Blog Show

6/recent/blog-posts

Do You want To make Money in the World of Profitable Blogging

डिअर रीडर्स, कैसें हैं आज मै आपलोगो के लिए सक्सेजफुल ब्लॉगर कैसे बने इसके बारे में ब्लॉग लिखा हु। जो ब्लॉगर को प्रॉब्लम हो रही है उनके लिए बहुत ही useful साबित होनेवाली है। 

Do You Want To Make Money In The World Of Profitable Blogging
क्या आप लाभदायक ब्लॉगिंग की दुनिया में पैसा कमाना चाहते हैं? क्या आप उन 6-फिगर ब्लॉगर्स में से एक बनने के लिए खुजली कर रहे हैं जिनके बारे में आपने बहुत सुना है? यदि हां, तो आप इस विशेष रिपोर्ट में हर एक शब्द पढ़ना चाहते हैं क्योंकि मैं आपको यह दिखाने जा रहा हूं कि आप उन लोगों के रैंकों में शामिल हो सकते हैं जिन्होंने उच्च-लक्षित ब्लॉगों के एक नेटवर्क के माध्यम से नियमित खरीदारों का पालन किया है। मैंने अव्यवस्था और समय लेने वाले काम को खत्म कर दिया है, ताकि मैं आपको इस प्रक्रिया के बिना अधिक जटिलता के बिना सफल ब्लॉगिंग का दिल बना सकूं, या सीखने की अवस्था में एक लंबे समय तक खींचे रहने के लिए मजबूर कर सकूं।

क्योंकि सत्य है; यह इतना जटिल होना जरूरी नहीं है। (Because the truth is; it doesn't have to be so complicated.)

सावधानी से तैयार किए गए आला ब्लॉगों के साथ पैसा कमाना मुश्किल काम नहीं है। वास्तव में, यदि आप दुकान स्थापित करने के लिए एक तेज़ और आसान तरीका ढूंढ रहे हैं ताकि आप एक महान निवेश के बिना ऑनलाइन पैसा बनाना शुरू कर सकें, तो ब्लॉगिंग का रास्ता तय करना है। अपने आला या उद्योग में उच्च-गुणवत्ता वाले ब्लॉग बनाना जो ट्रैफ़िक उत्पन्न करते हैं, और आपके बाज़ार को मूल्यवान सामग्री और जानकारी प्रदान करते हैं, प्राधिकरण की उपस्थिति बनाने और अपने आप को उद्योग के भीतर स्थापित करने के सबसे प्रभावी तरीकों में से एक है ताकि अविश्वसनीय लाभ एक तरफ हो; ब्लॉगिंग आपके बाजार के भीतर एक महान स्थिति में है। और अंदाज लगाइये क्या? इस रणनीति के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि यह असाधारण रूप से आसान भी है और बहुत प्रभावी है। यह एक ब्लॉग स्थापित करने के लिए बहुत पैसा खर्च नहीं करता है। वास्तव में, अधिकांश कार्य आपके समय को शामिल करेंगे- आपके डॉलर को नहीं।

मुनाफे के लिए अनुकूलन। (Optimizing for profits)

आपके पास अपने ब्लॉग पर उच्चतम गुणवत्ता, सबसे अधिक जानकारीपूर्ण सामग्री हो सकती है लेकिन अगर आपको खोज इंजन के लिए अनुकूलित करना है तो आप टेबल पर पैसा छोड़ रहे हैं। जब आप अपना ब्लॉग सेट करते हैं, तो यह पहली चीज़ों में से एक होनी चाहिए, लेकिन अगर आपने इस महत्वपूर्ण घटक को अनदेखा कर दिया है, तो आपके ब्लॉग को सफलता के लिए स्थापित करने के लिए कुछ त्वरित तरीके हैं:  Do You want To make Money in the World of Profitable Blogging.

