोफ़ाइल का अनुसरण करने के लिए, उन्हें आकर्षक दिखना चाहिए। आइए जाने कि हम ऐसा कैसे कर सकते हैं। सबसे पहले, सुनिश्चित करें कि आपका प्रोफ़ाइल सार्वजनिक है, निजी नहीं। आप इसे विकल्प-> सार्वजनिक / निजी स्विच में बदल सकते हैं। यह आपके पोस्ट को देखने के लिए और अधिक लोगों को मिलता है क्योंकि वे खोज पृष्ठ पर दिखाई दे सकते हैं। अगला, अपने आप से पूछें कि क्या आपका उपयोगकर्ता नाम पहचानने योग्य है। यदि आप अपने उपयोगकर्ता नाम को अपने व्यवसाय का नाम नहीं बना सकते हैं, तो कम से कम अपने उपयोगकर्ता नाम की पहली छमाही में अपने व्यवसाय के नाम का उपयोग करें। यह आपके पेज को खोज के तरीके में आसान बनाता है। इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि आप विकल्पों में अपना पूरा व्यवसाय नाम जोड़ते हैं। नाम सुनिश्चित करें कि आपकी प्रोफ़ाइल तस्वीर आपके ब्रांड का लोगो दिखाती है। यह खोज में लोगों को आपके पृष्ठ को पहचानने में भी मदद करेगा। और अंत में, सुनिश्चित करें कि आपका बायो आपको और आपके व्यवसाय को रचनात्मक और जानकारीपूर्ण जानकारी से भरा है। राइट हैस्टैग का इस्तेमाल करें।

आपका लक्ष्य अपने दर्शकों को व्यापक बनाना है, है ना? खैर, उचित hashtags का उपयोग करना शायद ऐसा करने का सबसे तेज़ तरीका है। लोकप्रिय हैशटैग मैसेज का उपयोग करके आपके पोस्ट डिस्कवर पेज में दिखाई देते हैं, साथ ही लोगों की खोजों में भी। कुछ सबसे लोकप्रिय हैशटैग में कई लोगों के बीच #instagood, #photoogtheday, #beautiful और #tbt शामिल हैं। एक बहुत पोस्ट और सही समय पर।

इंस्टाग्राम पर पोस्ट करने का बहुत महत्वपूर्ण पहलू यह जानना है कि प्रति दिन कितना पोस्ट करना है, साथ ही साथ अपनी तस्वीरों को कब पोस्ट करना है। अध्ययन बताते हैं कि, अपने व्यवसाय को बढ़ावा देने के लिए, आपको प्रति दिन अधिकतम 3 चित्र पोस्ट करने चाहिए, इससे अधिक को स्पैम माना जाएगा। आपके चित्रों का समय भी बहुत महत्वपूर्ण है। यदि आप एक घंटे में पोस्ट करते हैं जब आसपास कई उपयोगकर्ता नहीं हैं, तो आपको चाहिए, क्योंकि यह आपको दिखाएगा कि आपके अनुयायी किस समय सबसे अधिक सक्रिय हैं। कई ऑनलाइन टूल भी हैं जो आपके आंकड़ों का पालन करने में आपकी मदद कर सकते हैं। अपनी पोस्ट की गुणवत्ता पर सुस्त न पड़ें।

गुणवत्ता वाले पोस्ट अधिक लोगों को आकर्षित करते हैं, हम सभी जानते हैं कि। इसलिए थप्पड़ मारना बंद करें और अपनी पोस्ट को जितना हो सके उतना अच्छा बनाने में अधिक प्रयास करना सुनिश्चित करें। फोटोग्राफी के बारे में एक या दो बातें सीखें, सही फ़िल्टर लागू करना सीखें, कुछ भी जो आपके पोस्ट को बेहतर बना सकता है। अपनी प्रतियोगिता का उपयोग करें।

और अंत में, आइए देखें कि आप अपने पेज पर अधिक लोगों को लाने के लिए अपनी प्रतियोगिता का उपयोग कैसे कर सकते हैं। सबसे पहले, यह कभी न भूलें कि आपकी प्रतियोगिता का अनुसरण करने वाले लोगों को उसी उत्पाद / सेवा की आवश्यकता होती है जो आप प्रदान करते हैं। तो आप अपने प्रतिद्वंद्वी के अनुयायियों को आपके पीछे आने की कोशिश क्यों न करें? सुनिश्चित करें कि आप अपने प्रतिद्वंद्वियों के साथ अच्छे शब्दों में हैं। आपके दोनों अनुयायियों में सहयोगात्मक पद बढ़ सकते हैं। इसके अलावा, आप उनके अनुयायियों का अनुसरण करना शुरू कर सकते हैं, या बस उनके पोस्ट पसंद कर सकते हैं। निष्कर्ष।

