Blog Show

6/recent/blog-posts

How To Sell PLR Products.

डिअर रीडर्स, कैसे है आज मै आपलोगो के लिए PLR के बारे में बताने जा रहा हु जो की आपको आपकी दिनचर्या वर्क में काफी इस्तेमाल होनी होती है और आपलोगो के लिए काफी महत्व पूर्ण भी होगी।
How To Sell PLR Products
Sell PLR Products
सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप अधिक पीएलआर प्रतियां बेचने के लिए कर सकते हैं इससे पहले कि आप वास्तव में बिक्री करना शुरू करें। यह वह लेगवर्क है जिसे आप किसी को समझाने की कोशिश करने से पहले करते हैं, लेकिन यह अंततः इस संभावना को निर्धारित करेगा कि वे खरीदारी करेंगे और इसका मतलब है कि आपके आला में एक महत्वपूर्ण विचार नेता के रूप में विश्वास और अधिकार का निर्माण।

दूसरे शब्दों में, यदि आपके पास पहले से ही प्रशंसकों की एक बड़ी संख्या है जो आपके द्वारा किए गए काम से प्यार करते हैं और जो आपके हर शब्द को बंद कर देते हैं, तो आपको उन्हें भविष्य में प्राप्त करना बहुत आसान लगेगा। तो आप उस बिंदु पर कैसे पहुंच सकते हैं? रास्ते का मार्गदर्शन करने में मदद करने के लिए यहां कुछ महत्वपूर्ण संकेत दिए गए हैं।

एक आला चुनें कि आप के बारे में भावुक हैं। (Choose a Niche That you're Passionate About) 

विश्वास और प्रभाव का निर्माण शुरू करने के लिए आपको सबसे पहले एक ऐसी जगह चुननी होगी, जिसके बारे में आप पूरी तरह से भावुक हों और जिसे आप वास्तव में प्यार करते हैं। यह वास्तव में महत्वपूर्ण है क्योंकि यह वही है जो आपको अपने ज्ञान का प्रदर्शन करने में मदद करने वाला है। यदि आप किसी ऐसी चीज को चुनते हैं जिसमें आपकी कोई दिलचस्पी नहीं है, तो न केवल यह आपके सच्चे उत्साह की कमी में आने वाला है, बल्कि आप इस विषय के लिए वास्तव में नया या उपयोगी कुछ भी लाने के लिए संघर्ष करेंगे।

उच्च गुणवत्ता प्रदान करते हैं। (Deliver High Quality) Sell PLR Products.

वहां से, आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि आप लगातार गुणवत्ता प्रदान कर रहे हैं। चाहे आप ब्लॉग पोस्ट लिखते हों या YouTube वीडियो बनाते हों, आपका काम यह सुनिश्चित करना है कि आपके द्वारा पढ़ी गई हर एक चीज वास्तव में दिलचस्प और आकर्षक हो। इस तरह, आप अपने लिए एक मिसाल कायम करेंगे ताकि यह अनुमान लगाया जाए कि आपके भविष्य के सभी काम उच्च गुणवत्ता वाले होंगे।

उन्हें तुम्हारा पता करने दो। (let Them Get to Know You)
विश्वास बनाने के लिए आपके पास एक व्यक्तिगत ब्रांड नहीं है, लेकिन यह निश्चित रूप से मदद करेगा। अपने दर्शकों को महसूस करने दें जैसे कि वे आपको जान रहे हैं और आप पाएंगे कि वे अधिक संभावना है कि आपको लगभग एक मित्र के रूप में मानते हैं। और हमें अपने दोस्तों पर भरोसा है! इसके लिए सोशल मीडिया महान है।

प्रोडक्शन वैल्यू में निवेश करें। (Invest in Production Values) 

एमएस पेंट में अपना लोगो बनाने की सोच रहे हैं? फिर से विचार करना! पेशेवर दिखने वाले वीडियो के साथ एक उच्च पॉलिश की गई वेबसाइट बिक्री को प्रेरित करने की बहुत अधिक संभावना होगी जो कुछ ऐसा दिखता है जैसे कि यह आपके मम के तहखाने में एक साथ सिल दिया गया था। कुछ उच्च गुणवत्ता वाले उत्पादन के साथ अपने आप में निवेश करें।

निजी लेबल सामग्री को पुन: प्रयोजन के लिए 10 तरीके। (10 Ways to Re-Purpose Private Label Content) Sell PLR Products.

निजी लेबल अधिकार एक प्रकार के लाइसेंस को संदर्भित करता है जिसे आप एक उत्पाद के साथ खरीद सकते हैं जो आपको बिना किसी सीमा के उत्पाद को बेचने का अधिकार देगा। यह अक्सर डिजिटल उत्पादों को संदर्भित करता है और आपको किसी ईबुक या ऑनलाइन पाठ्यक्रम की तरह कुछ खरीदने और फिर इसे दूसरों को बेचने की अनुमति देता है।
लेकिन यह भी सबसे अच्छा हिस्सा नहीं है। सबसे अच्छी बात यह है कि आप अपने दिल की सामग्री के लिए एक पीएलआर उत्पाद भी संपादित कर सकते हैं, जिससे यह आपके ब्रांडिंग और संदेश को बेहतर ढंग से फिट करने में मदद करता है, या मूल्य जोड़ने के लिए इसे बदल देता है।