एसईओ (खोज इंजन अनुकूलन) आपकी सामग्री के साथ शुरू होता है। सुनिश्चित करें कि आप अपनी सामग्री में प्रासंगिक कीवर्ड्स के साथ-साथ अपने ब्लॉग पोस्ट के लिए आकर्षक शीर्षक का उपयोग कर रहे हैं। आपको अन्य ब्लॉग पर भी लिंक और टिप्पणी करनी चाहिए, मुख्य रूप से स्थापित लोगों पर ध्यान केंद्रित करना जो व्यवहार्य बैक-लिंक उत्पन्न करेंगे। अपनी वेबसाइट पर अन्य ब्लॉगर्स फ़ीचर करें और अन्य वेबसाइटों को बढ़ावा देने और लिंक करने से डरो नहीं। वे आपके ट्रैफ़िक की चोरी नहीं करेंगे! सफल ब्लॉगिंग के लिए नेटवर्किंग की आवश्यकता होती है, इसलिए जितना अधिक आप सक्रिय रूप से समर्थक ब्लॉगर्स से सामग्री साझा करते हैं, उतना ही बेहतर होगा कि वे आपकी साझा करेंगे।  Do You want To make Money in the World of Profitable Blogging?

अपनी वेबसाइट पर अन्य ब्लॉगों की समीक्षा करें और उपयोगी संसाधनों वाले आगंतुकों की आपकी क्षमता पर विस्तार करें जो उनकी मदद करेंगे। अपने बाजार में प्रभाव rs पर ध्यान केंद्रित करें क्योंकि वे सबसे अधिक यातायात में लाएंगे। ऐसे संसाधन लेखों पर ध्यान दें जो आपके आगंतुकों के लिए उपयोगी त्वरित और आसान टिप्स, चेकलिस्ट और उपकरण प्रदान करते हैं। अपने ब्लॉग पर एक प्रतियोगिता या सस्ता चलाने पर विचार करें। मैं अपने ब्लॉग पर सुंदर Giveaways चलाने के लिए KingSumo.com ऐप का उपयोग करता हूं जो हजारों प्रतिभागियों को आकर्षित करता है और सबसे अच्छी बात यह है कि एक बार प्रतियोगिता समाप्त हो जाने के बाद आप एक csv फ़ाइल डाउनलोड कर पाएंगे जिसमें प्रविष्टियों की पूरी सूची होगी! उन लोगों को अपनी मेलिंग सूची में जोड़ें और देखें कि यह जल्दी से बढ़ता है। Giveaways भी वायरल जा सकता है और लोगों को अपने ब्लॉग को दूसरों के साथ साझा करने के लिए प्रोत्साहित कर सकता है।

अन्य ब्लॉगर्स के साक्षात्कार पर विचार करें, और अपनी वेबसाइट पर अतिथि ब्लॉगिंग स्पॉट पेश करें। जबकि आपको अधिकांश समर्थक ब्लॉगर्स से अपील करने से पहले यातायात का एक सभ्य स्तर रखने की आवश्यकता होगी, अपने आला और नेटवर्क में कुछ नए ब्लॉगर्स के साथ शुरू करें!

संभावनाएं अनंत हैं। (The possibilities are endless.)

कल इस श्रृंखला में अंतिम ईमेल है और यह बात करेगा कि टिप 4 ब्लॉग मुद्रीकरण रणनीतियों ने मेरे लिए कैसे काम किया है। आप इसे याद नहीं करना चाहेंगे!

 एक नए ब्लॉग के साथ पैसे कमाने का आसान तरीका। (Am Easy Way To Make Money With A New Blog)

यदि आप सोच रहे हैं कि आपके ब्लॉग के साथ पैसे कमाने के सबसे आसान तरीकों में से एक क्या है, तो सीधे इस बिंदु पर पहुंचेंगे: निजी लेबल अधिकार सामग्री। निजी लेबल अधिकारों (जिसे पीएलआर के रूप में भी जाना जाता है) के साथ, आप किसी भी कार्य को शामिल किए बिना, तत्काल उत्पाद स्वामी बनने में सक्षम हैं। मूल उधार दर अधिकार ब्रांड आप डेवलपर के रूप में और यदि आप अप्रतिबंधित मूल उधार दर सामग्री पर अपने हाथों को प्राप्त करने में सक्षम हैं, तो आप उन अधिकारों को दूसरों को भी दे सकते हैं। (हालांकि इसके साथ सावधान रहें - आप मूल्य को पतला नहीं करना चाहते हैं!) निजी लेबल एक शक्तिशाली रणनीति है जो आपको सामग्री को आउटसोर्स करने या इसे स्वयं लिखने के बिना अपने वेबसाइट के आगंतुकों को जानकारीपूर्ण, उच्च-गुणवत्ता की सामग्री प्रदान करके आपके ब्लॉग का मूल्य बढ़ाने की अनुमति देती है। 

आप बस अपना नाम और वेबसाइट URL सामग्री में जोड़ सकते हैं और इसे अपने अनुसार ब्रांड कर सकते हैं। क्या आप जानते हैं कि अधिकांश ब्लॉगिंग पेशेवरों ने आगंतुकों पर जीत हासिल करने और अपनी आय बढ़ाने के लिए पीएलआर का उपयोग कैसे किया?