आज, आपने 5 सिद्ध तकनीकें सीखीं जिनका उपयोग आप अपने Instagram दर्शकों को विकसित करने के लिए कर सकते हैं। हमने उचित प्रोफ़ाइल का उपयोग करते हुए हमारी प्रोफ़ाइल को अनुकूलित करने के बारे में बात की, जब आपको पोस्ट करना चाहिए, तो आपको अपने पोस्ट की गुणवत्ता क्यों बढ़ानी चाहिए, साथ ही अधिक अनुयायियों को प्राप्त करने के लिए अपने प्रतिस्पर्धियों का उपयोग कैसे करना चाहिए। हमें उम्मीद है कि आपको यह लेख उपयोगी लगा! पढ़ने के लिए धन्यवाद!

7 चीजें आप आज कर सकते हैं अपने व्यक्तिगत ब्रांड में सुधार करने के लिए। (7 Things You Can Do Today To Improve Your Personal Brand)

एक कंपनी का जन्म एक व्यक्तिगत ब्रांड के बर्थिंग के साथ-साथ हाथ में आता है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपने अपने ब्रांड में सुधार करना शुरू कर दिया है या नहीं। अधिकांश बड़े कंपेन को देखते हुए, एक प्रवृत्ति है जो यह बताती है कि सफल होने के लिए आपको जीवन ब्रांड से एक बड़ी आवश्यकता होगी जो आपको वहां मिलती है? ऐसे।

1. दिमाग में जाओ कि तुम एक ब्रांड हो।

इस मानसिकता में होने पर, Apple पर विचार करें। जब आप Apple के बारे में सोचते हैं, तो आप क्या सोचते हैं? आप उन लोगों से क्या चाहते हैं, जिन्हें आप समझ गए हैं, आप खुद को अच्छी तरह से बाज़ार में लाना जानेंगे।

2. अपने ऑनलाइन उपस्थिति को ट्रैक करें।

गूगल खुद। आपके द्वारा प्राप्त परिणामों से, आप निर्माण कर सकते हैं। अलर्ट सेट करें जो आपको बताता है कि आपका नाम कब और अधिक बार शुरू हो रहा है, शायद आप इस पर जांच करने के लिए दिन में दो बार खुद को Google कर सकते हैं।

आपका नाम जितना अधिक पॉप अप होगा, उतना ही अधिक लोग आपको देखने जा रहे हैं। यदि आपके पास एक सामान्य नाम है, तो अपने आप को अलग करने के लिए अपने मध्य प्रारंभिक या अपने पूर्ण मध्य नाम को जोड़ें।)

3. एक व्यक्तिगत वेबसाइट बनाओ।

आपकी वेबसाइट में जटिल गतिमान भाग नहीं हैं, यह फिर से शुरू और एक संक्षिप्त जैव के रूप में सरल हो सकता है। यद्यपि आपकी वेबसाइट जितनी अधिक पेशेवर है, दर्शकों के आकर्षित होने की संभावना उतनी ही अधिक है, बस वेबसाइट का होना सफलता की ओर एक बहुत बड़ा कदम है। लोग आपकी कंपनी की खोज करने में किस तरह से सक्षम होंगे?

4. मान उत्पन्न करने के तरीके खोजें।

क्या आपके पास कभी ऐसी स्थिति आई है, जिसमें आपने किसी बड़ी कंपनी के किसी व्यक्ति पर ध्यान दिया हो, जो उनके बारे में पूरी तरह से असंबंधित हो? यह शायद आपको लगता है, ए 'बॉय। मुझे आश्चर्य है कि उन्होंने हमें यह बताने की आवश्यकता क्यों महसूस की कि उन्होंने आज अपने कैंपबेल के चिकन सूप का आनंद लिया। अपने ब्रांड के अनुरूप रहें, जो बदले में अधिक मूल्य पैदा करेगा।

जो भी आप सोच रहे हैं या महसूस कर रहे हैं उसे पोस्ट न करें, यदि आप एक तकनीकी कंपनी हैं तो विभिन्न तकनीकों के बारे में पोस्ट करें। ट्विटर के बोल।

5. पोस्ट करने से पहले सोचें।

अपने ट्विटर या इंस्टाग्राम पर यादृच्छिक चीजें पोस्ट न करें। आपकी कंपनी का अनुसरण करने वाले लोग आपके जीवन में रुचि नहीं रखते हैं या आपने उस दिन क्या किया है। उदारतापूर्वक पोस्ट न करें, और निश्चित रूप से ओवर-पोस्ट न करें।