इसका मतलब यह भी है कि आप अन्य तरीकों से भी सामग्री का फिर से उपयोग करने के लिए स्वतंत्र हैं। उदाहरण के लिए:

वीडियो बनाना। (Make a Video) 

आप एक ebook से सामग्री का उपयोग करके एक स्लाइड शो बना सकते हैं, या आप इसे पढ़ सकते हैं और इस तरह से सामग्री का प्रदर्शन कर सकते हैं।

एक पॉडकास्ट बनाओ। (Make a Podcast) 

इसी तरह, आप किसी भी दृश्य के बिना सामग्री को उसके साथ प्रदर्शन कर सकते हैं और इस तरह से एक ऑडियो बुक या पॉडकास्ट एपिसोड की एक श्रृंखला बना सकते हैं।

कैसे एक बड़ा बुक / पैकेज बनाएं। (How do I make a larger book/package?

क्या आप पहले से ही कर रहे हैं से भी अधिक मूल्य की पेशकश करने के लिए? फिर किसी प्रकार के अंतिम पैकेज में एकाधिक ईबुक से सामग्री के संयोजन के बारे में कैसे। इस तरह, आप किसी व्यक्ति को वास्तव में व्यापक अनुभव दे सकते हैं जो व्यक्तिगत रूप से प्रत्येक पुस्तक के मूल्य पूछने से अधिक होगा।

कैसे कई छोटे E-books बनाएं। (How do I make multiple shorter e-books?

आपकी ई-बुक्स के लिए अधिक चार्ज करने का एक चतुर तरीका उन्हें कई छोटी पुस्तकों को अलग करने के लिए संभावित है। इस तरह आप एक श्रृंखला बना सकते हैं, जिसमें से प्रत्येक आपके आगंतुकों को रेस पढ़ने के लिए प्रोत्साहित करेगा।

कैसे एक छोटी रिपोर्ट बनाएं। (How To Make a short Report)

एक रिपोर्ट आम तौर पर एक छोटा पीडीएफ है जो किसी विशेष विषय या विषय पर जानकारी प्रदान करता है। यदि आप अपनी पुस्तक या आगे से एक भी अध्याय ले सकते हैं, तो इसे अधिक डाउनलोड एकत्र करने के लिए एक प्रोत्साहन के रूप में उपयोग किया जा सकता है।

कैसे एक सदस्य की साइट बनाएं। (How To Make a Member's Site) 

या अपनी ईबुक को पूरी तरह से अलग करके पे-वॉल के पीछे क्यों नहीं रखा जाए? इस तरह, आप सूचनाओं के भंडार तक पहुँच बेच सकते हैं।
कैसे एक असली E-किताब बनाएं। (How To Make a Real E-Book) 

लुलु या अमेज़ॅन का उपयोग करके, आप अपने ईबुक को स्वयं प्रकाशित कर सकते हैं और इसे एक वास्तविक, हार्ड कॉपी के रूप में बेचना शुरू कर सकते हैं!
कैसे एक किंडल इ-बुक बनाएं। (How To Make a Kindle E-Book?) 
या इसे किंडल में अपलोड करने और किंडल स्टोर के माध्यम से बेचने के बारे में कैसे? (Or how about uploading it to Kindle and selling it through the Kindle store?)

कैसे ईमेल करें। (How To Make Emails?)
ईमेल विपणन विपणन का एक अविश्वसनीय रूप से शक्तिशाली रूप है और आपके ईबुक को अध्याय में तोड़कर, यह एक ईज़ीन बनने के लिए पूरी तरह से उधार देगा।

कैसे एक ऐप बनाएं। (How To Make an App) 

यदि आप वास्तव में महत्वाकांक्षी महसूस कर रहे हैं, तो आप अपने ईबुक को एक ऐप में बदल सकते हैं!

आपके पीएलआर रीसेलिंग बिजनेस को बेहतर बनाने में मदद करने के लिए 4 ट्रिक्स। (4 Tricks to Help You Improve Your PLR Reselling Business) 

पीएलआर उत्पादों को बेचना सबसे सरल व्यवसायों में से एक है जिसकी शुरुआत करनी है। आप बस एक उत्पाद खरीद रहे हैं और फिर इसे बड़े दर्शकों को बेच रहे हैं और सभी का सबसे अच्छा यह है कि आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली बहुत सारी मार्केटिंग सामग्री पहले से ही आपके लिए बनाई गई है! यह एक 'कॉपी और पेस्ट' बिजनेस मॉडल है और यह लगभग मूर्ख प्रमाण है! Sell PLR Products.

