Blog Show

6/recent/blog-posts

Online jobs Part-time/Full-time

हैल्लो फ्रेंड्स, कैसे हैं आपलोग। आज मै आपलोगों के लिए बहुत ही बढ़िया फ्रीलांसिंग साइट ले कर आया हु।  जिस पर लोग ऑनलाइन काम करते और करवाते हैं। ऑनलाइन काम करके बहुत सारे फ्रीलांसर घर बैठे लाखो, करोड़ों रुपया कमा रहे हैं। तो आप भी कर सकतें हैं इसपर काम करना बहुत ही आसान है फ्रेंड्स और इसपर जो भी काम करते हैं वो बिलकुल फ्री होती है, इसमें कोई भी चार्ज नहीं ली जाती है। 
Online jobs partime fultime
Fiverr Online Jobs
इस पर काम करना बहुत ही आसान है बस आपके पास स्मार्ट मोबाइल या लैपटॉप होनी जरुरी है।  इस साइट पर काम करने के लिए कोई भी सर्टिफिकेट को जरुरत नहीं है फ्रेंड्स बस आपको मोबाइल या लैपटॉप ठोड़ी  बहुत चलानी आणि चाहिए और इस पर काम कैसे करना है ये मै आपलोगो को बता देता हु और इसका यूटुब वीडियो लिंक भी दे दिया हु ताकि आपलोगों को समझने में आसानी हो। 

अब मै आपलोगों को बता दु की फ़ीवरर एक ऐसी वेबसइट है जहां पर विक्रेता और ग्राहक के बिच सौदा होता है की सेलर अपने हुनर के मुताबिक किसी भी काम को सेल कर सकता है। अगर आप एक अच्छे वेब डिज़ाइनर हैं या फिर वीडियो एडिटिंग, फोटोशॉप, या फिर कोई काम हो जिसका इस साइट पर रिव्यु दे सकते हैं। वो काम आप बड़े आसानी से कर सकतें हैं। इस साइट पर हजारो लाखों काम आपको मिल जायेंगे। जिसमे आपकी हुनर है वो काम आप कर सकतें हैं। और ढेर सारा मनी कमा सकतें हैं।

इस साइट के बारे में बताये तो यह कंपनी २०१० में लांच हुआ था तब से ये वेबसाइट दुनिया की सबसे बड़ी ऑनलाइन जॉब मार्किट के रूप में काम कर रही है। आज  करोड़ो यूजर हर दिन इस वेबसाइट में करोड़ो का टर्नओवर कर रहे हैं। इस साइट पर Full-time या  Part-time दोनों काम कर सकतें हैं। 


Fiverr से पैसे कैसे Earn करें।  

 जैसा की मैंने पहले बताया की आपलोग इस वेबसाइट पर राइटिंग, वेबडिजाइनिंग, फनी वीडियो, एनिमेटेड वीडियो, फोटोशॉप से फोटो एडिट करना, बूक कवर डिज़ाइनिंग, ऐप डेवलपमेंट इत्यादि में से कोई एक काम आने चाहिए जिस पर आप काम कर सकें। अगर और भी कुछ जानतें है तो अच्छी बात है। ये सब काम करने बदले fiverr आपको $ (डॉलर) में रूपये पे करता है जो बहुत ही आसानी से इंडियन  अकाउंट में आ जाती हैं। अगर आप किसी एक काम में जायदा एक्सपीरियंस रखतें हैं तो आप उसी पर काम करें क्योकि इसमें आप काम अच्छे कर के दे सकतें हैं। तो जब  अच्छा करेंगे तो आप अपनी काम की फीस बढ़ा चढ़ा कर भी ले सकतें हैं। क्योकि जब आप काम करके अच्छा देंगे तो वो लोग आप जो मांगेंगे  को तैयार हो जाएंगे क्योकि उनको सिफर काम अच्छा चाहिए होता है।  उनलोग पैसे के बारे में जयदा नहीं सोचते हैं। उनलोगों बहुत पैसे वाले होते हैं फ्रेंड्स। 

यहाँ पर आपसब को  Fiverr  क्या है. इसकी जानकारी मिल गयी है अब आप  फ़ीवरर वेबसाइट पर जायेंगे। आपको इसमें अपनी एक जी मेल आईडी से अकाउंट बनाना होगा। इसके बाद अपनी  प्रोफाइल क्रिएट करनी होगी जिसमे आपकी सारी जानकारी होनी चाहिए जैसे- Fiverr Create Account Link Click here 

गूगल में जायेंगे और सर्च में Fiverr.com सर्च करेंगे। 

Fiverr साइट ओपन होते ही Sign in to Fiverr Dilog मे सबसे निचे Not  a member yet में Join now पर क्लिक कर Fiverr Website पर एक अकाउंट बनाना है। ब्लू लिंक Join Now पर क्लिक करें। 

 Join now पर क्लिक करते ही ऊपर में Join Fiverr बॉक्स ओपन होगा जिसमे आपको ऑप्शन होंगे:-

  •  कंटिन्यू विथ फेसबुक 
  • कंटिन्यू विथ गूगल 
  • कंटिन्यू विथ एप्पल 
  •  एंटर योर ईमेल 
अब आप ऑप्शन में से किसी एक से अपना Fiverr Account बना सकते हैं। 

उसके बाद आपको Join Fiverr Box में। 
  • यूजर नेम  
  • पासवर्ड Enter करना है 
उसके बाद Join पर क्लिक कर देना है।अब आपका अकाउंट ओपन हो जायेगा। उसके बाद प्रोफाइल में जायेंगे और जो भी डिटेल्स आपसे माँगा जाये उसमे फील कर देंगे।  जानकारी उसी की देंगे जिस पर आप काम करना चाहतें हैं। तो अब आपलोग इस साइट पर अपना काम शुरू कर सकतें हैं। 

तो फ्रेंड्स मेरी जानकारी आपलोगों को कैसी लगी, कमेंट जरूर करें। 

धन्यवाद। 

एक टिप्पणी भेजें

2 टिप्पणियाँ

Don't Enter any spam links