जब आप पोस्ट करते हैं, तो पेशेवर और वयस्क रहने की कोशिश करें, जो कोई भी टिप्पणी करता है, उन्हें जवाब देने से कोई मतलब नहीं है।

6. अन्य ब्रांडों के साथ मित्र बनें।

आपने किस कॉलेज में दाखिला लिया? क्या कोई अन्य पूर्व छात्र भी व्यवसाय में हैं? क्या वे सफल हैं? यदि आप उन तीन प्रश्नों का उत्तर दे सकते हैं, तो आपको एक शानदार शुरुआत मिल गई है, समूहों से जुड़ें, अपने कॉलेज से पूर्व छात्रों का पता लगाएं, और शाखा से बाहर जाएं।

जितने अधिक शक्तिशाली सहयोगी आपके साथ होंगे, आपकी कंपनी उतनी ही बेहतर होगी।

7. रीइनवेंट एंड टेल ए स्टोरी।

आपकी कहानी क्या है? अब आप कहां हैं और आप अपनी कंपनी शुरू क्यों करते हैं? ये सभी महत्वपूर्ण प्रश्न हैं जो आपके व्यक्तिगत ब्रांड को बेहतर बनाएंगे।

एक प्रेरणादायक कहानी होने से उन लोगों को प्रेरित करने में मदद मिलेगी जो कंपनी में निवेश कर रहे हैं और वहां अपना नाम प्राप्त करने में भी चमत्कार करेंगे। इतना ही नहीं, लेकिन आप हमेशा एक ही स्थान पर रहना चाहिए हमेशा प्रगति को सुदृढ़ करना चाहिए।

कैसे अपने सामाजिक मीडिया अनुयायियों के बीच विश्वास बनाने के लिए। (How To Build Trust Among Your Social Media Followers)

सोशल मीडिया पर जानकारी पोस्ट करना बहुत सरल है। हर कोई अपने ऑनलाइन व्यवसाय सहित इंटरनेट के माध्यम से जानकारी पारित कर सकता है, लेकिन सवाल यह है; क्या आपके अनुयायियों को आपकी जानकारी में दिलचस्पी है? क्या उन्हें भी आपकी जानकारी पर भरोसा है? यह मुद्दा इसलिए उठाया गया है क्योंकि आजकल इंटरनेट पर स्कैमर्स का कब्जा है और उपयोगकर्ता जागरूक हैं इसलिए किसी भी घोटाले का शिकार नहीं होना चाहते हैं।

एक प्रमुख चीज जो आप चाहते हैं; आपके ग्राहक आप पर विश्वास करने के लिए, यह स्वीकार करते हैं कि जानकारी का स्रोत विश्वसनीय और विश्वसनीय है। लेकिन आप इस बारे में कैसे जाएंगे?

बिल्डिंग ट्रस्ट कई तरीकों से किया जा सकता है लेकिन आपके सोशल मीडिया प्रशंसकों के लिए; निम्नलिखित युक्तियां उनके बीच विश्वास बढ़ाएंगी।

1. गुणवत्ता की जानकारी दें।

गुणवत्ता को हमेशा श्रेय दिया जाता है। यदि आप अपनी महान सामग्री सोशल मीडिया पर साझा करते हैं, तो आपके अनुयायी आपके व्यवसाय को बेहतर ढंग से समझेंगे, और वे इसके बारे में अधिक जानना चाहेंगे। इसका मतलब होगा कि आपकी जानकारी साझा करने के लायक है क्योंकि यह तथ्य की जाँच और संशोधित किया गया है। विश्वसनीय जानकारी हमेशा पेशेवर होती है और महान विचारों और त्रुटियों से मुक्त होती है।

साझा करने का मतलब यह नहीं है कि आपको सभी विवरण साझा करने होंगे; आपको अपनी वेबसाइट मिल गई है, इसलिए उस पर क्लिक करने के लिए उन्हें प्रोत्साहित करें। ऐसा करने से, आप अपनी साइट पर ट्रैफ़िक का अनुभव करेंगे।