लेकिन जबकि यह सच है, यह भी सच है कि बहुत सी चीजें हैं जो आप अपने व्यवसाय को और अधिक सफल बनाने और बिक्री बढ़ाने के लिए कर सकते हैं। इस गाइड में, हम उन चार शक्तिशाली तरीकों को देखेंगे, जिनका उपयोग आप ऐसा करने और अधिक आइटम बेचने के लिए कर सकते हैं।

कैसे एक भौतिक प्रति बेचें। (How To Sell a Physical Copy)

क्या आप जानते हैं कि LuLu और Amazon के Self Publishing platform जैसी साइट्स आपको डिजिटल किताबों को असली हार्ड-कॉपी किताबों में बदलने की अनुमति देती हैं। ये साइटें 'PoD' नामक कुछ का उपयोग करती हैं, जो 'प्रिंट ऑन डिमांड' के लिए है। इसका मतलब है कि प्रतियां केवल किताबों के ऑर्डर के समय ही बनती हैं, अगर आप बिक्री नहीं करते हैं तो आप अपने आप को कुछ भी खर्च नहीं करेंगे। लेकिन आपकी पुस्तक का भौतिक संस्करण पेश करने में सक्षम होने से यह अधिक लोगों को अपील करने में मदद करेगा और यह आपके विपणन के लिए उपयोगी होगा।

कैसे एक वीडियो बनाएं। (How To Make a Video?) 

आप अपनी किताबें बिक्री पृष्ठ के माध्यम से या ईमेल विपणन के माध्यम से बेच सकते हैं, लेकिन एक वीडियो बनाकर इसे एक कदम आगे क्यों नहीं बढ़ाया जाए? भावनाएं व्यक्त करने के साथ-साथ ध्यान खींचने के लिए वीडियो शानदार हैं और यदि आप अपने बिक्री पृष्ठ के शीर्ष पर एक वीडियो जोड़ते हैं, तो आप पाएंगे कि बहुत अधिक लोग लंबे समय तक आसपास रहते हैं।

कैसे एक विशेष प्रस्ताव जोड़ें। (How To Add a Special Offer?) 

विशेष ऑफ़र अधिक बिक्री को प्रोत्साहित करने और विशेष रूप से उन लोगों को समझाने के लिए महान हैं जो अन्यथा अपने मन को बदलने और खरीदारी करने के लिए नाव से चूक गए होंगे। दो-एक पैकेज की पेशकश करने या केवल सीमित समय के लिए पैसे देने पर विचार करें।

कैसे मनी बैक गारंटी प्रदान करें। (How To Offer a Money Back Guarantee) 

आपके आगंतुकों को ग्राहकों में बदलने के लिए मिलने वाली सबसे बड़ी चुनौतियों में से एक उन्हें पहली बार छलांग लेने के लिए मिल रही है। ऐसा करने के लिए, आपको अन्य चीजों के बीच उनके जोखिम के डर को दूर करने की आवश्यकता है। ऐसा करने का एक तरीका मनी-बैक गारंटी देना है। आप चिंतित हो सकते हैं कि हर कोई अपने उत्पादों को वापस करना शुरू कर देगा लेकिन चिंता न करें - लोग इन ऑफ़र का लाभ नहीं उठाते हैं और वैसे भी, यदि आप ऐसा करते हैं तो आप कुछ भी नहीं खो देंगे!

कैसे एक निजी लेबल ईबुक को अनुकूलित करने के 5 तरीके इसे अपना बनाएं। (How To 5 Ways to Customize a Private Label Ebook to Make it Your Own) Sell PLR Products.

पीएलआर ईबुक के बारे में सबसे अच्छी चीजों में से एक यह तरीका है कि यह आपको अपनी सामग्री में बदलाव करने और संपादित करने की अनुमति देता है। सभी विस्तार और उद्देश्यों के लिए, यह अब आपकी रचना है और यह आपके ऊपर है कि आप इसके साथ क्या करना चाहते हैं।

तो, एकमात्र सवाल यह है कि क्या है ... आप इसके साथ क्या करना चाहते हैं?

क्या इसे एक नया शीर्षक दें। (What Give it a New Title?) 

एक ही उत्पाद को अलग-अलग साइटों पर बार-बार देखे जाने से रोकने के लिए अपने ई-पुस्तक का शीर्षक बदलना एक अच्छा तरीका है। एक ही समय में, एक e-book के शीर्षक को बदलने से आसानी से उस तरीके को बदल दिया जा सकता है जिससे पाठक सामग्री की व्याख्या करेंगे। आप इस तरह लक्ष्य जनसांख्यिकीय को थोड़ा बदल सकते हैं, या सूक्ष्म तरीके से उस तरीके को बदल सकते हैं जिससे पाठक पुस्तक की व्याख्या करेंगे।

कैसे सामग्री को फिर से लिखें। (Reword the Content) 

शीर्षक बदलने से आपकी सामग्री की थोड़ी व्याख्या करने का तरीका बदल जाएगा। हालांकि खुद को कंटेंट बदलने से बहुत अधिक प्रभाव पड़ेगा। इस तरह आप अपनी पसंद के अनुसार बेहतर तरीके से आवाज बदल सकते हैं, आप अनुभागों को जोड़ या हटा सकते हैं, आप निष्कर्ष बदल सकते हैं। तुम भी कुछ सहबद्ध लिंक या अपने अन्य उत्पादों के लिए प्लग में फेंक सकता है।

कैसे अधिक सामग्री जोड़ें। (How To Add More Content?) 

आपके द्वारा बेची जा रही ईबुक में अधिक मूल्य जोड़ने का एक सरल तरीका यह है कि आप कुछ और पृष्ठ लिखें, या यहां तक ​​कि आपके द्वारा बनाए गए किसी अन्य पीएलआर उत्पाद से अधिक सामग्री जोड़ें। क्यों एक 'मेगा' पुस्तक में कई गठबंधन नहीं?