वे इसे repackage! (They repackage it!)

पीएलआर के साथ, आपको अपनी इच्छा के अनुसार फिर से लिखने की अनुमति है, या आप इसका उपयोग कर सकते हैं। आप पैकेज पर सहायक घटकों या अतिरिक्त संसाधनों को जोड़कर इसे एक बड़े प्रस्ताव में भी वापस ला सकते हैं। अन्यथा, आप एक साधारण पीएलआर रिपोर्ट ले सकते हैं और अन्य रिपोर्टों की एक श्रृंखला में जोड़ सकते हैं, या अपने बाजार में एक गर्म विषय पर एक पूर्ण लंबाई ईबुक। फिर, आप इसे उन लोगों के लिए एक मुफ्त डाउनलोड प्रोत्साहन के रूप में प्रदान कर सकते हैं जो आपके बैक-एंड के निर्माण के लिए अन्य निजी लेबल अधिकार सामग्री का उपयोग करते हुए आपकी सूची में शामिल होते हैं! प्राइवेट लेबल उन अनगिनत ब्लॉगर्स और मार्केटर्स की सफलता के लिए जिम्मेदार है, जो पीएलआर प्रदाताओं से उच्च-गुणवत्ता की सामग्री खरीदकर समय और पैसा बचाना चाहते हैं। बस थोड़ा सावधान रहें! आप उच्च-गुणवत्ता वाली सामग्री खरीदना चाहते हैं जो केवल सीमित संख्या में लाइसेंस बेचती है। इस तरह से सामग्री मूल्यवान रहती है और अत्यधिक वितरित नहीं होती है।

नए पीएलआर के लिए http://www.easyplr.com/ और योद्धा मंच WSO अनुभाग देखें। आप उच्च गुणवत्ता, सीमित पीएलआर की तलाश कर रहे हैं जिसे हाल ही में बनाया गया था ताकि यह सटीक और अद्यतित हो: http://www.warriorforum.com/

पागल बैक-एंड प्रॉफिट। (Insane back-end profits)

कल, हमने इस बारे में बात की कि कैसे निजी लेबल सामग्री का उपयोग प्रोत्साहन प्रस्ताव बनाने और आगंतुकों को लुभाने के लिए होता है। आज, हम आपके बैक-एंड के माध्यम से अपने लाभ को अधिकतम करने के लिए एक और आसान तरीके के बारे में बात करेंगे।

ईमेल मार्केटिंग अभी भी राजा है! (Email marketing is still King!)

उन्हें खरीदारों में बदलने के लिए आदेश पर आगे बढ़ने के बाद, जहां आपकी प्रत्यक्ष आय विल्टी का बहुमत है। यह अनिवार्य रूप से आपके ब्लॉगिंग व्यवसाय का मूल है, क्योंकि यह आपको संभावनाओं के साथ सीधे संवाद करने और उन उत्पादों को खरीदने के लिए प्रोत्साहित करता है जो आपको विश्वास है कि आपके जीवन को लाभान्वित करेंगे। व्यक्तिगत रूप से आपके लीड के साथ पालन करना महत्वपूर्ण है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि आपकी सूची ठंडी न हो। यदि आप अपने बैक-एंड के बारे में भूल जाते हैं, तो क्या जो लोग इसमें शामिल हुए हैं।

सही बात? (Make sense?)

इसलिए, इससे पहले कि आप अपने ब्लॉग के निर्माण में बहुत दूर हो जाएँ, आप अपनी मेलिंग सूची को सेट करने में कुछ समय बिताना चाहेंगे ताकि आप अपनी वेबसाइट पर स्टिक और ऑप्ट-इन फॉर्म बना सकें और लीड कैप्चर करना शुरू कर सकें। फिर, कम से कम 3-5 ऑटोरेस्पोन्डर फॉलो-अप बनाने पर काम करें जो नए लीड के साथ बेस को छूएंगे और उनके साथ तालमेल बनाने की दिशा में काम करेंगे। मैंने अपने सभी अभियान सेट किए ताकि जो पहला ईमेल निकलता है, वह एक सामान्य परिचय ईमेल है जो उन्हें मेरी सूची में शामिल होने के लिए धन्यवाद देता है। मैं, उन्हें कुछ मुफ्त, संसाधन और सुझाव देकर उनके साथ अपने संबंधों का निर्माण शुरू करता हूं, जो उनकी मदद करने के लिए तैयार हैं। Do You want To make Money in the World of Profitable Blogging?