2. जारगॉन से दूर।

यद्यपि सोशल मीडिया बातचीत के लिए है, लेकिन यह अतिरिक्त भाषाओं का उपयोग करने में बुद्धिमान नहीं है क्योंकि यह आपके प्रशंसकों को बंद कर देगा। छोटी और सटीक पोस्ट अपडेट करें; यह एक प्रशंसक को उस मामले में क्लिक करने के लिए निर्देशित करेगा जब उन्हें अधिक जानकारी की आवश्यकता होगी। सुनिश्चित करें कि आप उन्हें वेबसाइट के माध्यम से क्लिक करने पर उन्हें क्या मिलेगा इसका एक सुराग दें। विश्वास हासिल करने के लिए अपने प्रशंसकों को आपके लिए आसान तरीके से जानकारी देना सर्वोपरि है।

3. व्यस्तता।

यदि आप अपने अनुयायियों को शामिल नहीं करने जा रहे हैं तो सोशल मीडिया पर जानकारी साझा करने का कोई मतलब नहीं है। ट्विटर, फेसबुक और अन्य इंटरनेट प्लेटफार्मों के माध्यम से ग्राहकों के साथ हस्तक्षेप करना बहुत सरल है। उपलब्ध कराए गए उपकरणों का उचित उपयोग करें और उनसे बात करें। थोरा, जो तुरंत प्रतिक्रिया प्राप्त करते हैं, उन्हें पता चल जाएगा कि वे पहले आए हैं इसलिए उनका विश्वास जीत रहे हैं। अन्य लोग यह भी देखेंगे कि आप ग्राहकों को कैसे जवाब देते हैं और यह योर प्रतिष्ठा भी बेचेगा।

4.समय।

बार-बार पोस्ट करने से बचें क्योंकि इससे आपके अनुयायी नाराज होंगे; वे आपका पीछा करना भी बंद कर सकते हैं। वे आपको एक स्पैमर के रूप में देख सकते हैं, और यह आपके बीच उनकी तबाही को बर्बाद कर देगा। फिर से, यदि आप बहुत छोटा पोस्ट करते हैं, तो लोग आपके बारे में भूल जाएंगे और अब आपका अनुसरण नहीं करेंगे। इसका सबसे अच्छा उपाय यह है कि आप संतुलन बनाए रखें, बहुत ज्यादा या बहुत कम आवाज न करें। आपके ग्राहकों के साथ आपके संबंध में तेजी आएगी।

5. अपने व्यवसाय के सर्वश्रेष्ठ पर जोर दें।

अपने अनुयायियों को अपनी उत्कृष्टता दिखाना महत्वपूर्ण है। यदि आपके पास सफलता की कहानियां या प्रशंसापत्र हैं, तो उन्हें बताएं। जब कोई कंपनी या सेवा की तलाश में होता है, तो वे हमेशा खुद को शामिल करने से पहले इसके बारे में जानना चाहते हैं। चूंकि सोशल मीडिया की पहुंच बहुत अधिक है, इसलिए प्रशंसापत्र साझा करें; निस्संदेह जिन लोगों को आप साइट के माध्यम से क्लिक करने के लिए राजी करते हैं वे आप पर और विश्वास करेंगे।

  • यदि आप उन युक्तियों को अभ्यास में लेते हैं, तो आपकी सोशल मीडिया सहभागिता तेजी से बढ़ेगी।
  • कैसे अपने व्यवसाय के लिए एक सामाजिक मीडिया सामग्री अनुसूची बनाने के लिए

जब व्यापार की बात आती है तो सोशल मीडिया एक आवश्यक बुराई प्रतीत होती है, खासकर तब जब आप गर्म नेतृत्व उत्पन्न करने के लिए इंटरनेट पर बहुत अधिक भरोसा करते हैं। उपलब्ध विभिन्न सोशल मीडिया अनुप्रयोगों के सभी Wtih, यह उन्हें प्रबंधित करने के लिए एक चुनौती हो सकती है। यही कारण है कि एक सोशल मीडिया शेड्यूल यह साझा करने के लिए और कब और क्या योजना के लिए एक उपयोगी उपकरण बन जाता है।

यहां बताया गया है कि सोशल मीडिया कंटेंट शेड्यूल कैसे बनाया जाए:

1. मौजूदा सोशल मीडिया उपस्थिति।

निरीक्षण करें कि आपके पास पहले से मौजूद सोशल नेटवर्किंग साइटों में क्या खाते हैं और उनके पास क्या सामग्री है। उनमें से कौन सा फायदेमंद हैं? आप उन्हें बढ़ाने के लिए क्या कर सकते हैं? क्या कोई सामाजिक संपत्ति है जो पूरी तरह से बेकार हो गई है?