कैसे कवर को फिर से डिजाइन करें? (How To Get the Cover Redesigned?) Sell PLR Products.

अपने ईबुक के शीर्षक को बदलने से एक कदम आगे कवर को पूरी तरह से बदलना है। आपको यह पता लगाना चाहिए कि यह अपेक्षाकृत सरल है, क्योंकि ज्यादातर PLR उत्पाद विक्रेता आपके लिए कृपया संपादित करने के लिए फ़ोटोशॉप फ़ाइलों को शामिल करेंगे। अन्यथा, आप हमेशा Fiverr से किसी को इस प्रक्रिया को आउटसोर्स कर सकते हैं और इसे जमीन से फिर से डिज़ाइन किया है।

कैसे अपनी ब्रांडिंग जोड़ें? (How To Add Your Branding?) 

पहली जगह में कवर को फिर से डिज़ाइन करने का एक बड़ा कारण यह है कि आप अपने बाकी ब्रांडिंग के साथ बेहतर तालमेल बना सकते हैं। यहां एक ही उद्देश्य है कि एक ऐसा एकजुट डिजाइन और संदेश तैयार किया जाए जो आपके विभिन्न उत्पादों और सेवाओं के माध्यम से चले। इससे लोगों को यह समझने में मदद मिलती है कि आपका ब्रांड क्या है और आपके द्वारा बनाए जाने वाले उत्पादों को बाद में खरीदने के बारे में सुनिश्चित करने के लिए जिस तरह के विश्वास की जरूरत है, उसे बनाएंगे। हमेशा लंबे खेल के बारे में सोचना महत्वपूर्ण है!

अधिक पीएलआर उत्पादों को बेचने के लिए ओवर द बैरियर टू सेल कैसे आए। (How to Over come the Barrier to Sale to sell More PLR Products?) 

यदि आप पीएलआर उत्पाद बेच रहे हैं तो आपका काम उन लोगों को समझाना है जो आपकी वेबसाइट पर खरीदारी करने के लिए उतरते हैं। आपके पास पहले से ही उत्पाद है और आपने अपने पेज पर आने के लिए लोगों को समझाने के लिए मार्केटिंग सामग्री भी खरीदी होगी। यहां से, यह आप पर निर्भर है कि आप लोगों को खरीदने के लिए 'डील को सील' करें और इसका मतलब है कि आपको एक ऐसे पृष्ठ की आवश्यकता है जो धर्मान्तरित हो।

आंशिक रूप से यह बिक्री स्क्रिप्ट के लिए है, लेकिन इसके शीर्ष पर, यह उस तरीके से भी नीचे है, जब आपने बिक्री पृष्ठ प्रस्तुत किया है और यह क्या बताता है। सबसे महत्वपूर्ण बात, यह 'बिक्री के लिए बाधाओं' को दूर करने की आपकी क्षमता के नीचे है - प्रतिरोध के बिंदु जो हम सभी को किसी भी खरीद पर विचार करते समय मिलते हैं। यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं जो आपके ग्राहकों के दिमाग में उन बाधाओं को तोड़ने में आपकी मदद कर सकते हैं।

विश्वास करना। (Do Trust) Sell PLR Products.

विक्रेता के रूप में आपके सामने आने वाली बड़ी चुनौतियों में से एक आपके खरीदार को आप पर भरोसा करना है। उन्हें यह विश्वास करने की आवश्यकता है कि जब वे आपसे खरीदारी करते हैं, तो उन्हें अपना उत्पाद मिल जाएगा और आप अपने पैसे से सूर्यास्त में भाग नहीं पाएंगे। इसी तरह, उन्हें यह विश्वास करने की आवश्यकता है कि उत्पाद अच्छा है और आप जिस चेकआउट प्रणाली का उपयोग कर रहे हैं, वह काम कर रही है।

यह उस लेगवर्क से शुरू होता है जिसे आप बिक्री सुरक्षित करने के लिए बहुत पहले करते हैं। एक उच्च गुणवत्ता वाला ब्लॉग होने और अपने दर्शकों के साथ संबंध बनाने से आप उनका विश्वास हासिल कर सकते हैं और उस तरह के मूल्य को प्रदर्शित कर सकते हैं जो आप पेश कर सकते हैं।

एक अन्य महत्वपूर्ण टिप मान्यता प्राप्त भुगतान प्रोसेसर का उपयोग करना है। इसके लिए हम सबसे अधिक अनुशंसा करते हैं, वह है पेपाल, जो कुछ ऐसा है जिसे सभी ने कम से कम सुना है।

अंत में, हमेशा सुनिश्चित करें कि आप एक पूर्ण पैसा वापस गारंटी की पेशकश कर रहे हैं यदि वे इसे पसंद नहीं करते हैं। इस तरह से जोखिम को हटाकर, आप अधिक लोगों को आपसे खरीद पाएंगे। केवल बहुत ही कम लोग वास्तव में गारंटी का उपयोग करेंगे लेकिन आपके द्वारा प्राप्त किया गया धन आपके द्वारा खोए गए धन को बहुत कम कर देगा।

