Blog Show

6/recent/blog-posts

Google App Tez App

Tez (As Mobile, Recharging, Money Transfer, etc)

हेलो फ्रेंड्स कैसे हैं आपलोग उम्मीद है ठीक ही होंगे तो आज मै आपलोगो के लिए एक खास ऐप लेकर आया हु  जिसका नाम है गूगल तेज़ ऐप कुछ लोगो को इस ऐप के बारे में जानकारी होगी  और कुछ लोगों को  नहीं भी होगी तेज़ ऐप ऐप  को गूगल  दोवारा बनाया गया है जो की बहुत ही कम दिनों में जायदा से जायदा लोगों के मोबाइल फ़ोन में इनस्टॉल कर उसे यूज भी कर रहे हैं गूगल तेज़ सबसे तेज़ तेज़ पेमेंट पेमेंट  ऐप है इसलिलिये बहुत   ही काम समय में काफी उजर्स को जोड़लय लिया था   करीब ३ महीने में सबा करोड़ लोगों ने इसे डाउनलोड कर लिया है और काफी पैसे भी कमा चुके हैं. तो आप भी इस ऐप से पैसे  कमाना चाहतें हैं तो मेरे साथ जुड़े और जानकारी पाएं। 

Google app Tez App
GOOGLE TEZ

तेज़ ऐप क्या है और इसका उपयोग कैसे करते है?

गूगल तेज़ एक मोबाइल ऐप है, इसे आप अपने स्मार्टफोन में इनस्टॉल कर इस ऐप के जरिये आप अपने मोबाइल से रिचार्ज, मनी ट्रांसफर, बिल पेमेंट, DTH  रिचार्ज इत्यादि कर सकतें हैं इस ऐप के जरिये एक अकाउंट से दूसरे अकॉउंट पर मनी ट्रांसफर बहुत ही सुरक्षित तरीके से कर सकतें हैं. इसमें किसी प्रकार की फ्रॉड नहीं हो सकती है जब तक आप अपने अकाउंट की जानकारी किसी अन्य को न देतें हैं खासकर पिन कोड का डिटेल्स किसी के साथ शेयर नहीं करना चाहिए। इसमें UPI सिस्टम काम करती है जिससे बहुत ही आसानी और सुरक्षित तरीके से पैसे एक अकाउंट से दूसरे अकाउंट में ट्रांसफर हो जाती है। 


इस ऐप  पैसे भेजना बहुत ही आसान है।  क्योकि इसमें पैसे  लेने बाले की  अकाउंट नंबर की जरुरत नहीं होती है फ्रेंड्स बस पैसे पाने बाले का UPI नंबर या  मोबाइल नंबर से ही आसान और सुरक्षित पेमेंट कर  सकतें हैं। अगर पैसे पानेबाले के पास UPI या मोबाइल नंबर नहीं है तो आप उसका अकाउंट नंबर और IFSC कोड मांग कर भी पैसे भेज सकतें हैं। 

फ्रेंड्स इस  ऐप के जरिये आप क्यू आर कोड से भी पेमेंट कर सकतें हैं। इस क्यू आर कोड का उपयोग जायदातर दुकानदार लोग  करतें हैं  इससे पैसे भेजना  बहुत ही आसान हो जाता है। क्योकि इसमें पैसे देने बाला ग्राहक अपने मोबाइल से दुकानदार के कीयू आर कोड को  स्कैन  करता है और पैसे पेमेंट  करता है जिसमे कोई भी परेशानी नहीं होती है। 

इस ऐप में मोबाइल वॉलेट होता है, जिसमे आप अपने बैंक अकाउंट से पैसे रख सकतें हैं जिसका उपयोग रिचार्ज, या पैसे भेजने में इस्तेमाल कर सकतें हैं। इसमें सुरक्षा के लिए ऐप लॉक का सिस्टम दिया गया है जो की सुरक्षा के लिए बहुत जरुरी है इसमें आप अपने फ़ोन लॉक का भी उपयोग कर सकतें हैं। और हां इस ऐप में लेन देन करने पर कैशबैक भी मिलता है, चाहे वो मोबाइल रिचार्ज हो या मनी ट्रांसफर कैशबैक मिलना ही है। 

गूगल तेज़ ऐप डाउनलोड करने के लिये गूगल सर्च में टाइप करें गूगल तेज़  और इनस्टॉल करें। इनस्टॉल हो जाने के बाद अपने मोबाइल नंबर से अकाउंट बनायें और इस्तेमाल करें. 

तो फ्रेंड्स मेरी ये जानकारी कैसी लगी कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं ताकि आपके दोवारा दी गई फीडबैक से मोटीवेट हो सकू, आपलोगो के लिए और नयी-नयी जानकारिया ले कर आता रहु। 

धन्यवाद।

एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ

Don't Enter any spam links