संबद्ध विपणन नियम। (Affiliate Marketing Rules.)

मैंने पिछले ईमेल में सहबद्ध विपणन की शक्ति पर स्पर्श किया है और मैं उस विषय पर फिर से स्पर्श करने जा रहा हूं। मैं इसके प्रति जुनूनी हूं क्योंकि इसने मुझे एक टन पैसा दिया है और मुझे पता है कि यह आपके लिए भी पैसा बनाएगा। तो, पुनर्कथन करने के लिए: संबद्ध विपणन एक प्रकार का प्रदर्शन आधारित विपणन है, जहां आप संभावित खरीदारों को अन्य लोगों के उत्पादों और सेवाओं से जोड़ते हैं - और आप कटौती करते हैं।

बहुत आसान। (Easy, peasy)

लेकिन यहाँ कुछ चीजें हैं जो मैं वास्तव में चाहता हूं कि आप सहबद्ध नेटवर्क से अपनी वेबसाइट के लिए उत्पादों का चयन करते समय ध्यान दें:

  • नियम 1: केवल उन उत्पादों को बढ़ावा दें जो आपके आला बाजार के लिए प्रासंगिक हैं और समझ में आते हैं।
  • नियम 2: केवल उन उत्पादों को बढ़ावा दें जिन्हें आप व्यक्तिगत रूप से रोकते हैं, या तो क्योंकि आपने उनका उपयोग किया है, उनका परीक्षण किया है या आप डेवलपर या नेटवर्क को जानते हैं और उस पर भरोसा करते हैं।
  • नियम 3: अपनी वेबसाइट पर एक स्पष्ट अस्वीकरण शामिल करें कि आप एक संबद्ध घोड़ी हैं और सिफारिशों के आधार पर कमीशन कमाते हैं। अधिकांश नेटवर्क एक कॉपी और पेस्ट स्टेटमेंट प्रदान करेंगे जिसका उपयोग आप अपनी वेबसाइट पर कर सकते हैं। एक जोड़ने के लिए मत भूलना!

जब आप आरंभ करने के लिए तैयार हों, तो कुछ डिजिटल उत्पाद नेटवर्क जैसे कि और ClickBank.com से जुड़ें और कुछ मध्य स्तर के मूल्य वाले उत्पादों का परीक्षण करें।

सस्ती बिक्री के लिए मत जाओ। आपको कम कीमत वाले उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए दोगुनी मेहनत करनी पड़ेगी क्योंकि पैसे कमाने के लिए आपको दो बार बिक्री करनी होगी। इसके बजाय, $ 77 और ऊपर का लक्ष्य रखें। इसके अलावा, अन्य विशेष प्रस्तावों के लिए प्रमुख सहबद्ध नेटवर्क के बाहर देखें जो आपके आला बाजार में अपील कर सकते हैं।

हरण के लिए, अन्य ब्लॉग और वेबसाइटें खोजें जो सहयोगी कंपनियों को अपने ई-पुस्तक, रिपोर्ट, विशेष डाउनलोड या पाठ्यक्रमों को पुनर्विकसित करने के लिए पैसे कमाने का विकल्प प्रदान करते हैं। दूसरे शब्दों में, बॉक्स के बाहर सोचें!

सुनिश्चित नहीं हैं कि आपके आगंतुक किस चीज़ में सबसे अधिक रुचि रखते हैं? (Not sure what your visitors are most interested in?)

यदि आप इसके साथ संघर्ष करते हैं तो इसका मतलब है कि आप अपने बाजार को अच्छी तरह से नहीं जानते हैं और इस पर शोध करने के लिए कुछ समय बिताने की जरूरत है।

अपने आला में मंचों से गिराएं, प्रतिस्पर्धी ब्लॉग, एफबी पर लोकप्रिय लेख और पोस्ट देखें, और बहुत सारे शेयर प्राप्त करने वाले ट्विटर। Do You want To make Money in the World of Profitable Blogging?