आसानी। (Ease)

और विचार यह आसानी है जिसके साथ आपके आगंतुक खरीद सकते हैं। अधिकांश लोग तार्किक विचार के बजाय एक आवेग के आधार पर खरीदारी करते हैं और यदि उन्हें भुगतान विवरण के साथ बहुत समय बिताना पड़ता है, तो आप उस लाभ को खो सकते हैं।
यह पेपाल जैसी सरल भुगतान पद्धति का उपयोग करने का एक और कारण है। और भी बेहतर? बड़ी वस्तुओं को धकेलने से पहले उन्हें पहले कुछ सस्ता और छोटा बेच दें। यह आपको प्रदर्शन योग्य बनाने में मदद करेगा और बाद में उनके भुगतान विवरणों को सहेजेगा!

यह बताने के लिए कि क्या पीएलआर उत्पाद आपके खरीदने से पहले उच्च गुणवत्ता वाला है। (How to Tell if a PLR Product is High Quality Before You Buy It)

पीएलआर उत्पाद से उत्पाद बनाना चाहते हैं? तब यह सुनिश्चित करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि प्रश्न में उत्पाद उच्च गुणवत्ता वाला है। आपके उत्पाद की गुणवत्ता जितनी बेहतर होगी, आपको बेचने में उतना ही आसान होगा। इतना ही नहीं, बल्कि यह आपको बहुत सारे रिफंड देने से बचने में भी मदद करेगा और इससे रिपीट बिक्री करने में आसानी होगी।

एकमात्र समस्या यह है कि आपको यह पता नहीं होगा कि जब तक आप इसे बेचना शुरू नहीं करते, तब तक उत्पाद कितना अच्छा है। या करोगे? यहां कुछ विधियां दी गई हैं, जिनका उपयोग करके आप कम से कम डूड के बजाय विजेता को खोजने की संभावना बढ़ा सकते हैं।

वेबसाइट की जाँच करें। (Check the Website)

क्या वेबसाइट आम तौर पर अच्छी तरह से डिज़ाइन की गई है? क्या इसके उच्च उत्पादन मूल्य हैं? और जैसे साइट के आसपास सामग्री क्या है? यदि साइट कम गुणवत्ता वाली है, तो यह आम तौर पर या तो बेची जाने वाली सामग्री की गुणवत्ता के लिए अच्छी तरह से नहीं है। गौर कीजिए कि एक बड़ा चेतावनी संकेत!
पूर्वावलोकन के लिए देखें। (Look for a Preview)

कई पीएलआर साइटें आपको उनकी पुस्तकों और पाठ्यक्रमों के पूर्वावलोकन या स्निपेट पढ़ने देंगी। यदि आप जिस साइट पर हैं, वह विकल्प प्रदान नहीं करती है, तो शायद मालिक से संपर्क करें ताकि वे देख सकें कि आपके पास एक निःशुल्क नमूना होगा।

ToC की जाँच करें। (Check out the ToC)

ज्यादातर साइटें जो पीएलआर सामग्री बेचती हैं, उनमें आपके देखने के लिए सामग्री की एक तालिका शामिल होगी। इससे आपको पता चलता है कि पुस्तक में क्या है और गुणवत्ता की गारंटी नहीं है, लेकिन यह कम से कम आपको कुछ आश्वासन देता है कि इससे निपटने वाले विषय दिलचस्प होंगे।

क्या यह कुछ कहना है? (Does it Have Something to Say?)

ToC और उस मामले के लिए शीर्षक पर विचार करते समय, अपने आप से पूछें कि क्या पुस्तक में कुछ सार्थक और बेचने के लिए मूल है। सबसे बड़ी चेतावनी के संकेतों में से एक यह है कि एक पुस्तक सिर्फ एक 'कैश ग्रैब' है, अगर विषय को शुद्ध रूप से पैसा बनाने पर ध्यान केंद्रित किया जाता है। क्या यह वास्तव में दिलचस्प लगता है? क्या यह बाकी सभी पुस्तकों के 99% से कुछ अलग है? या यह सिर्फ एक सामान्य 'कैसे ऑनलाइन पैसा बनाने के लिए ebook' है?

क्या ये तुम्हारे लिए सही है? (Is it Right for You?)

बस यह सुनिश्चित करने के लिए जितना ज़रूरी है कि ईबुक उच्च गुणवत्ता है, यह सुनिश्चित करना है कि यह आपके ब्रांड, आपकी वेबसाइट और आपके लोकाचार के अनुकूल हो। यदि आप इस विषय को अच्छी तरह से जानते हैं, अगर यह कुछ ऐसा है जिसे आप वास्तव में रुचि रखते हैं और यदि आपके पास पहले से ही एक बड़ा दर्शक है जो एक ही जगह का आनंद लेता है, तो ये सभी बहुत अच्छे संकेत हैं!

एक निचोड़ पृष्ठ के साथ पीएलआर उत्पादों का उपयोग कैसे करें? (How To Use PLR Products With a Squeeze Page?) Sell PLR Products.