2. सामग्री प्रकार।

अपने व्यवसाय को बढ़ावा देने के लिए आप किस सामग्री का उपयोग करने जा रहे हैं, यह समझना आपके प्रयासों को निर्धारित करने का एक महत्वपूर्ण बिंदु है। उत्कृष्ट सामग्री आपके उत्पादों और सेवाओं के लिए सम्मोहक और प्रासंगिक होनी चाहिए। लागत के बारे में यथार्थवादी रहें जो आप सामग्री निर्माण के लिए अनुमति दे सकते हैं।

3. ट्रैपिंग टूल।

Analytics कार्यान्वयन किसी भी सामाजिक मीडिया विपणन अभियान के लिए होना चाहिए, जिससे आपकी गतिविधि के परिणामों को मापा जा सके। यह जानने के लिए कुछ समय निकालें कि आपकी रणनीति में कौन से ट्रैकिंग उपकरण सबसे उपयुक्त हैं यह आपके ऊपर है कि आप किस प्लेटफॉर्म को चुनते हैं, बस अपने व्यवसाय की जरूरतों को ध्यान में रखें।

4. प्राथमिकता चैनल।

सभी मौजूदा सामाजिक नेटवर्किंग साइटों को गले लगाने की कोई आवश्यकता नहीं है। उन जनसांख्यिकी का विश्लेषण करें, जिन तक आप पहुंच सकते हैं और आपके द्वारा उत्पादित सामग्री के प्रकार; यह आपकी योजना के इस मद के लिए केवल कई प्लेटफार्मों को चुनने में मदद करेगा। उनमें से प्रत्येक के लिए अपने सबजॉल्स सेट करें, जिसके परिणामस्वरूप आप प्राप्त करने के लिए wnat और मीट्रिक जो आप सफलता का अनुमान लगाने के लिए उपयोग करने जा रहे हैं।

5. क्रिया।

अपनी पसंद के प्रत्येक प्लेटफॉर्म के लिए अपनी भविष्य की गतिविधि को परिभाषित करें। अपनी सामग्री पोस्ट करने के अलावा, सोशल मीडिया आपके उपभोक्ताओं, पेशेवर समुदायों और आपके उद्योग के रुझानों के साथ सीधे संवाद करना संभव बनाता है। प्रश्नों का उत्तर दें, अपनी राय व्यक्त करें, अपने पद और विश्वसनीयता को साबित करने के लिए प्रासंगिक पोस्टों पर टिप्पणी करें।

6.Schedule.

अपनी सामाजिक गतिविधि की आवृत्ति की योजना बनाते हुए, याद रखें कि बहुत से पोस्ट उपयोगकर्ता को परेशान करते हैं। अपने कार्यों को शेड्यूल करना, उपयोगकर्ताओं को सूचित रखने की कोशिश करें और बहुत अधिक अप्रिय न हों। प्रचारक पदों को वैकल्पिक और सूचनात्मक लोगों के साथ वैकल्पिक होना चाहिए।

7. समय।

वास्तविक बनो; सोशल मीडिया मार्केटिंग समय लेने वाली है। अपने सोशल मीडिया मार्केटिंग अभियान को त्रुटिपूर्ण रूप से करने की कोशिश करते हुए, आप खुद को सोशल साइट्स पर घंटों बिता सकते हैं। आप इस योजना को लागू करने और इसे रखने के लिए सप्ताह में कई घंटे निर्धारित कर सकते हैं।

आप अपने कार्यक्रम में कुछ मील के पत्थर शामिल करना चाह सकते हैं। अपनी प्रगति की निगरानी, ​​आप देख सकते हैं कि क्या अच्छा काम करता है और आपको अपने व्यवसाय के लिए सोशल मीडिया को बेहतर विपणन उपकरण बनाने के लिए क्या सुधार करना चाहिए।

कैसे तय करें कि आपके व्यवसाय के लिए कौन से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का उपयोग करना है। (How To decide Which Social Media Platforms To Use For Your Business)

फेसबुक, ट्विटर, यूट्यूब और इंस्टाग्राम जैसी सोशल मीडिया साइटें लाखों ऑनलाइन मार्केटिंग आशाओं के लिए प्रमुख सोशल नेटवर्किंग उपकरण बन गई हैं। उपयोगकर्ताओं का एक विशाल निंबर इन चैंबल्स का उपयोग माल, और सेवाओं को बढ़ावा देने वाले सैकड़ों हजारों लिंक को बाहर निकालने के लिए कर रहा है। लेकिन सवाल यह है कि आप अपने व्यवसाय के लिए सबसे अच्छा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म कैसे चुन सकते हैं? चुनने के लिए कई चैनल हैं लेकिन यह काफी हद तक आपके व्यवसाय की प्रकृति, आपके अंतिम लक्ष्यों और आपके लक्षित दर्शकों द्वारा उपयोग किए जाने वाले प्लेटफ़ॉर्म पर निर्भर करता है। नीचे कुछ सुझाव दिए गए हैं कि अपने व्यवसाय के लिए सही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म कैसे चुनें।