आपको हमेशा अपने बाजार पर एक दाल रखनी चाहिए और यह जानना चाहिए कि आपके आगंतुक क्या चाहते हैं। यदि आप कुछ और नहीं करते हैं, तो ऐसा करें!

मैं कल इस विवरण के साथ संपर्क में रहूँगा कि आप किस तरह से ब्लॉगर्स और वेबसाइट के मालिकों के लिए समान रूप से उपलब्ध शीर्ष मनी निर्माताओं में से एक के साथ अपनी आय को अधिकतम कर सकते हैं।

आपने शायद पहले भी एक हज़ार बार ती को सुना होगा लेकिन अपनी सूची के साथ विश्वास का निर्माण इतना अविश्वसनीय रूप से महत्वपूर्ण है और ऐसा कुछ नहीं जिसे आप जंग खा सकें। के रूप में आप के रूप में परीक्षा शुरू हो सकता है मुश्किल दूर बेच, बचना! गंभीरता से, एक कदम वापस लें और संभावित खरीदारों के दृष्टिकोण से प्रक्रिया के बारे में सोचें। Do You want To make Money in the World of Profitable Blogging?

क्या आप एक ऐसी सूची के सदस्य बने रहेंगे जिसने दो दिन की कड़ी बिक्री शुरू की थी? आप वास्तव में इस व्यक्ति को नहीं जानते हैं, इसलिए आपको उन पर भरोसा क्यों करना चाहिए?

अपने बैक-एंड के निर्माण पर काम करते समय आपको वास्तव में धैर्य रखने की ज़रूरत होती है और बिक्री को पूरा करना चाहिए।

अपने बैक-एंड के निर्माण पर काम करने और विश्वास अर्जित करने के लिए आपको वास्तव में धैर्य रखने की आवश्यकता है - फिर बिक्री।

तुम कर सकते हो। मैं जानता हूं कि आप कर सकते हैं।

शीर्ष मनी मेकर। (Top Money Maker)

क्या आप जानते हैं कि कितने प्रो ब्लॉगर अपने स्वयं के उत्पाद के साथ अपनी आय को अधिकतम करने में सक्षम हैं, जिन्हें बग फिक्स या संपूर्ण परीक्षण की आवश्यकता नहीं है?

ई-बुक्स, यह है कि कैसे। (eBooks, that's how.)

डैरेन रोसे या ProBlogger.com जैसे प्रो ब्लॉगर्स ने केवल एक सप्ताह में $ 70k से अधिक अर्जित किया और अपने ब्लॉग को ब्लॉगिंग कैसे बनाया जाए, इस पर अपनी ईबुक लॉन्च की। यहां तक ​​कि अगर आप अच्छी तरह से ज्ञात नहीं हैं, या आपका ब्लॉग बिल्कुल नया है, तो ईबुक बनाने से आप अधिकार की स्थिति में आ सकते हैं और आपको अपने समुदाय के बीच पहचान प्राप्त करने में मदद मिलेगी (और साथी ब्लॉगर्स से ध्यान आकर्षित करें, जो आपकी पुस्तक को देखना चाहते हैं।) आप या तो स्वयं पुस्तक लिखना चुन सकते हैं, या उसे UpWork.com जैसी जगहों से गुणवत्ता मुक्त करने वालों को आउटसोर्स कर सकते हैं, लेकिन आप जो भी करना चाहते हैं, उसकी परवाह किए बिना, सुनिश्चित करें कि आप ऐसे विषय पर लिखते हैं जो आपके ब्लॉगर के समग्र विषय और बाजार के लिए अत्यधिक प्रासंगिक हो ।

उदाहरण के लिए, यदि आप एक वजन घटाने ब्लॉग चलाते हैं, तो स्लिमिंग डाउन खाने के लिए स्वस्थ पर एक नुस्खा पुस्तक को आउटसोर्सिंग पर विचार करें। या, यदि आप ऑनलाइन व्यापार स्टार्ट-अप के लिए एक ब्लॉग चलाते हैं, तो आप व्यवसाय बनाने या विकसित करने के लिए उपयोग किए जाने वाले शीर्ष तरीकों पर एक किताब लिख सकते हैं। आपकी पुस्तक लंबी नहीं होनी चाहिए। इसे छोटा रखें और बिंदु पर-आपके पाठक आपको धन्यवाद देंगे और यह आपके द्वारा भुगतान किए जा रहे समग्र शब्द गणना पर कट जाएगा (कुशल लेखकों के लिए आउटसोर्सिंग पर $ 150 प्रति शब्द, 5,000 शब्द से ऊपर का भुगतान करने की उम्मीद)।