यदि आप एक पीएलआर उत्पाद बेचने की कोशिश कर रहे हैं, तो आपको एक उच्च गुणवत्ता वाला बिक्री पृष्ठ बनाना होगा जो दर्शकों को त्वरित प्रभाव डालने के लिए प्रोत्साहित करते हुए आपको उस उत्पाद के सभी अच्छे गुणों को प्रदर्शित करने में मदद करेगा।

लेकिन यह केवल एक प्रकार का 'पेज' है जिसका उपयोग आप अपनी वस्तुओं को बेचने और अपनी लीड बनाने के लिए करेंगे। जैसे ही महत्वपूर्ण एक 'निचोड़' पृष्ठ है। यह एक ऐसा पृष्ठ है जिसका उपयोग आप लोगों को एक मेलिंग सूची में साइन अप करने के लिए समझाने के लिए करेंगे और यह अत्यधिक महत्वपूर्ण है क्योंकि वहाँ से, आप फिर उन्हें कई ईमेल के माध्यम से आपसे खरीदने में सक्षम होंगे।

और एक सफल निचोड़ पृष्ठ बनाने के लिए, संभावना है कि आप एक अन्य प्रकार के पीएलआर उत्पाद का उपयोग कर रहे होंगे, जो एक 'मुक्त रिपोर्ट' या 'प्रोत्साहन' है।

यह काम किस प्रकार करता है। (How it Works)

सामान्य विचार सरल है: एक निशुल्क पीडीएफ जो कि आपके दर्शक चाहते हैं, जानकारी देकर आप लोगों को अपनी मेलिंग सूची के लिए साइन अप करने के लिए प्रोत्साहित करेंगे। वे साइन अप करते हैं, रिपोर्ट भेजते हैं और उम्मीद करते हैं, वे तब आनंद लेते हैं जो उन्होंने पढ़ा है और नोट करें कि वे भविष्य में आपके पास कहने के लिए और अधिक पढ़ना चाहते हैं।

वहां से, आप तब हालांकि यह कहते हैं कि आप अपने निचोड़ पृष्ठ को सही ढंग से लिखते हैं और सही प्रकार के प्रोत्साहन का उपयोग करते हैं। यहां बड़ा जोखिम यह है कि आप लोगों को केवल इसलिए साइन अप करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं क्योंकि वे कुछ मुफ्त चाहते हैं। वहाँ से, वे फिर से सदस्यता समाप्त कर सकते हैं या वैकल्पिक रूप से आप से एक और ईमेल कभी नहीं पढ़ सकते हैं।

इसके आस-पास जाने का एक तरीका यह है कि प्रोत्साहन को कुछ अपेक्षाकृत कम किया जाए और इस बात पर जोर दिया जाए कि पूरा उत्पाद कितना बेहतर है। एक और टिप यह है कि फ्रीबी को किसी तरह से अधूरा बनाया जाए ताकि अगर वे उस ऑफर का आनंद लें, तो वे पूरी चीज पाने के लिए उत्सुक होंगे। ऐसा करने का एक अच्छा तरीका यह है कि आप अपने प्रोत्साहन को एक बड़ी किताब का पहला अध्याय बनाएं, या शायद 27 का एक सिरा। हमेशा उन्हें अधिक चाहते हुए छोड़ दें।

और अंत में, सुनिश्चित करें कि ईमेल स्वयं भी मूल्य प्रदान कर रहे हैं। इस तरह, आपके दर्शकों को अपनी मुफ्त पेशकश एकत्र करने के बाद भी उन्हें खोलते रहना होगा।

पीएलआर प्रोडक्ट्स को स्थानांतरित करने के लिए किलर सेल्स पेज कैसे लिखें? (How to write a Killer Sales Page to Move PLR Products?)

एक बार जब आप पीएलआर उत्पाद चुन लेते हैं और आपके पास इसे संपादित करना शुरू करने का अधिकार होता है और यह, तो आपको जो काम करने की जरूरत है, उस पर विचार करना है कि आप इसे कैसे बढ़ावा देने वाले हैं और लोगों को अपने नकदी के साथ भाग लेने के लिए।

इसके कई संभावित उत्तर हैं लेकिन सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक बिक्री पृष्ठ है। बिक्री पृष्ठ वह पृष्ठ है जिस पर आप आगंतुकों को अपने नकदी के साथ भाग लेने के लिए समझाने का प्रयास कर रहे हैं और सही डिजाइन और वाक्यांशों के साथ, आप उन लोगों को प्राप्त कर सकते हैं जो शायद अपने दिमाग को बदलने के लिए बाड़ पर थे। यहां कुछ टिप्स दिए गए हैं जिनकी मदद से आप परफेक्ट सेल्स स्क्रिप्ट कर सकते हैं।

ध्यान खींचें। (Grab Attention)

पहली बात यह महसूस करना है कि लोग ज्यादातर समय जल्दी में होते हैं। संभावना है कि वे दुर्घटना से आपकी साइट पर उतरे और संभवत: जल्दी से निकल जाना चाहते हैं ताकि वे अपने दैनिक कार्यों से जुड़ सकें। आपका काम उन्हें बस थोड़ी देर के लिए छड़ी करने के लिए राजी करना है और ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका है, एक मजबूत शुरुआत के साथ उनका ध्यान आकर्षित करना।
यहां सबसे अच्छे विकल्पों में से एक कथा संरचना का उपयोग करना है। इसे एक कहानी बनाओ क्योंकि लोग स्वाभाविक रूप से कहानियों को अंत तक सुनना चाहते हैं और क्योंकि कहानियाँ प्रेरक भावना के लिए महान हैं।
इसे स्किम्बल बनायें। (Make it Skimmable)

