Blog Show

6/recent/blog-posts

Top five hindi blogers ( भारत में सबसे अधिक वेतन पाने वाला ब्लॉगर कौन है?)

टॉप फाइव हिंदी ब्लॉगर। 
    
डिअर रीडर्स , मैं अभी इस ब्लॉग पर नया हूँ और मुझे लगता है कि आपके मनोरंजन के लिए यह आपके लिए सबसे अच्छा ब्लॉग है।

क्या मैं अंग्रेजी के साथ एक हिंदी ब्लॉग भी लिख सकता हूं, जो मेरे लिंक में अपलोड है, मैं 27 साल का हूं, मैंने इंटरनेट से पैसे कमाने के लिए हर संभव कोशिश की है, जिसमें कई बार सफल भी रहा, इस दौरान मैंने कई हिंदी का अध्ययन किया अंग्रेजी ब्लॉग जिसने मुझे एक ब्लॉग लिखने के लिए प्रेरित किया।
Hindi Bloggers
क्या मैं अंग्रेजी के साथ एक हिंदी ब्लॉग भी लिख सकता हूं, जो मेरे लिंक में अपलोड है, मैं 27 साल का हूं, मैंने इंटरनेट से पैसे कमाने के लिए हर संभव कोशिश की है, जिसमें कई बार सफल भी रहा, इस दौरान मैंने कई हिंदी का अध्ययन किया अंग्रेजी ब्लॉग जिसने मुझे एक ब्लॉग लिखने के लिए प्रेरित किया।

भाषा में हर्ष अग्रवाल के शॉट मालौद के टिप्स को बहुत पसंद किया गया, मैंने बहुत सारे ब्लॉगर्स से प्रेरणा ली है , मैं अंग्रेजी हिंदी ब्लॉगर बन गया। 

जब मैंने हिंदी ब्लॉगिंग के बारे में सोचा, तो मैंने कुछ कमाई करने वाले ऐप्स और वेबसाइटों के बारे में एक ब्लॉग लिखा, जिसे कई लोगों ने विशेष रूप से पसंद किया।

शिक्षणेत्तर राधानि। Top five hindi blogers.

पार्टी नौकरियों की तलाश में थी, लेकिन उन्हें नहीं पा सके, मैंने एक ब्लॉग के माध्यम से लोगों को यह जानकारी दी, जो मेरे लिए बहुत प्रेरणादायक साबित हुई। अच्छी खबर डॉट कॉम शायद भारत के हर ब्लॉगर को पता है, अगर हम हिंदी ब्लॉगिंग के बादशाह, गुड न्यूज डॉट कॉम के संस्थापक गोपाल मिश्रा को कहेंगे, तो यह भी कम होगा, गुड न्यूज से पहले, कई हिंदी ब्लॉग थे, लेकिन गुड समाचार ने हिंदी ब्लॉगिंग के क्षेत्र में एक क्रांति ला दी।

भारत में शीर्ष 05 लोकप्रिय हिंदी ब्लॉग: -
1 GyaniPandit.com।
2 Achhikhabar.com।
3. HindiSoch.com।
4 हैप्पीहिंदी.कॉम।
5 AchhiSoch.com।

आपके लिए सबसे अच्छा प्रेरक हिंदी ब्लॉग: -
1. GyaniPandit.com :-
GyaniPandit.com :- मयूर के एक अन्य हिंदी ब्लॉग के संस्थापक हैं, इस ब्लॉग का उद्देश्य हिंदी में लोगों को प्रेरक लेख, उद्धरण और आत्मकथाएँ देना है, इस हिंदी ब्लॉगर ने ब्लॉगिंग की दुनिया में एक सराहनीय योगदान दिया है। इसके संस्थापक / मालिक मयूर हैं, इसे सितंबर 2014 में लॉन्च किया गया था, इसका शीर्ष कवर प्रेरक लेख, उद्धरण, जीवनी था, उनका आय स्रोत Google AdSense था और एलेक्सा रैंक है - 2944 (1 जनवरी 2020 के रूप में)।

2. AchhiKhabar.com, Top five hindi blogers.
AchhiKhabar.com इस ब्लॉग के संस्थापक गोपाल मिश्रा की अच्छी खबर है, उनका उद्देश्य है कि लोगों को मूल्यवान सामग्री कैसे दी जाए। वह हिंदी ब्लॉगिंग की दुनिया में बहुत आगे हैं। उनके ब्लॉग की शुरुआत वर्ष 2011 में हुई थी, और इस विषय को शामिल किया गया था- हिंदी कोट्स, हिंदी कहानियां, उनका आय स्रोत है- विज्ञापन, संबद्धता और एलेक्सा रैंक- 3147 (1 जनवरी 2020 तक)।

3. hindisoch.com :-
Hindisoch.com हिंदी ब्लॉगिंग की दुनिया में लोगों में हिंदी के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए काम कर रहा है। उनका योगदान सराहनीय है, उनका ब्लॉग वर्ष-अक्टूबर 2013 में शुरू हुआ और टॉपिक कवर्ड- मोटिवेशनल आर्टिकल्स, कोट्स और इनकम सोर्स है- एडसेंस, एलेक्सा रैंक- 6182 (1 जनवरी 2020 तक)।

4. HappyHindi.com :- Top five hindi blogers
HappyHindi.com मनीष व्यास इस ब्लॉग के संस्थापक हैं, उनका ब्लॉग अपने लेख और अपने जीवन के साथ लोगों के बीच एक सकारात्मक भावना पैदा करने के पीछे है कि हिंदी ब्लॉगिंग दुनिया में उनका योगदान बेहतर बनने में मदद कर सकता है, जुलाई 2014 में अपने ब्लॉग की शुरुआत की और उनका विषय था - मोटिवेशनल आर्टिकल्स, कोट्स, बायोग्राफी, बिज़नेस आइडियाज उनका इनकम सोर्स एडसेंस और एलेक्सा रैंक -8361 (1 जनवरी 2020 तक) है।

5. Achhisoch.com :-
Achhisoch.com इस ब्लॉग के संस्थापक, अब्दुल कादर खान, अच्छी सोच के लिए उनका सबसे बड़ा मकसद अपनी मातृभाषा के बारे में लोगों में जागरूकता पैदा करना है, यह उनका लक्ष्य है, इस ब्लॉग को अक्टूबर 2015 में शुरू किया गया था- हिंदी उद्धरण, हिंदी कहानियां , आत्म सुधार Inka आय स्रोत है कि - ऐडसेंस या एलेक्सा रैंक 151,899 है (1 जनवरी 2020 तक)।

आज के लिए इतना ही अब अगले ब्लॉग के साथ दोवारा मिलेंगे।  अगर मेरी ये ब्लॉग आपलोगो को अच्छी लगी तो कमेंट और शेयर जरूर करें। 

धन्यवाद। 

एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ

Don't Enter any spam links