सुनिश्चित करें कि आपके पास आपका लेखक एक घोस्ट राइटर्स समझौते के साथ-साथ एक गैर-प्रकटीकरण फ़ॉर्म पर हस्ताक्षर करता है ताकि आप पूर्ण अधिकार और विवेक बनाए रखें। अब, आप आगंतुकों को अपनी मेलिंग सूची (सिर्फ एक अध्याय। Pr twp) पर हस्ताक्षर करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए या तो मुफ्त में किताब का एक हिस्सा देने का विकल्प चुन सकते हैं, या केडीपी के माध्यम से स्व-प्रकाशन विकल्प के माध्यम से अमेज़ॅन जैसी साइटों पर इसे बेच सकते हैं। चुनते हैं।

मुनाफे के लिए अनुकूलन। (Optimizing for profits)

आपके पास अपने ब्लॉग पर उच्चतम गुणवत्ता, सबसे अधिक जानकारीपूर्ण सामग्री हो सकती है लेकिन यदि आपने खोज इंजन के लिए अनुकूलित नहीं किया है तो आप टेबल पर पैसा छोड़ रहे हैं। जब आप अपना ब्लॉग सेट करते हैं, तो यह पहली चीज़ों में से एक होनी चाहिए, लेकिन अगर आपने इस महत्वपूर्ण घटक को अनदेखा कर दिया है, तो यह सुनिश्चित करने के लिए कुछ त्वरित तरीके हैं कि आपका ब्लॉग सफलता के लिए सेट है:

एसईओ (खोज इंजन अनुकूलन) आपकी सामग्री के साथ शुरू होता है। (SEO (search engine optimization) begins with your content)

सुनिश्चित करें कि आप अपनी सामग्री में प्रासंगिक कीवर्ड्स के साथ-साथ अपने ब्लॉग पोस्ट के लिए आकर्षक शीर्षक का उपयोग कर रहे हैं। आपको अन्य ब्लॉग पर भी लिंक और टिप्पणी करनी चाहिए, मुख्य रूप से स्थापित लोगों पर ध्यान केंद्रित करना जो व्यवहार्य बैक-लिंक उत्पन्न करेंगे। अपनी वेबसाइट पर अन्य ब्लॉगर्स फ़ीचर करें और अन्य वेबसाइटों को बढ़ावा देने और लिंक करने से डरो नहीं। वे आपके ट्रैफ़िक की चोरी नहीं करेंगे! सफल ब्लॉगिंग के लिए नेटवर्किंग की आवश्यकता होती है, इसलिए जितना अधिक आप सक्रिय रूप से समर्थक ब्लॉगर्स से सामग्री साझा करते हैं, उतना ही बेहतर होगा कि वे आपकी साझा करेंगे। अपनी वेबसाइट पर अन्य ब्लॉगों की समीक्षाओं को पोस्ट करें और आगंतुकों को उपयोगी संसाधनों की पेशकश करने की आपकी क्षमता का विस्तार करें जो उनकी मदद करेंगे। अपने बाजार में प्रभाव पर ध्यान दें क्योंकि वे सबसे अधिक यातायात लाएंगे। ऐसे संसाधन लेखों पर ध्यान दें जो आपके आगंतुकों के लिए उपयोगी त्वरित और आसान टिप्स, चेकलिस्ट और उपकरण प्रदान करते हैं।

अपने ब्लॉग पर एक प्रतियोगिता या सस्ता चलाने पर विचार करें। मैं अपने ब्लॉग पर सुंदर giveaways चलाने के लिए KingSumo.com ऐप का उपयोग करता हूं, जो हजारों प्रतिभागियों को आकर्षित करता है और सबसे अच्छी बात यह है कि एक बार प्रतियोगिता समाप्त होने के बाद आप ऐसी csv फ़ाइल डाउनलोड कर पाएंगे जिसमें प्रविष्टियों की पूरी सूची है! उन लोगों को अपनी मेलिंग सूची में जोड़ें और देखें कि यह जल्दी से बढ़ता है। Giveaways भी वायरल जा सकता है और लोगों को अपने ब्लॉग को दूसरों के साथ साझा करने के लिए प्रोत्साहित कर सकता है। अन्य ब्लॉगर्स के साक्षात्कार पर विचार करें, और अपनी वेबसाइट पर अतिथि ब्लॉगिंग स्पॉट पेश करें। जबकि आपको सबसे अधिक समर्थक ब्लॉगर्स को अपील करने से पहले यातायात के एक सभ्य स्तर की आवश्यकता होगी, अपने आला और नेटवर्क में कुछ नए ब्लॉगर्स के साथ शुरू करें!