लोगों को पाठ के बड़े ब्लॉकों से डराया जाता है और विशेष रूप से क्योंकि - जैसा कि हमने अभी देखा - वे जल्दी में होते हैं। यह आपकी नौकरी है तो यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपकी सामग्री बहुत से शीर्षकों के साथ आसानी से स्केलेबल है और बहुत सारे अच्छी तरह से बाहर पैराग्राफ के साथ।

मूल्य प्रस्ताव पर ध्यान दें। (Focus on the Value Proposition)

सबसे महत्वपूर्ण यह सुनिश्चित करना है कि आप 'मूल्य प्रस्ताव' पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। यह वह तरीका है जिसमें आपका उत्पाद मूल्य प्रदान कर सकता है और इसमें ग्राहक के जीवन में किसी प्रकार का ठोस सुधार शामिल होना चाहिए। उदाहरण के लिए, हो सकता है कि आपका उत्पाद उन्हें और अधिक आश्वस्त करने वाला हो, सुबह उठने पर उन्हें बेहतर महसूस करने में मदद करें और संभावित रूप से महिलाओं / पुरुषों के साथ अधिक सफलता प्राप्त करें। यदि आप फिटनेस पर एक ई-बुक बेच रहे हैं, तो वही है जो आप टेक्स्ट पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं, न कि आपके द्वारा प्रस्तावित पृष्ठों की संख्या पर!

उन्हें खरीदें। (Make Them Buy)

अंत में, सुनिश्चित करें कि आपके ग्राहक 'सोचने' के लिए नहीं जा रहे हैं। संभावना है कि वे वापस आने वाले नहीं हैं। इसके बजाय, सीमित समय के प्रस्ताव को पेश करें या सीमित स्टॉक के बारे में कुछ करें। ऐसा करने से 'समय का दबाव' बढ़ेगा और इससे वे जल्दी कार्य करना चाहेंगे।
जब आप एक पीएलआर पैकेज खरीदते हैं तो देखने के लिए सामग्री। (Materials to Look for When You Buy a PLR Package)

एक पीएलआर पैकेज में सामान्य रूप से एक ईबुक या डिजिटल उत्पाद शामिल होता है जिसे आपको अन्य खरीदारों के साथ-साथ विभिन्न अन्य 'एक्स्ट्रा' के साथ फिर से बेचना करने की अनुमति होती है जो इसे आसान बनाने में मदद करेंगे। ये अतिरिक्त रूप से आवश्यक रूप से विपणन सामग्री है जिसका उपयोग आप अपने उत्पाद को बढ़ावा देने, मूल्य जोड़ने और अधिक 'रूपांतरण' को प्रोत्साहित करने के लिए कर सकते हैं। यह आपके लिए अतिरिक्त मूल्य है और अगर सब कुछ योजना में चला जाता है, तो बिक्री को प्रोत्साहित करने के लिए आपको जितना काम करने की आवश्यकता है, उसे कम करते हुए यह आपके कारोबार को बढ़ाएगा।

तो, आप पीएलआर उत्पादों को खरीदते समय किस प्रकार के एक्स्ट्रा को शामिल करने की उम्मीद कर सकते हैं? बस कुछ उदाहरणों में शामिल हैं:

बिक्री पृष्ठ। (Sales Pages)

एक बिक्री पृष्ठ पूरी तरह से डिज़ाइन किया गया एक पृष्ठ है जो आपको उत्पाद बेचने में मदद करता है। यह एक वेबसाइट का एक पेज है, जिसमें नए आगंतुकों को एक्शन बटन ('अब खरीदें' 'बटन) को निर्देशित करने के अलावा कोई अन्य उद्देश्य नहीं है और इस तरह से आपको बिक्री करने में मदद मिलती है।

इस विलक्षण उद्देश्य का अर्थ है कि यह पृष्ठ बिना किसी बाहरी llinks के डिज़ाइन किया जाएगा और सभी सामग्री विशेष रूप से लोगों को आपके साथ खरीदने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए लिखी जाएगी। यह एक बहुत ही शक्तिशाली उपकरण और एक महान फ्रीबी है।

मन में नक्शे बनाना। (Mind Map)

माइंड मैप एक मुफ्त उपहार का एक उदाहरण है जिसे आप अपने ईबुक के साथ दे सकते हैं। यह एक त्वरित दृश्य संदर्भ है जिसे आपके खरीदार किताब में सीखी गई हर चीज पर पुन: उपयोग करने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
संसाधन पत्रक। (Resource sheet)

इसी तरह, एक संसाधन पत्रक आम तौर पर लोगों को दिखाएगा जहां वे आपके विषय से संबंधित आगे पढ़ने या उपकरण पा सकते हैं। यदि आप किसी भी उत्पाद के लिए एक संबद्ध हैं, तो यह कुछ URL में चुपके करने के लिए एक शानदार जगह है!
वेबदैनिकी डाक। (Blog Posts)

ब्लॉग पोस्ट का उपयोग आपके अपने ब्लॉग को बनाने के लिए किया जा सकता है या वैकल्पिक रूप से उन्हें अन्य ब्लॉगर्स को as'guest पोस्ट का उपयोग करने के लिए दिया जा सकता है। अपने पृष्ठ पर वापस लिंक शामिल करें और यह आपके लिए कुछ आसान मार्केटिंग है! Sell PLR Products.