अपने अंतिम लक्ष्यों पर विचार करें।

सोशल मीडिया की मौजूदगी को बनाए रखने के लिए बहुत प्रयास किए जाते हैं जैसे, अपने सोशल मीडिया चैनल के साथ आप जो हासिल करना चाहते हैं उसे जानने से आपको सही प्लेटफॉर्म चुनने में मदद मिलेगी। बेशक, अंतिम लक्ष्य अपने ग्राहकों को संलग्न करना और लाभप्रदता बढ़ाना है। जबकि प्रत्येक व्यवसाय का अंतिम लक्ष्य राजस्व उत्पन्न करना है, विभिन्न संगठनों के पास अपनी सामाजिक मीडिया योजना के लिए अलग-अलग उद्देश्य हैं। यह जानना कि आप क्या हासिल करना चाहते हैं, आपकी व्यावसायिक आवश्यकताओं के लिए सबसे अच्छा चैनल चुनने में आपकी मदद करेगा।

जानिए आपका लक्षित दर्शक कौन है।

अब जब आप जानते हैं कि आपके अंतिम लक्ष्य क्या हैं, तो आपको यह जानना होगा कि आप किस तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं। जब आप यह पता लगाते हैं कि आपके लक्षित दर्शक कौन हैं, तो यह पता लगाना आसान है कि वे अधिकतर कहाँ हाथ लगाते हैं और उन्हें क्या परवाह है। 18-34 की उम्र के लोग स्नैपचैट जैसी नई सोशल साइट्स पर हैंग करते हैं, जबकि ट्विटर, फेसबुक और गूगल जैसी साइटों पर अधिक परिपक्व लोग पाए जा सकते हैं। यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो देखें कि आपके प्रतियोगी अपना समय कहां निवेश करते हैं और कहां उन्हें सबसे अधिक जुड़ाव मिलता है।

पता करें कि आपके दर्शक क्या चाहते हैं।

पता लगाएँ कि आपके दर्शकों को सामाजिक रूप से सबसे अधिक उत्साहित क्या है। एक बार जब आप यह निर्धारित कर लेते हैं कि आपके दर्शक क्या चाहते हैं, तो अधिक से अधिक समय उन प्लेटफार्मों पर लगाएं जिनका वे सबसे अधिक उपयोग करते हैं ताकि आप उनके साथ उनके घरेलू मैदान पर जुड़ सकें। यदि आप अनिश्चित हैं, तो देखें कि अन्य समान व्यवसाय क्या कर रहे हैं और उन्हें अपने दर्शकों से क्या प्रतिक्रिया मिलती है। अगर वीडियो अच्छा लगता है, तो आप निश्चित हो सकते हैं कि YouTube और Facebook जैसे प्लेटफ़ॉर्म आपके ब्रांड के लिए बहुत बढ़िया हैं।

निर्धारित करें कि आपके पास क्या समय है।

जैसा कि पहले कहा गया है, सोशल मीडिया चैनल को बनाए रखने के लिए बहुत प्रयास किए जाते हैं। इसलिए, ऐसा चुनें जिसे आप आसानी से और लगातार कर पाएंगे। कुछ प्लेटफार्मों को बनाए रखने के लिए समय लेने वाली होती हैं, जबकि अन्य को बनाए रखने में आपका कम समय लगेगा। यदि आपके पास सोशल मीडिया के लिए प्रतिदिन केवल एक अतिरिक्त घंटा है, तो अपनी पहुंच को एक या दो सोशल नेटवर्क तक सीमित रखें, जो प्रभाव डालेगा। यदि आप समय पर कम हैं और आपको लगता है कि आपको कई चैनलों पर रहना है, तो अपने सोशल मीडिया प्रबंधन को आउटसोर्स करने पर विचार करें।

ये लो! अपने व्यवसाय के लिए सबसे अच्छा सोशल मीडिया चैनल चुनने के बारे में हमारे सुझाव। आपकी पसंद जो भी हो, एक ऐसा प्लेटफ़ॉर्म चुनना एक अच्छा विचार है जो आपके व्यावसायिक लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद करे और आपके व्यावसायिक मूल्यों को प्रतिबिंबित करे।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स से ट्रैफ़िक कैसे प्राप्त करें।