शीर्ष 5 विमुद्रीकरण रणनीतियों। (Top 5 monetization strategies)

आज का ईमेल मेरे 7-दिवसीय पाठ्यक्रम को पूरा करता है और इसलिए मैं आपको कुछ सबसे विमुद्रीकरण रणनीतियों के बारे में बताना चाहता हूं। हालांकि इनमें से कुछ तरीकों के लिए थोड़े समय की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन ये सभी शक्तिशाली पैसे कमाने वाले रास्ते हैं जो आपको तलाशने चाहिए।

आप तैयार हैं? चलो चलते हैं!

1: सदस्यता साइटें। 

  • यदि आपके पास ऐसी सामग्री बनाने की क्षमता है, जिसमें आपके आला की दिलचस्पी होगी, तो आप अपने ब्लॉग के लिए एक सदस्यता मॉड्यूल बनाने पर विचार कर सकते हैं। आप एक मासिक आवर्ती शुल्क, या एक बार एक्सेस शुल्क (और फिर पीछे के छोर पर अधिक बेच सकते हैं) चार्ज कर सकते हैं।
  • सदस्यता साइट बनाना उतना मुश्किल नहीं है, विशेष रूप से कई वर्डप्रेस आधारित सदस्यता प्लगइन्स ऑनलाइन उपलब्ध हैं। Do You want To make Money in the World of Profitable Blogging?
  • बाहर की जाँच करें: https://www.memberpress.com/ और https://membermouse.com
2: सूचना उत्पाद बेचें। Do You want To make Money in the World of Profitable Blogging.

  • मैंने दूसरे दिन इसे छुआ जब मैंने आपको उन विषयों के लिए विचार-मंथन करने के लिए कहा, जिन्हें आप बना सकते हैं और ई-बुक कर सकते हैं, लेकिन इसके लिए वहाँ रुकना नहीं है। आप अन्य लोगों से पुस्तकों सहित अन्य प्रकार के सूचना उत्पादों को बेच सकते हैं और Udemy.com जैसे ऑनलाइन पाठ्यक्रमों तक पहुंच सकते हैं।
3:भौतिक उत्पाद। 
  • भौतिक उत्पादों के लिए अमेज़ॅन जैसे बाजारों का मूल्यांकन करें जो आपके बाजार में अपील करेंगे (ऐसे सॉफ़्टवेयर की अनदेखी न करें जो भौतिक और डिजिटल दोनों प्रारूप में उपलब्ध है क्योंकि यह ऑनलाइन सबसे अधिक बिकने वाले उत्पाद प्रकारों में से एक है)।
4: परामर्श और कोचिंग। 

यदि आप आला में एक विशेषज्ञ हैं तो आपको वास्तव में परामर्श और कोचिंग देने पर विचार करना चाहिए। यह सिर्फ जानकारी साझा करके पैसा बनाने का एक तेज़ और आसान तरीका है, और जब आप कोचिंग प्लेटफ़ॉर्म बना और विस्तृत कर सकते हैं, तो आपको बस स्काइप और आपके समय का थोड़ा सा हिस्सा चाहिए।

घंटे, या एक फ्लैट-शुल्क और Skype के माध्यम से चैट सत्रों में शेड्यूल करें। आप इसे एक कदम आगे ले जा सकते हैं और अपने ग्राहकों को श्वेत पत्र, रिपोर्ट, या चेकलिस्ट सौंपने के लिए सहायक घटक बना सकते हैं जो उन्हें उनके प्रशिक्षण को आगे बढ़ाने में मदद करते हैं।

अभी के लिए इतना ही। मैं आपके ब्लॉगिंग प्रयासों में पूर्ण सर्वश्रेष्ठ की कामना करता हूं और आशा करता हूं कि इस ब्लॉग ने आपको उपलब्ध कई विकल्पों की बेहतर समझ हासिल करने में मदद की है।

धन्यवाद। 

एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ

Don't Enter any spam links