ईमेल सामग्री। (Email Content)

इसी तरह, यह पता लगाना आम है कि आपको ईमेल बॉडी और सब्जेक्ट लाइन सहित रेडीमेड ईमेल अभियान मिलते हैं। बस आपको अपने बिक्री पृष्ठ पर ट्रैफ़िक प्रारंभ करने के लिए ऑटोरेस्पोन्डर में प्रवेश करना होगा।
नि: शुल्क रिपोर्ट। (Free Report)

एक मुफ्त रिपोर्ट अक्सर आपकी पुस्तक के लिए 'पूर्वावलोकन' की तरह काम करेगी। यह लोगों को आपकी मेलिंग सूची में साइन अप करने के लिए प्रोत्साहित कर सकता है, सभी तरह की उत्कृष्ट जानकारी और सामग्री का प्रदर्शन करते हुए वे उम्मीद कर सकते हैं कि यदि वे आपके पूर्ण उत्पाद का आदेश देते हैं।

पीएलआर उत्पाद का चयन करते समय पूछे जाने वाले प्रश्न। (Questions to Ask When Choosing a PLR Product) Sell PLR Products.

जब आप पीएलआर उत्पाद चुनते हैं तो आप एक ऐसा उत्पाद चुनते हैं जिसे आप पैसे बनाने के लिए बेच सकते हैं। इस प्रकार, आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि इसमें अधिक से अधिक इकाइयों को स्थानांतरित करने की क्षमता हो, ताकि आप अपने टर्नओवर, राजस्व और मुनाफे को अधिकतम कर सकें।

इस बिंदु पर अधिक, आप एक उत्पाद का चयन भी कर रहे हैं जो आपके और आपके ब्रांड का प्रतिनिधित्व करने वाला है। यह एक ऐसा उत्पाद होने जा रहा है, जिसे आप अपनी बनाई हुई चीज़ के रूप में खरीदते हैं और अगर यह किसी चीज़ से कम है, तो आप अपनी प्रतिष्ठा और अपने ब्रांड को नुकसान पहुँचाएंगे।

उस सब को ध्यान में रखते हुए, पढ़ें और हम PLR उत्पाद पर बसने से पहले आपके द्वारा की जाने वाली कुछ महत्वपूर्ण जाँचों पर एक नज़र डालेंगे।

क्या आला है? (What's the Niche?)

सबसे पहले, आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि आला कुछ ऐसा है जिसे आप संबद्ध करना चाहते हैं और जिसमें आपको कुछ बुनियादी रुचि / ज्ञान है। यदि यह ऐसा कुछ है जिसे आप अच्छी तरह से जानते हैं, तो आपको इसे बढ़ावा देना बहुत आसान होगा। बेहतर अभी तक, अगर यह एक जगह है कि आप पहले से ही एक दर्शक है, तो आप एक तैयार दर्शकों के लिए आप इसे बेच सकते हैं!
लक्षित दर्शक कौन है? (Who is the Target Audience?)

एक बार जब आप आला को जानते हैं, तो आप पूछना शुरू कर सकते हैं कि लक्षित दर्शक कौन है। आदर्श रूप से, आप एक ऐसा दर्शक चाहते हैं जो आसान हो और जो PLR उत्पादों पर पैसा खर्च करने को तैयार हो!

क्या एक्स्ट्रा कलाकार के साथ आता है? (What Extras Does it Come With?)

एक उच्च गुणवत्ता वाला पीएलआर उत्पाद मुफ्त एक्स्ट्रा के एक मेजबान के साथ आना चाहिए जो आपको अधिक प्रतियां बेचने में मदद कर सकता है। ये पारंपरिक रूप से विपणन सामग्री जैसे कि बिक्री पृष्ठ और ईमेल आप बाहर भेज सकते हैं लेकिन साथ ही साथ, वे अक्सर मन के नक्शे और धोखा शीट जैसी बोनस सामग्री भी शामिल करेंगे। जितने अधिक एक्सट्रा, उतने अधिक मूल्य और अधिक मूल्य आप अपने ग्राहकों को दे सकते हैं।
ह वर्तमान में कैसे बेच रहा है? (How is it Selling Currently?)

विक्रेता के आधार पर, आप वर्तमान बिक्री के संबंध में डेटा तक पहुंचने में सक्षम हो सकते हैं। यह आपको एक विचार देगा कि अभी कितनी किताबें बेची जा रही हैं, जो बदले में उस तरह की सफलता को प्रदर्शित करती हैं जो आप कम से कम एक ईबुक के साथ करने में सक्षम हैं।

रीडर्स, को मेरी ये जानकारी कैसी लगी कमेंट में जरूर बताइएं और अपने फ्रेंड्स के पास शेयर भी करें।

धन्यवाद।

एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ

Don't Enter any spam links