अपने ब्लॉग के लिए एक बड़े ट्रैफ़िक का निर्माण करने के लिए विशेष रूप से सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म पर कुछ योजना और संगठन की आवश्यकता होती है। यह प्रक्रिया लागत पर आती है और जब आप एक बजट पर होते हैं, तो भुगतान किए गए विज्ञापनों द्वारा आप जो ट्रैफ़िक प्राप्त करना चाहते हैं उसे प्राप्त करना मुश्किल हो सकता है। यह स्पष्ट है कि सोशल मीडिया विज्ञापन आपके ट्रैफ़िक को बढ़ावा देने में मदद कर सकते हैं, लेकिन उनका उपयोग करने और उनका उपयोग करने के लिए सबसे अच्छे चैनल क्या हैं। जितनी अधिक बार आपकी उपस्थिति सोशल मीडिया पर महसूस की जाएगी उतना अधिक ट्रैफ़िक आपको मिलने की संभावना है। यहां कुछ ऐसे चरण दिए गए हैं जिनका उपयोग आप सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपने ट्रैफ़िक को बढ़ाने के लिए कर सकते हैं।

अपनी प्रस्तुति में दृश्य को शामिल करें।

जीवन के अधिकांश पहलुओं में, पहला प्रभाव महत्वपूर्ण है। क्लिच्ड स्टेटमेंट एक किताब को उसके कवर से जज करता है जो इस मामले में लागू नहीं होता है। पहली धारणा ज्यादातर आपके दर्शकों को अपना पहला निर्णय लेने में मदद करती है। एक वस्तु का न्याय करने के लिए मस्तिष्क एक सेकंड के सौवें हिस्से तक का उपयोग करता है, आपकी प्रस्तुति जितनी अधिक आकर्षक होती है, उतनी ही बेहतर दिखती है। आंकड़े इसे साबित करते हैं, दृश्य के साथ पदों में केवल ग्रंथों वाले लोगों की तुलना में 600% अधिक सगाई होती है।

अपनी प्रस्तुतियों को साझा करना आसान बनाएं।

अन्य लोगों को आज़माना और प्रभावित करना इसकी मानवीय प्रकृति है। अधिक कैप्शन और आपके पोस्ट को उलझाने की संभावना है कि इसे साझा किया जाए। लोग कम से कम प्रतिरोध का रास्ता भी पसंद करते हैं, इसलिए यदि आप अपनी पोस्ट पर प्लगइन्स और सोशल मीडिया बटन लगाते हैं तो यह आपके दर्शकों को आपकी सामग्री साझा करने के लिए एक प्रेरक कारक होगा और इसलिए आपका ट्रैफ़िक बढ़ाएगा। उपलब्ध प्लगइन्स का उपयोग करके आपके दर्शक पृष्ठ को छोड़ने के बिना आपकी सामग्री को साझा कर सकते हैं।

अपने एसईओ कौशल को समृद्ध करें।

तथ्य यह है कि आपकी सामग्री पठनीय है और सारिणी यह ​​सब मायने नहीं रखता है। आपकी सामग्री को आसानी से खोज इंजन और सोशल मीडिया paltforms पर पता लगाना और प्रदर्शित करना आसान होना चाहिए। ऑनलाइन दृश्यता प्रस्तुति से ही महत्वपूर्ण है। आखिरकार आपका ट्रैफ़िक विज़-इन बढ़ जाता है-आपको आपके पैसे मिल जाते हैं।

आपके सभी लेखन और पुष्ट कौशल में भी सब कुछ मायने रखता है जब यह आपके ब्लॉग के लिए एक बड़े ट्रैफ़िक का दावा करता है। विज़ुअल्स के अलावा, SEO फ्रेंडली कंटेंट और श्रैबल कंटेंट, आपको अपने दर्शकों के मूड को भी सुनना चाहिए। ओवरडोज करने से यह आपकी सामग्री को एक क्लिच बना सकता है। अपने दर्शकों के साथ अनजाने में संलग्न रहें और ध्यान रखें कि आपका प्रतियोगी कौन है। आपकी रणनीति आपकी सामग्री और कौशल को बेहतर बनाने से बेहतर हो सकती है जो आपके लॉग के लिए संभावित दुखद है।

फेसबुक लाइव का उपयोग अपने दर्शकों से जुड़ने के लिए कैसे करें।

फेसबुक पर वर्ड बहुत तेजी से यात्रा करता है। यदि सही लोग आपके विचार को पकड़ लेते हैं और उसके साथ भाग लेते हैं, तो आप बड़े पैमाने पर मुफ्त एक्सपोज़र प्राप्त कर सकते हैं जो समान रूप से प्रभावशाली बिक्री का कारण बन सकता है।

कुछ सबूत हैं कि आम जनता फेसबुक के अंतहीन लघु पोस्टों को पढ़ने से परेशान हो रही है। तो क्यों न अपने लाइव फेसबुक इवेंट के साथ चीजों को थोड़ा बढ़ाएं। अपना स्वयं का चैट सत्र या वेबिनार शुरू करना आसान है। आप अपने टेलिसेमिनार को आसानी से अपने फेसबुक अकाउंट पर होस्ट करने के लिए एक सरल, मुफ्त सॉफ्टवेयर का उपयोग कर सकते हैं, जिसे लाइनक टू (लिंक्ड-टू) कहा जाता है।

दूसरों के साथ कनेक्ट करने के लिए एक माइक और वेब कैमरा का उपयोग करें जो ऐसा कर सकते हैं। इन दिनों जब सबसे हाल के लैपटॉप, डेस्कटॉप, और पैड में mics और cams बनाए गए हैं, तो इस तरह के लाइव इवेंट को होस्ट करने के लिए यह नो-ब्रेनर है।

  • यह शक्तिशाली फेसबुक को अनिवार्य रूप से एक प्रिंट पत्रिका से इंटरैक्टिव टेलीविज़न तक बढ़ा देता है। यह एक बड़ी छलांग है!
  • इस बिंदु पर अधिक आप दोस्तों के लिए कुछ नया और रोमांचक पेश करेंगे और उम्मीद है कि आपके सैकड़ों दोस्तों के दोस्त।

आप अपने फेसबुक वेबिनार में क्या बात कर सकते हैं?

1) कुछ करने के लिए लोगों को दिखाएं। टेक क्या आप जानते हैं। इसे बुनियादी रखें या पूरी तरह से एक जटिल पहलू पर ध्यान केंद्रित करें, जिससे कई लोगों को कठिनाई होती है।

2) अपने नए उत्पाद या सेवा की घोषणा करें और प्रदर्शित करें कि यह कैसे काम करता है। उत्पाद का उपयोग कैसे किया जा सकता है, इस पर टिप्पणियों और विचारों के लिए पूछें। या किसी पुराने उत्पाद को कैसे बेहतर बनाया जा सकता है, इस पर विचार करें।

3) अपने "विश्वसनीय सलाहकारों" की बैठक आयोजित करें। आपके ग्राहक आपको वह इनपुट दे सकते हैं जो आपकी कंपनी को चाहिए। लोग उनके विचारों और विचारों को आवाज देना पसंद करते हैं।

4) एक नए व्यापार अवसर की घोषणा और व्याख्या करें। नई अर्थव्यवस्था में, उन तरीकों से अच्छी आय अर्जित करने के लिए कई छिपी हुई संभावनाएं होंगी जिन्हें हमने पहले नहीं देखा होगा।

लाइव घटनाओं ने हमेशा वेब पर ध्यान दिया है। शुरुआत से ही विशेषज्ञों के साथ लाइव चैट, लाइव वेबकैम, और बाद में YouTube पर लाइव घटनाओं को बहुत रुचि मिली और यहां तक ​​कि सुर्खियां भी बनीं।

वह सिद्धांत नहीं बदला है। इंटरनेट काफी हद तक स्थिर है, लेखन के पृष्ठों के साथ जो दिन-प्रतिदिन या साल-दर-साल बहुत कम बदलते हैं। एक चीज जो लोगों को फेसबुक के बारे में सबसे ज्यादा पसंद है वह है हमेशा बदलते रहना। हमेशा ताजा पोस्ट होते हैं, फेसबुक पर सही घटना प्राप्त करते हैं और यह आग पर गैसोलीन फेंकने जैसा है।

फेसबुक पर अपनी खुद की लाइव घटना का मंचन दुनिया के सबसे लोकप्रिय सभा स्थल पर एक रोमांचक मोड़ दे रहा है। आपके द्वारा खींचे गए उत्साह और उत्साह पर आपको आश्चर्य हो सकता है।

आज के लिए इतना ही। मैं आपके ब्लॉगिंग प्रयासों में पूर्ण सर्वश्रेष्ठ की कामना करता हूं और आशा करता हूं कि इस ब्लॉग ने आपको उपलब्ध कई विकल्पों की बेहतर समझ हासिल करने में मदद की है। हां कमेंट और शेयर जरूर करें। ताकि ज्यादा लोगों के पास जानकारी पहुंचे। 

धन्यवाद। 

एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ

Don't Enter any spam links